mptak
Search Icon

एग्जिट पोल के नतीजों के बाद गुना से राव यादवेंद्र सिंह फुल कॉन्फिडेंस में! क्या दिग्गज बचा पाएंगे अपनी साख?

प्रमोद भार्गव

ADVERTISEMENT

गुना कांग्रेस प्रत्याशी राव यादवेंद्र सिंह
गुना कांग्रेस प्रत्याशी राव यादवेंद्र सिंह
social share
google news

MP Loksabha Chunav 2024: मध्य प्रदेश समेत पूरे देश भर में लोकसभा चुनाव संपन्न हो चुके हैं. इसके साथ ही बीती शाम अंतिम चरण के मतदान के बाद एग्जिट पोल के नतीजे भी सामने आ गए हैं. जिसके बाद एक बार फिर देश में बीजेपी की सरकार बनती दिखाई दे रही है. एग्जिट पोल के अनुसार मध्य प्रदेश में बीजेपी एक बार फिर अपना 2019 का रिजल्ट दोहरा सकती है. हालांकि कई एक्जिट पोल में बीजेपी को नुकसान कई में कांग्रेस का सूपड़ा साफ होता दिखाई दे रहा है. लेकिन मध्य प्रदेश की गुना लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी फुल कॉन्फिडेंस में नजर आ रहे हैं. 

बीते दिन कई न्यूज़ चैनल्स और एजेंसियों के एग्जिट पोल आने के बाद कांग्रेस की मुश्किलें बढ़ गई हैं. इंडिया टुडे एक्सेस माय इंडिया ने एमपी में बीजेपी को 28 तो वहीं कांग्रेस के खाते में एक सीट आने की उम्मीद जताई है. जिसके बाद कांग्रेस की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं.

 

 

गुना से फुल कॉन्फिडेंस में राव उदय सिंह

गुना सीट पर ज्योतिरादित्य सिंधिया को  को राव यादवेंद्र सिंह टक्कर दे रहे हैं. एग्जिट पोल आने के बाद राव यादवेंद्र सिंह ने गुना सीट जीतने का दावा किया है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस गुना जीत रही है. इस बार बदलाव होने वाला है. मतदाता अपना वोट डालकर चुप होता है, और चुप है तो एक आप अंदाजा लगा सकते हैं. परंतु मुझे ऐसा नहीं लगता कि कहीं कमजोर है. सभी आठों विधानसभाओं मजबूत हैं और इस बार बहुत अच्छा कांग्रेस के पक्षमें मतदान हुआ है.

दिग्गजों की साख दांव पर

आपको बता दें फिलहाल कई न्यूज़ चैनल्स के एग्जिट पोल के मुताबिक एमपी में बीजेपी को 29 में से 28 सीट मिल रही हैं. तो ऐसे में कई दिग्गज नेताओं की मेहनत पर पानी फिर सकता है. दरअसल कांग्रेस ने इस चुनाव में दिग्विजय सिंह, कांतिलाल भूरिया जैसे दिग्गज नेताओं को टिकट दिया था. वहीं नकुलनाथ के मैदान में होने से कमलनाथ की साख भी दांव पर है. कई मौजूदा विधायकों को भी मैदान में उतारा गया है. अगर बीजेपी 28 से 29 सीट जीतती है. तो ऐसे में कांग्रेस के खाते में सिर्फ एक ही सीट आएगी अब यह सीट कौन सी होगी यह 4 जून को साफ होगा.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

ये भी पढ़ें: MP Exit Poll 2024: मध्य प्रदेश में 29-0 से क्लीन स्वीप करेगी BJP? दिग्गजों की सीट पर खतरा!

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT