mptak
Search Icon

बीजेपी में शामिल होने के बाद भी इस पूर्व विधायक को जाना पड़ गया जेल, जानें किस मामले में नेताजी को हुई कैद

ADVERTISEMENT

Former MLA Rajkumar Urmaliya
Former MLA Rajkumar Urmaliya
social share
google news

Rewa News: मध्यप्रदेश के रीवा जिले में एक रोचक मामला सामने आया है. रीवा के पूर्व विधायक राजकुमार उर्मलिया को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. भाजपा में इंट्री से भी राजकुमार नही बच पाए. हाल ही में बसपा छोड़कर भाजपा में जाने वाले पूर्व विधायक राजकुमार उर्मालिया को पुलिस ने गिरफ्तार कर पुराने वारंट की तामिली में जेल भेज दिया है.राजकुमार सिरमौर विधानसभा से बीएसपी से विधायक रह चुके हैं. पुलिस ने बताया कि एक पुराने चेक बाउंस के मामले में स्थाई वारंट जारी किया था.

इस मामले में कार्रवाई करते हुए डभौरा थाने की पुलिस ने राजकुमार को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने होली के मौके पर सैकड़ों वारंटियों को गिरफ्त में लिया था. जिन्हें न्यायालय में पेश किया है. उसी में राजकुमार भी थे. इन्हे न्यायालय से जेल भेज दिया गया है. विधानसभा चुनाव के पहले राजकुमार उर्मलिया बसपा छोड़कर कांग्रेस पार्टी में आए थे.

वे हाल ही में भाजपा में शामिल हुए थे. एएसपी विवेक लाल ने बताया कि राजकुमार उर्मलिया ने एक जेसीबी मशीन खरीदे थी और इसका भुगतान नहीं किया था. बकाया भुगतान के लिए एक चेक दिया था जो बाउंस हो गया था. उक्त मामले में कंपनी ने न्यायालय में परिवाद दायर किया गया था.

इस वजह से पूर्व विधायक को जाना पड़ गया जेल

पूर्व विधायक राजकुमार जमानत पर थे, लेकिन कोर्ट में हाजिर नहीं हुए. जिसके चलते न्यायालय ने स्थाई वारंट जारी कर दिया था. 2007 के विधानसभा चुनाव में राजकुमार उर्मलिया ने कांग्रेस के दिग्गज नेता पूर्व विधानसभा अध्यक्ष श्रीनिवास तिवारी को हराकर राजनीति में दस्तक दी थी. इस जीत के साथ ही राजकुमार क्षेत्र में चर्चित नेता बन गए थे. राजकुमार की दलित वोटरों में भी अच्छी खासी पकड़ है और इसे ही देखते हुए बीजेपी ने उनको बसपा से भाजपा में शामिल करा दिया था लेकिन कानूनी कार्रवाई से पूर्व विधायक बच नहीं सके और आखिरकार पुराने मामले में उनको जेल जाना पड़ गया.

यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT