mptak
Search Icon

पोते के साथ वोटिंग कर रहे थे पूर्व मंत्री कमल पटेल? तस्वीर सामने आई तो मच गया बवाल, अब होगा बड़ा एक्शन

लोमेश कुमार गौर

ADVERTISEMENT

पूर्व मंत्री कमल पटेल
पूर्व मंत्री कमल पटेल
social share
google news

MP Loksabha Chunav 2024: मध्य प्रदेश में बीते दिन से एक तस्वीर सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है. इस तस्वीर में पूर्व मंत्री कमल पटेल अपने पोते के साथ वोट डालते नजर आ रहे हैं. फोटो वायरल होने के बाद प्रशासन ने एक्सन लिया है. प्रशासन ने पूर्व मंत्री पर SDM द्वारा पुलिस थाने में मामला दर्ज कराया जायेगा. इसके अलावा पोलिंग के पीठासीन अधिकारी तत्काल निलंबित कर दिया गया है. जबकि सेक्टर प्रभारी को निलम्बित करने की कार्रवाई की बात कही जा रही है.

दरअसल 7 मई को हुए लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के मतदान के दौरान पूर्व मंत्री कमल पटेल ने जिला मुख्यालय के पॉलिटेक्निक महाविद्यालय पर बने मतदान केंद्र पर मतदान किया था. मतदान के दौरान पटेल के साथ उनका नाबालिग पोता भी दिखाई दे रहा था. जिसकी फोटो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुई. जिस पर लेकर कांग्रेस ने आपत्ति दर्ज कराई है. इस मामले में अब प्रशासन ने कार्रवाई की है. 

 

 

पीठासीन अधिकारी पर गिरी गाज

पूरे मामले पर कलेक्टर आदित्य सिंह ने कार्रवाई करने की बात कही है. हरदा के डीएम (जिला दंडाधिकारी और जिला निर्वाचन अधिकारी ) आदित्य सिंह ने MPTAK को मोबाइल पर बताया कि चुनाव आयोग के निर्देश पर कार्रवाई की जा रही है. मतदान केंद्र क्रमांक 107 (पालीटेक्निक कालेज स्थित मतदान केंद्र ) की  पीठासीन अधिकारी  श्रीमती शर्मीला पाटिल को तत्काल सस्पेंड कर दिया गया है, जबकि सेक्टर मजिस्ट्रेट के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

कांग्रेस की शिकायत के बाद कार्रवाई

मालूम हो कि हरदा के मतदान केंद्र क्रमांक 107 पालीटेक्निक कालेज स्थित मतदान केंद्र पर 7 मई को पूर्व मंत्री कमल पटेल, पत्नी और नाबालिग पोते के साथ वोट डालने गए थे. पोते के साथ का फोटो वायरल होने के बाद कांग्रेस ने भी चुनाव आयोग से मामले में शिकायत की थी. रविवार को चुनाव आयोग ने कार्रवाई करने की बात कही थी. जिसके बाद तत्काल हरदा विधानसभा के मतदान केन्र्द क्रमांक 107  की  पीठासीन अधिकारी श्रीमती शर्मीला पाटिल को तत्काल सस्पेंड कर दिया. जबकि सेक्टर मजिस्ट्रेट के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

ये भी पढ़ें: 'जो पार्टी छोड़कर बीजेपी में गए, वो कुछ नहीं कर पाएंगे, क्योंकि उनके कार्यकर्ता हमारे साथ', दिग्विजय सिंह का बड़ा दावा

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT