"बीजेपी का डर दिखाकर कांग्रेस देश में संविधान बदलने का भ्रम फैला रही", पीएम मोदी ने पिपरिया में किए बड़े ऐलान

पीताम्बर जोशी

ADVERTISEMENT

Pipariya, PM Modi
Pipariya, PM Modi
social share
google news

PM Narendra Modi: पीएम नरेंद्र मोदी रविवार को मध्यप्रदेश के पिपरिया में जनसभा करने पहुंचे थे. पीएम मोदी ने गांधी परिवार पर जमकर निशाना साधा. पीएम मोदी ने कहा कि "जैसे ही गरीब घर का बेटा प्रधानमंत्री बना तो कांग्रेस अफवाह फैलाने लगी कि मोदी आया है तो संविधान और लोकतंत्र पर खतरा हो जाएगा. कांग्रेस वालो आपको पता नहीं है कि ये बाबा साहेब का संविधान है ना, इसकी वजह से मोदी यहां पर है. अब तो कांग्रेस का शाही परिवार धमकी दे रहा है कि मोदी तीसरी बार पीएम बना तो देश में आग लग जाएगी. ये इससे पहले भी बोलते थे, राम मंदिर के लिए भी बोले, धारा 370 को लेकर बोले, लेकिन क्या देश में कभी आग लगी क्या. ये लोग देश में भ्रम फैलाने का काम कर रहे हैं".

पीएम मोदी ने कहा कि कुछ समय पहले विधानसभा चुनाव में मध्यप्रदेश के लोगों ने कमाल कर दिया था. होशंगाबाद अंचल ने तो कमाल कर दिया था. आज संविधान निर्माता बाबा साहेब आंबेडकर की जन्म जयंती है. उनकी जन्मस्थली महू यहां से अधिक दूर नहीं है. महू में उनका घर हो या देश-विदेश में वे जहां भी रहे, उन स्थानों को पंच तीर्थ के रूप में विकसित करने का सौभाग्य बीजेपी सरकार को मिला है.

पीएम मोदी ने कहा कि जो सम्मान कांग्रेस पार्टी ने उनको कभी नहीं दिया, वह सम्मान करने का सौभाग्य बीजेपी को मिला है. कांग्रेस जैसी पार्टियों ने हमेंशा बाबा साहेब को अपमानित करने का ही काम किया है. बाबा साहेब ने जो संविधान बनाया है, उसके कारण ही आज गरीब मां का ये बेटा मोदी, आपसे तीसरी बार सेवा का आशीर्वाद मांग रहा है.

बाबा साहेब को नई पहचान बीजेपी ने दी- पीएम मोदी

ये बाबा साहेब का संविधान है, इसके कारण आज देश की राष्ट्रपति एक आदिवासी परिवार की बेटी है. जिस समाज को सबसे अंत में पूछा गया, जिसको वंचित रखा गया. उस समाज की बेटी आज देश की राष्ट्रपति के रूप में पहली नागरिक है.
हमने बाबा साहेब को सिर्फ विचारों तक सीमित नहीं रख, बल्कि आधुनिक भारत में उनके योगदान को नवीन पहचान दी है. आप मोबाइल से जो डिजीटल पेमेंट करते हैं ना, यह योजना जो है, इसका नाम भीम यूपीआई है.
ये भीम यूपीआई बाबा साहेब के नाम पर रखने की कोशिश की है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

मैदान में भीड़ बढ़ते देख मोदी ने की ये अपील

मैदान में भीड़ बढ़ते देख पीएम मोदी ने लोगों से अपील की कि "अब मैदान में जगह नहीं है, कृपा करके आप थोड़ा संयम बरतिए, आप आगे नहीं आ पाएंगे. मुझे क्षमा कीजिए, आपमें से कई लोग मुझे देख नहीं पा रहे हैं. लेकिन मैं प्रार्थना करता हूं कि मेरी आवाज आप तक पहुंच रही है. कृपा करके आगे न आएं. आपको चोट लग गई तो मुझे चोट लगने के बराबर होगा".

कांग्रेस ने सबसे अधिक नुकसान लोकतंत्र का किया- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने आदिवासी समाज के योगदान को कभी भी स्वीकार नहीं किया. भगवान बिरसा मुंडा के जन्म दिवस को राष्ट्रीय जनजाति गौरव दिवस के रूप में घोषित करने का सौभाग्य भी बीजेपी की सरकार को मिला है. कांग्रेस के एक परिवार ने रिमोट कंट्रोल से सरकार चलाई थी. इसी परिवार ने देश में आपातकाल इमरजेंसी लगाई थी. कांग्रेस ने देश में लोकतांत्रिक सरकारों को जब मर्जी, उनको पत्ते के महल की तरह गिरा देते थे.

ADVERTISEMENT

आग देश में नहीं कांग्रेस नेताओं के दिलों में लगी है- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि आग देश में नहीं लगी बल्कि कांग्रेस नेताओं के दिलों में लगी है. ये जलन उनके दिल और दिमाग में ऐसी भरी पड़ी है जो उनको ही जला रही है. ये जलन भी मोदी के कारण नहीं है, ये जलन 140 करोड़ लोगों के मोदी के प्रति प्यार की वजह से लगी है.

ADVERTISEMENT

ये लोग दस साल में ऐसे छटपटा रहे हैं, जैसे इनका सबकुछ लुट गया है. कांग्रेस वाले यही कारनामे करते रहेंगे ना, तो ये जलन उनको इतनी जला देगी कि देश कभी आगे मौका देने को तैयार नहीं होगा. इसका कारण साफ है. दुनिया को देखें, युद्ध हो या अराजकता की स्थिति बन रही है. चारों तरफ आशंका का वातावरण बन गया है. कब क्या होगा, कौन सी मुसीबत आएगी, दुनिया थर-थर कांप रही है, ऐसी दुनिया के लिए एक मजबूत और शक्तिशाली भारत बहुत जरूरी है.

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT