mptak
Search Icon

भोपाल की हाईप्रोफाइल सीट पर प्रत्याशी बदलने की मांग, कमलनाथ के बंगले के बाहर हनुमान चालीसा

रवीशपाल सिंह

ADVERTISEMENT

Demand to change Congress candidate on Bhopal's Huzur Assembly seat, MP News, Madhya Pradesh, MP election, Bhopal News, Bhopal Politics,
Demand to change Congress candidate on Bhopal's Huzur Assembly seat, MP News, Madhya Pradesh, MP election, Bhopal News, Bhopal Politics,
social share
google news

MP Election 2023: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनावों (MP Vidhansabha Chunav) का मुकाबला काफी दिलचस्प हो चला है. प्रत्याशियों के नामों के ऐलान के बाद भाजपा (BJP) और कांग्रेस (Congress) दोनों ही पार्टियों में विरोध और प्रदर्शन की खबरें सामने आ रही हैं. भोपाल (Bhopal) में अलग अंदाज में विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है. कांग्रेस के भोपाल के हुजूर (Hujur) से प्रत्याशी बदलने की मांग को लेकर कार्यकर्ताओं ने पीसीसी चीफ कमलनाथ के बंगले के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ किया.

दरअसल भोपाल की हुजूर विधानसभा से विष्णु विश्वकर्मा कांग्रेस की ओर से दावेदारी कर रहे थे, लेकिन उन्हें टिकट नहीं दिया गया है. कांग्रेस ने नरेश ज्ञानचंदानी को उम्मीदवार बनाया है. जिसके विष्णु शर्मा के समर्थकों ने कैंडिडेट बदलने की मांग को लेकर मोर्चा खोल दिया है. इससे पहले कमलनाथ के बंगले को घेरकर प्रदर्शन किया गया था.

ये भी पढ़ें: संजीव कुशवाह को टिकट कटने के बाद मिला पिता का साथ, बोले-‘बात अब इज्जत की है’

कांग्रेस को बुद्धि देने हनुमान चालीसा?

भोपाल में कांग्रेस में प्रत्याशियों के नाम के ऐलान के बाद स्थितियां तेजी से बदल गई हैं. एक वक्त पीसीसी चीफ कमलनाथ की जीत के लिए जिन कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने हनुमान चालीसा का पाठ किया था, तो वहीं दूसरी ओर अब वही कार्यकर्ता कांग्रेस को सद्बुद्धि देने हनुमान चालीसा का पाठ कर रहे हैं. भोपाल की हुज़ूर विधानसभा से टिकट की दावेदारी कर रहे विष्णु विश्वकर्मा और उनके समर्थकों ने कांग्रेस कैंडिडेट बदलने की मांग को लेकर हनुमान चालीसा का पाठ किया.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

ये भी पढ़ें: कमलनाथ के गढ़ में बगावत: कांग्रेस उम्मीदवार के विरोध में युवा नेता ने भर दिया पर्चा

चर्चा में हुजूर विधानसभा

भोपाल की हुजूर विधानसभा अक्सर चर्चाओं में रहती है. वर्तमान में बीजेपी के रामेश्वर शर्मा हुजूर विधायक हैं. 2018 के चुनावों में उन्होंने बड़े अंतर से जीत हासिल की थी. भाजपा ने एक बार फिर उन्हें मैदान में उतारा है. वहीं कांग्रेस ने नरेश ज्ञानचंदानी पर भरोसा जताया है. बता दें कि भोपाल की सभी 7 विधानसभा सीटों पर मुकाबले की तस्वीर साफ हो गई है. भाजपा और कांग्रेस ने इन सभी सीटों पर अपने प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर दिया है.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: MP: टिकट कटा तो फफक-फफक कर रोने लगे BJP विधायक, वीडी शर्मा पर लगाया ये गंभीर आरोप

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT