mptak
Search Icon

सिंधिया के कांग्रेस छोड़ने पर फिर छलका दिग्विजय का दर्द, बोले- हमने उन्हें चमकाया, लेकिन…

एमपी तक

ADVERTISEMENT

mp election 2023 mp politics, mp news update mp breaking news, digvijaya singh
mp election 2023 mp politics, mp news update mp breaking news, digvijaya singh
social share
google news

MP Election 2023: पिछले विधानसभा चुनावों में कांग्रेस का मुख्य चेहरा रहे ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindhia) अब भाजपा के लिए चुनावी तैयारियों (MP Election 2023) में जुटे हुए हैं. लेकिन सिंधिया के कांग्रेस छोड़कर जाने का दर्द अभी भी पार्टी के वरिष्ठ नेतओं को है. अब इस पर दिग्विजय सिंह (Digvijaya Singh) का दर्द छलका है. अशोक नगर में सभा के दौरान दिग्विजय सिंह ने सिंधिया के भाजपा (BJP) में शामिल होने को लेकर तंज कसा. दिग्विजय सिंह ने हमला हुए कहा कि हमें उनसे उम्मीद नहीं थी, हम उनको महाराज-महाराज करते थे, भाजपा ने उनको महाराज से भाईसाहब बना दिया. वहीं ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी दिग्विजय सिंह को लेकर तंज कसा है.

हमने उनको चमकाया, लेकिन…

अशोकनगर (Ashoknagar) में सभा के दौरान पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने ज्योतिरादित्य सिंधिया पर जमकर हमला बोला. उन्होंने याद करते हुए कहा, ‘हमें इस बात की खुशी है कि माधवराव सिंधिया जी के देहांत के बाद उनके चिरंजीवी ज्योतिरादित्य सिंधिया पार्टी में आए. नौजवान थे, आज भी नौजवान हैं. मुझसे जब ग्वालियर में उनके बारे में पूछा गया तो मैंने कहा कि हीरा है तराशा जाएगा, चमकेगा. हमने उनको चमकाया भी, लेकिन चमकने के बाद वो रघुवीर सिंह यादव के बेटे से चुनाव क्या हार गए उससे उनका बिलकुल मन बैठ गया. हमने कहा कि दिग्विजय सिंह भी चुनाव हार गए थे क्या हुआ. योद्धा होता है जो हार कर भी फिर लड़ाई चालू कर दे, वो क्या योद्धा होता है जो जिनसे हारा उन्हीं से जाकर मिल जाए.’

ये भी पढ़ें: पीएम मोदी ने वीडी शर्मा से कार में ले जाकर अकेले में क्या कहा? खुद अध्यक्ष ने कर दिया खुलासा

दिग्विजय सिंह ने कहा,’किसको उम्मीद थी कि ज्योतिरादित्य सिंधिया जिससे हारे उसी पार्टी में जाकर मिल जाएंगे. हमें उनसे उम्मीद नहीं थी. आज आप देख रहे हैं कि उनकी हालत क्या हो रही है. वो मान-सम्मान जो उन्हें कांग्रेस ने दिया, राजीव जी ने दिया, सोनिया जी ने दिया, इंदिरा ने जी ने दिया, राहुल और प्रियंका जी ने दिया, वो उनको भाजपा में कहीं नहीं मिलने वाला है. दिग्विजय सिंह ने कहा कि हम उनको महाराज-महाराज करते थे, लेकिन भाजपा ने उनको महाराज से भाईसाहब बना दिया.

ये भी पढ़ें: सिंधिया के कांग्रेस छोड़ने पर फिर छलका दिग्विजय का दर्द, बोले- हमने उन्हें चमकाया, लेकिन…

दिग्विजय पर सिंधिया का हमला

दिग्विजय सिंह और ज्योतिरादित्य सिंधिया के बीच की जंग अब किसी से छुपी हुई नहीं है. दिग्विजय सिंह ने जहां सिंधिया पर तंज कसते हुए कहा था कि भगवान करे एक और ज्योतिरादित्य सिंधिया पैदा न हो, वहीं इंडिया टुडे ग्रुप के कार्यक्रम ‘पंचायत आज तक’  पर ज्योतिरादित्य सिंधिया ने पलटवार करते हुए कहा कि भगवान करे एक और दिग्विजय सिंह पैदा हो.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

ये भी पढ़ें: पहली लिस्ट से पहले कमलनाथ ने बता दिया पार्टी में पैराशूट उम्मीदवार नहीं, ये होगा टिकट का आधार

2020 में तख्ता पलट को लेकर केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा, “15 महीने के लिए झूठ-लूट और फूट की सरकार बनी थी. जिसका गिरना तय था, आशाओं और अभिलाषाओं पर पानी फेर दिया गया. वादाखिलाफी की गई और मुझे ललकारा गया कि सड़क पर आ जाओ. जब आपकी पार्टी ही आपको ऐसा कहेगी तो आप क्या करेगें? मैंने भी फिर मैदान में उतरना जरूरी समझा.”

ये भी पढ़ें: MP News: कब जारी होगी BJP उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट? वीडी शर्मा ने कर दिया खुलासा

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT