mptak
Search Icon

जीतू पटवारी ने MP के 6 शहरों को बताया माफिया का शिकार, बीजेपी का जवाब-दोष आपकी नजर में

धर्मेंद्र कुमार शर्मा

ADVERTISEMENT

Jitu Patwari has replaced Kamal Nath as MP Congress chief. (File Photo)
Jeetu Patwari replaces Kamal Nath as MP Congress chief
social share
google news

Indore Lok Sabha Seat: पीसीसी चीफ जीतू पटवारी ने बीजेपी सरकार पर राजनीतिक प्रहार किए हैं. उन्होंने एक्स पर पोस्ट करके बताया है कि बीजेपी सरकार में 6 प्रमुख शहरों में अलग-अलग प्रकार के माफिया हावी हैं. बीजेपी ने भी जीतू पटवारी के आरोपों पर जवाब देते हुए कहा है कि उनकी नजर में ही दोष है. जीतू पटवारी ने एक्स पर पोस्ट करके लिखा है कि मुख्यमंत्री जी, जब मैं कहता हूूं कि कर्ज, क्राइम, करप्शन मध्यप्रदेश की पहचान है. जब मैं कहता हूं कि आपके सुशासन में माफिया पनप रहा है तो व्यक्तिगत रूप से मेरे खिलाफ एफआईआर हो जाती है. लेकिन सच यही है.

जीतू पटवारी लिखते हैं कि जबलपुर में गुंडा माफिया, उज्जैन में जमीन माफिया, शहडोल में खनन माफिया, खजुराहो में कुर्सी माफिया, इंदौर में राजनीतिक माफिया, अलीराजपुर में अस्मत माफिया बैठा हुआ है. जीतू पटवारी के इन राजनीतिक प्रहारों पर बीजेपी ने भी पलटवार किया है. बीजेपी नेताओं ने जीतू पटवारी की नजर को कमजोर बताया है. कहा है कि उनकी नजर में दोष है.

बीजेपी नेता पलटवार करते हुए कहते हैं कि भगवान मतंगेश्वर की वजह से खजुराहो, संस्कारधानी की वजह से जबलपुर, महाकाल की वजह से उज्जैन, मां अहिल्या बाई की वजह से इंदौर की पहचान है. जीतू पटवारी की नजर में ही दोष है, जो वे इन गर्व करने वाले प्रतीकों को नहीं देख पाए. बीजेपी का कहना है कि यदि कांग्रेस अपने ही उम्मीदवार को खड़ा कर पाने में नाकाम रहे तो इसका दोषी बीजेपी को न दें.

जीतू पटवारी के नेतृत्व पर गंभीर सवाल

जीतू पटवारी ने जब से मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष की जिम्मेदारी संभाली है, तब से कांग्रेस के कई पुराने और वर्तमान नेता पार्टी छोड़ चुके हैं. लोकसभा चुनाव के दौरान कई वर्तमान विधायकों ने पार्टी छोड़ी और सबसे बड़ा झटका लगा, जीतू पटवारी के गृह जिले इंदौर में, जहां पर कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार अक्षय कांति बम ने नामांकन ही वापस ले लिया. ये एक बड़ा झटका था कांग्रेस के लिए और जीतू पटवारी के नेतृत्व के लिए. जीतू पटवारी के साथ विवाद भी पीछा नहीं छोड़ रहे हैं. पूर्व मंत्री और बीजेपी नेता इमरती देवी को दिए गए बयान की वजह से उन पर एफआईआर भी दर्ज हो गई. कुल मिलाकर कांग्रेस पार्टी इस समय बड़े संकट में है और इसके साथ ही संकट में है उसका प्रादेशिक नेतृत्व.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

ये भी पढ़ें- चुनाव आयोग का बड़ा फैसला, बैतूल लोकसभा सीट के चार मतदान केंद्रों पर 10 मई को होगा पुनर्मतदान, जानें ऐसा क्यों होगा

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT