पूर्व CM दिग्विजय का जनता से सवाल 'बैलेट पेपर से चुनाव होना चाहिए या EVM से?' फिर मिला चौंकाने वाला जवाब

एमपी तक

ADVERTISEMENT

Digvijay Singh
Digvijay Singh
social share
google news

Lok Sabha Election 2024: मध्य प्रदेश भर में लोकसभा चुनाव से पहले सियासत गर्माई हुई है. एक तरफ जहां बीजेपी 29 सीटों को जीतने तो वहीं कांग्रेस दूसरी तरफ अपनी खोई हुई जमीन पाने की कोशिश में लगी हुई है. प्रदेश में कांग्रेस ने अपने कई दिग्गज नेताओं को चुनावी मैदान में उतारा है. जिनमें पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह को राजगढ़ लोकसभा सीट से प्रत्याशी बनाया गया है. बीते दिन  पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह भी अपने क्षेत्र में लोगों से वोट मांगने पहुंचे. उन्होंने भरी सभा में एक बार फिर EVM को लेकर बड़ा सवाल कर दिया. 

राजगढ़ में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री ने जनता से ही EVM पर राय मांग ली, उन्होंने पूछा की "आप सब बैलेट पेपर से लोकसभा चुनाव कराना चाहते हैं या मशीन से? जो लोग मशीन के पक्ष में हैं वे अपना हाथ उठाएं. भीड़ जवाब देती है 'हमें मशीनें पसंद नहीं हैं."

 

 

कैसे होगा बैलेट पेपर से चुनाव जाने दिग्विजय का प्लान

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह लगातार EVM पर सवाल उठा रहे हैं, इसके लिए बाकायदा उन्होंने पिछले दिनों दिल्ली में भी प्रदर्शन किया था. आपको बता दें उनका आरोप है कि इस मशीन के साथ छेड़छाड़ करके ही बीजेपी सत्ता में आती है. अगर आने वाले चुनाव बैलेट पेपर से हो जाएं तो इनकी हकीकत जनता के सामने आ जाएगी. 

इसके लिए दिग्विजय सिंह ने उपाय भी बताया कि कैसे बैलेट पेपर से चुनाव हो सकते हैं. बैलेट पेपर से चुनाव कराने का एक ही तरीका है कि 400 उम्मीदवार खड़े हों राजगढ़ लोकसभा सीट पर तो बैलेट पेपर आ जाएगा. 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

राजगढ़ लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे दिग्विजय

कांग्रेस ने मध्य प्रदेश के राजगढ़ लोकसभा सीट से प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह को अपना उम्मीदवार बनाया है. कांग्रेस के दिग्गज नेता करीब 33 साल बाद अपनी परंपरागत सीट राजगढ़ से चुनावी मैदान में उतरे हैं. वो पहले इस लोकसभा सीट से दो बार सांसद रह चुके हैं. 
 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT