mptak
Search Icon

अखिलेश यादव और कांग्रेस के घमासान पर ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ली चुटकी, ऐसे साधा निशाना

सर्वेश पुरोहित

ADVERTISEMENT

mptak
social share
google news

MP Election 2023: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनावों (Vidhansabha Chunav) के बीच सियासी बयानबाजी का दौर जारी है. इसी बीच अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav)के बयान पर बवाल मच गया है. दरअसल मध्य प्रदेश में सपा और कांग्रेस का गठबंधन फेल हो गया है. कमलनाथ (Kamalnath) ने अखिलेश यादव के ऊपर बयान देते हुए कहा था कि कौन अखिलेश-वखिलेश…? जिसके बाद सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा था कि कांग्रेस सपा को धोखे में न रखे. सपा और कांग्रेस के इस घमासान पर केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी चुटकी ली है और कांग्रेस पर हमला बोला है.

ये भी पढ़ें: मध्य प्रदेश में क्यों नहीं हो पाया कांग्रेस और सपा का गठबंधन? कमलनाथ ने कर दिया खुलासा

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ली चुटकी

सपा प्रमुख अखिलेश यादव के बयान को लेकर ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस पर निशाना साधा है. सिंधिया ने हमला करते हुए कहा, “जिस कांग्रेस पार्टी ने सदैव जातिगत जनगणना का विरोध किया है. चाहे मंडल कमीशन का समय हो. पिछड़े वर्ग का सदैव विरोध किया. मध्य प्रदेश में कभी भी पिछड़े वर्ग का मुख्यमंत्री नहीं होने दिया, कांग्रेस ने पूर्व से पिछड़े वर्ग का विरोध किया है और आज वे पिछड़े वर्गों की बात कर रही है. कांग्रेस ने सदैव दलित समाद का शोषण किया है. जिसने बाबा साहब अंबेडकर को चुनाव हराया, वो कांग्रेस पार्टी दलितों की बात कर रही है. दूसरों पर टिप्पणी करने से पहले वे अपने गिरेबान में झांके. शायद अखिलेश यादव को भी देर से ही सही पर जागरूकता पैदा हो गई कि कांग्रेस का असली चेहरा क्या है. अब समय आ चुका है 17 नवंबर को मध्य प्रदेश की जनता उन्हें सबक सिखाएगी, जो वादाखिलाफी की है उन्होंने.”

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

ये भी पढ़ें: BJP की 5वीं लिस्ट के बाद चर्चा में आई भोपाल की ये हाई प्रोफाइल सीट, क्यों किया पूर्व मंत्री का पत्ता साफ? जानें

अखिलेश यादव ने कांग्रेस पर बोला हमला

अखिलेश यादव ने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा था कि ‘समाजवादी पार्टी को कांग्रेस धोखे में न रखे, क्योंकि उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी से लड़ने वाली पहली पार्टी सपा है और कांग्रेस को जब जरूरत होगी तब सपा ही उसके काम आएगी. हमें बता देते कि प्रदेश स्तर पर हमें कोई गठबंधन नहीं करना है. राष्ट्रीय स्तर पर जो चुनाव होगा उसमें ही गठबंधन होगा. अखिलेश यादव ने कहा कि मैं एक बात पूछता हूं कि अगर आपको गठबंधन नहीं करना था तो हमें (इंडिया गठबंधन की बैठक में) बुलाया ही क्यों था.

ADVERTISEMENT

हमारे नेता तैयार नहीं थे- कमलनाथ

कमनलाथ ने सपा और कांग्रेस के गठबंधन के असफल होने पर खुलासा करते हुए कहा था “हमने समजावादी पार्टी के साथ गठबंधन की पूरी कोशिश की थी, हम भी चाहते थे कि समाजवादी पार्टी बीजेपी को हराने में हमारी मदद करे. लेकिन समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन को लेकर हमारे लोग या कहें हमारी पार्टी के नेता तैयार नहीं थे.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: सिंधिया की मामी के खिलाफ ‘अपनों’ ने खोला मोर्चा, पार्टी के ये दिग्गज उतरे सड़कों पर

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT