mptak
Search Icon

इमरती देवी पर अभद्र टिप्पणी करने वाले पीसीसी चीफ जीतू पटवारी पर दर्ज हुई एफआईआर! हो सकते हैं गिरफ्तार?

हेमंत शर्मा

ADVERTISEMENT

PCC Chief Jitu Patwari
PCC Chief Jitu Patwari
social share
google news

FIR on Jeetu Patwari: सिंधिया की कट्टर समर्थक और मध्य प्रदेश सरकार की पूर्व मंत्री इमरती देवी पर टिप्पणी करना मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष जीतू पटवारी को भारी पड़ गया. इमरती देवी ने डबरा थाने में जीतू पटवारी के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई है. यह पूरा घटनाक्रम गुरुवार को शुरू हुआ, जब जीतू पटवारी चुनावी सभाओं को संबोधित करने और कांग्रेस के प्रत्याशियों के पक्ष में प्रचार करने के लिए ग्वालियर पहुंचे थे.

यहां देर शाम जीतू पटवारी ने मीडिया कर्मियों से भी चर्चा की. मीडिया कर्मियों के सवालों के जवाब देते हुए अचानक जीतू पटवारी ने इमरती देवी पर टिप्पणी कर दी. जीतू पटवारी ने कह दिया कि अब इमरती जी का रस खत्म हो गया है, जो अंदर चासनी होती है, चासनी उनके लिए अब कुछ बांकी नहीं. जीतू पटवारी का यह बयान तेजी से मीडिया की सुर्खियां बन गया और सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल होने लगा.

इसकी जानकारी जब इमरती देवी को लगी तो उन्होंने तुरंत एक्शन लिया. शुक्रवार को इमरती देवी डबरा सिटी थाने पहुंची और यहां उन्होंने एक लिखित आवेदन देकर जीतू पटवारी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई. इमरती देवी की शिकायत पर से पुलिस ने जीतू पटवारी के खिलाफ धारा 509 और 3(1) द यानी एट्रोसिटी एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज कर ली है.

ये भी पढ़ें- सिंधिया समर्थक पूर्व मंत्री को लेकर जीतू पटवारी के विवादित बोल, कहा- 'इमरती जी का रस खत्म हो गया है'

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

ग्वालियर पुलिस का दावा, आरोप सही पाए जाने पर गिरफ्तार हो सकते हैं जीतू पटवारी

इस मामले में एडिशनल एसपी निरंजन शर्मा का कहना है कि इमरती देवी की शिकायत पर से जीतू पटवारी के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है, विवेचना की जा रही है, मामला सही पाए जाने पर जीतू पटवारी की गिरफ्तारी भी की जाएगी. यह पहला मौका नहीं है, जब कांग्रेस नेताओं के निशाने पर इमरती देवी आई हो. इससे पहले भी 2020 के उपचुनाव में मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने डबरा की एक चुनावी सभा में इमरती देवी को आइटम कह दिया था, जिसके बाद काफी बवाल मचा था.

जिसकी सफाई जगह-जगह कमलनाथ को देनी पड़ी थी. अब एक बार फिर से इमरती देवी को लेकर जीतू पटवारी ने विवादित टिप्पणी कर दी है. देखना यह होगा कि आगामी लोकसभा चुनाव में इसका कितना असर देखने को मिलता है. हालांकि जीतू पटवारी पर एफआईआर दर्ज होने के बाद अब कांग्रेस खेमे में हलचल मची हुई है. जीतू पटवारी के इस टिप्पणी को लेकर भाजपा द्वारा कई स्थानों पर प्रदर्शन भी किए गए हैं. फिलहाल जीतू पटवारी या अन्य कांग्रेसी नेता द्वारा कोई भी प्रतिक्रिया इस मामले में सामने नहीं आई है.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें- BJP विधायक उमा खटीक की बेटी, अमानगंज नगर परिषद अध्यक्ष 30 हजार रिश्वत लेते गिरफ्तार, जानें

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT