"भाजपा के दलालों के साथ थाने न आएं", ऐसे पोस्टर सागर जिले में लगने पर मच गया हड़कंप, पुलिस भी हैरान

हिमांशु शिवा

ADVERTISEMENT

Sagar News, MP BJP, Sagar Police
Sagar News, MP BJP, Sagar Police
social share
google news

Sagar News: "भाजपा के दलालों के साथ थाने में प्रवेश न करें,आदेश अनुसार समस्त स्टाफ नरयावली थाना". इस तरह के पोस्टर सागर जिले के नरयावली ग्राम पंचायत में थाने के चारों तरफ लगा दिए गए हैं. जिसे पढ़कर हर भाजपा कार्यकर्ता का माथा घूम रहा है. इलाके में ये पोस्टर चर्चा का विषय बने रहे हैं कि आखिर किसके द्वारा यह पोस्टर चिपकाए गए हैं. क्या पुलिस ने इनको लगवाया है. अगर लगवाया है तो क्यों लगवाया है. क्या पुलिस भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं से परेशान हो गई है.  कहीं ये लोकसभा चुनाव से पहले कोई षड्यंत्र तो नहीं है. इस तरह के सवाल इस पोस्टर को देखने के बाद स्थानीय लोगों की जुबान पर उठ रहे हैं.

कुछ स्थानीय नेताओं ने थाना प्रभारी से इस संबंध में बातचीत की तो उन्होंने जांच करने की बात कही. वहीं शाम होते होते स्थानीय पुलिस द्वारा एक लाइन की सूचना जारी कर इसे असामाजिक तत्वों का काम बता दिया गया. भाजपा नेताओं ने नाराजगी जाहिर करते हुए कार्यवाही की मांग की है. जिस पर वरिष्ठ कार्यकर्ताओं का कहना है कि इस प्रकार के धार्मिक स्थल और दुकानों पर पोस्टर लगाकर भारतीय जनता पार्टी और कार्यकर्ताओं का अपमान किया गया है.

बीजेपी नेताओं ने कहा है कि इसे बिल्कुल भी सहन नहीं किया जाएगा. यदि कार्रवाई नहीं होती है तो फिर सभी कार्यकर्ता अपने मान सम्मान के लिए धरना प्रदर्शन करेंगे. लेकिन बात यह है कि जिस किसी भी अज्ञात शरारती तत्व के द्वारा पोस्टर लगाए गए हैं उसका नाम सामने आना चाहिए.

पुलिस ने बताया असमाजिक तत्वों का काम

नरयावली थाने से एक पत्र सोशल मीडिया में जारी किया गया है. जिसमें लिखा है कि कुछ असामाजिक तत्वों के द्वारा पुलिस की छवि धूमल करने के लिए नगर में और आसपास पोस्टर लगाए गए हैं. जिसकी जांच शरू की गई है. इस तरह के विवादित पोस्टर लगाने वाले दो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. पकड़े गए आरोपियों ने पुलिस को बताया की चेकिंग में उनकी कार पकड़ी गई थी. इस कारण वे शादी में जाने के लिए लेट हो गए. इसी गुस्से में युवकों ने पोस्टर लगाए थे. मामले में पुलिस ने दोनों आरोपियों पर कार्रवाई कर उन्हें न्यायालय में पेश किया.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

दरअसल, सुबह जैसे ही स्थानीय लोगों ने ये पोस्टर देखे तो हड़कंप मच गया. शिकायत पर एसपी अभिषेक तिवारी ने मामले में संज्ञान लिया और जांच के निर्देश दिए. पुलिस टीम गठित कर पोस्टर चस्पा करने वालों की तलाश शुरू की गई. पुलिस टीम ने कस्बे में लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज खंगाले. मोबाइल नंबरों की ट्रेसिंग की गई.थाना प्रभारी कपिल लक्ष्यकार ने बताया कि जांच के दौरान मिले साक्ष्यों के आधार पर पुलिस ने सत्यम सोनी निवासी बड़ा बाजार और लेहदारा नाका निवासी राजा ठाकुर को हिरासत में लिया.

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT