कमलनाथ का BJP पर आरोप, सौदे से गिराई थी हमारी सरकार, शिवराज को लेकर कही ये बात

एमपी तक

ADVERTISEMENT

kamalnath, mp News, Mp Election, Madhya Pradesh
kamalnath, mp News, Mp Election, Madhya Pradesh
social share
google news

MP Election 2023: मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनावों (MP Vidhansabha Chunav) का शंखनाद हो चुका है. पीसीसी चीफ कमलनाथ (Kamalnath) चुनावी सभा संबोधित करने के लिए सिवनी पहुंचे. इस दौरान उन्होंने अपनी 15 महीने की सरकार की उपलब्धियां गिनाईं और भाजपा सरकार पर जमकर हमला बोला. कमनलाथ ने आदिवासी, बेरोजगारी, किसान और भ्रष्टाचार जैसे मुद्दों पर शिवराज सरकार को घेरा. कमलनाथ ने आरोप लगाते हुए कहा कि उनकी सरकार सौदे से गिराई गई.

सौदे से गिराई सरकार

कमलनाथ ने भाजपा पर हमला करते हुए कहा कि हमारी सरकार को सौदे से गिराया गया था. उन्होंने कहा, “मैं सौदा करके कुर्सी पर नहीं बैठना चाहता था, इसलिए सरकार गई. मैंने अपने विधायकों से कहा था कि मैं सौदा नहीं करूंगा, जबकि मैं मुख्यमंत्री था, मैं शिवराज सिंह चौहान से ज्यादा पैसा दे सकता था, लेकिन मैंने पैसा देकर सरकार बनाए रखना उचित नहीं समझा. मैंने तय कर लिया था की कुर्सी जाती है तो जाए, लेकिन मैं सौदे से सरकार नहीं चलाऊंगा.”

ये भी पढ़ें:  BJP की 5वीं लिस्ट के बाद चर्चा में आई भोपाल की ये हाई प्रोफाइल सीट, क्यों किया पूर्व मंत्री का पत्ता साफ? जानें

कमलनाथ ने गिनाई सरकार की उपलब्धियां

कमलनाथ ने अपनी 2018 की सरकार की तारीफ करते हुए कहा कि हमारी 15 महीने की सरकार बनी थी, जिसमें हमनें प्रदेश में 27 लाख किसानों का कर्ज माफ किया था. सिवनी में 62000 किसानों का कर्ज माफ किया था. उन्होंने जनता से पूछते हुए कहा कि यह सब करके मैंने कौन सा पाप किया था? मैंने प्रदेश में 1000 गौशाला बनवाई तो इसमें मैंने कौन सा पाप किया था? हमारी सरकार ने 100 यूनिट फ्री बिजली दी तो इसमें कौन सा पाप किया था? उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने प्रदेश की छवि सुधारने का और प्रदेश को प्रगति पथ पर ले जाने का काम किया था. हमने ऐसा काम करने की कोशिश की हमारे प्रदेश में निवेश आए.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

ये भी पढ़ें: MP की इन 3 विधानसभा सीटों पर BJP-कांग्रेस ने फंसाया पेंच, क्यों नहीं किया उम्मीदवार का ऐलान?

शिवराज झूठी घोषणा की मशीन हैं

कमलनाथ ने शिवराज सरकार पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाते हुए कहा कि “इन 18 सालों में शिवराज सिंह चौहान ने 50 प्रतिशत भ्रष्टाचार और कमीशन की सरकार चलाई है. उन्होंने कहा कि मुझे पता है कि आपके यहां सड़के उखड़ रही है, पुल टूट रहे हैं, इसका सबसे बड़ा कारण 50 प्रतिशत कमीशन है. कमलनाथ ने कहा कि शिवराज सिंह चौहान भी यहां आएंगे और घोषणाएं करेंगे, लेकिन आपको ध्यान रखना है कि शिवराज सिंह चौहान ने अभी तक 22000 घोषणाएं की हैं, अब तो उनकी घोषणा की मशीन और झूठ की मशीन डबल स्पीड से चलने लगी है। शिवराज सिंह चौहान झूठ में इतने माहिर हैं कि जहां नदी भी ना हो, वहां पर भी पुल की घोषणा करके चले आते हैं और यही शिवराज सिंह चौहान का 18 साल का रिकॉर्ड है.”

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: ग्वालियर दक्षिण सीट पर BJP मुसीबत में, पूर्व PM के भांजे अनूप मिश्रा के समर्थकों ने कर दिया हंगामा

ADVERTISEMENT

भाजपा पर बोला हमला

कमलनाथ ने कहा, “शिवराज सिंह चौहान पूरे प्रदेश में घूमते हैं, दौरे करते हैं, लेकिन उन्हें प्रदेश के नौजवानों की आवाज नहीं सुनाई देती. उन्हें नौजवानों के रोजगार की चिंता नहीं है. आज हमारे किसान भाई पूरे प्रदेश में खाद और बीज के लिए भटक रहे हैं, लेकिन शिवराज सिंह चौहान को भटकते हुए किसान भाई नहीं दिखते. कमलनाथ ने अपील करते हुए कहा कि मैं बस इतना ही कहना चाहता हूं कि 17 नवंबर को आप जो बटन दबाएंगे, वह बटन केवल कांग्रेस के प्रत्याशी का बटन नहीं होगा, वह बटन प्रदेश के भविष्य का बटन होगा. मैं आपको बता देना चाहता हूं कि आप प्रदेश की तस्वीर अपने सामने रख लीजिएगा और इस बार केवल सच्चाई का साथ दीजिएगा.”

ये भी पढ़ें: BJP ने इस दिग्गज पूर्व मंत्री को किया किनारे, कैलाश के बेटे आकाश के अरमानों पर फिरा पानी

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT