खजुराहाे लोकसभा सीट पर सपा ने 2 दिन में बदला प्रत्याशी, मनोज यादव की जगह इस दिग्गज महिला को उतारा

रवीशपाल सिंह

ADVERTISEMENT

खजुराहो सीट पर सपा ने बदला लोक सभा उम्मीदवार.
akhilesh_yadav
social share
google news

Lok Sabha Election 2024: समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) ने मध्य प्रदेश की एक सीट पर अपने प्रत्याशी का दो दिन पहले ऐलान किया और इसके बाद बदल भी दिया. लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सपा ने लंबे इंतजार के बाद खजुराहो सीट पर उम्मीदवार का ऐलान करके सभी को चौंका दिया था. लेकिन अब दो ही दिन में प्रत्याशी का नाम बदल कर फिर से लोगों को हैरानी में डाल दिया. बता दें कि खजुराहो लोकसभा सीट को कांग्रेस ने इंडिया गठबंधन के चलते समाजवादी पार्टी को दी है.

मनोज यादव की जगह महिला प्रत्याशी को मैदान में उतारा है. ये महिला हैं पूर्व विधायक मीरा दीपक. इसके साथ ही एक बड़ा ऐलान करते हुए सपा ने डॉक्टर मनोज यादव को मध्य प्रदेश का प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त कर दिया है. मीरा दीपक का मुकाबला बीजेपी के कद्दावर नेता और प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा से होगा, वह खजुराहो के वर्तमान सांसद भी हैं. 

मनोज यादव को बनाया प्रदेश अध्यक्ष

बता दें, मनोज यादव साल 2023 के विधानसभा चुनाव में बिजावर से उन्हें विधायकी का टिकट मिला था. हालांकि, वहां से उनका टिकट काटकर रेखा यादव को उम्मीदवार बनाया था. लोकसभा चुनाव 2024 में खजुराहो में वीडी शर्मा के खिलाफ उम्मीदवार बनाया. अब फिर से प्रत्याशी बनाने के दो दिन बाद ही सपा ने उनका टिकट काट दिया. हालांकि, इस बार उन्हें पार्टी ने प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया है. 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

MP की 28 सीटों पर बीजेपी का कब्जा

लोकसभा चुनाव 2019 में बीजेपी ने कुल 29 में से 28 लोकसभा सीटों पर जीत दर्ज की थी. केवल छिंदवाड़ा लोकसभा सीट ऐसी थी, जो कांग्रेस के खाते में गई थी और कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ यहां से सांसद बने थे. इस बार बीजेपी को चुनौती देने के लिए इंडिया गठबंधन के तहत विपक्ष अपने उम्मीदवार उतार रहा है. लोकसभा चुनाव 2019 में खजुराहो से बीजेपी उम्मीदवार वीडी शर्मा थे और उनके सामने समाजवादी पार्टी ने वीर सिंह पटेल को खड़ा किया था. हालांकि, सपा प्रत्याशी को वीडी शर्मा के खिलाफ करारी हार का सामना करना पड़ा था. 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT