Khajuraho Lok Sabha Seat: INDIA अलायंस के प्रत्याशी ने वीडी शर्मा पर लगाए गंभीर आरोप, बताया- इंडिया का सपोर्ट मिलने में हुई देरी

दीपक शर्मा

ADVERTISEMENT

Khajuraho Lok Sabha Seat
Khajuraho Lok Sabha Seat
social share
google news

Khajuraho Loksabha Seat 2024: मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण की छह सीटों दमोह, टीकमगढ़, खजुराहो, सतना, रीवा और होशंगाबाद में 26 अप्रैल को मतदान होना है, इन सीटों पर मैदान में डटे उम्मीदवारों की सूची निर्वाचन आयोग ने जारी कर दी है. यहां कुल 80 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं. इनमें से 75 पुरुष, चार महिला और एक थर्ड जेंडर प्रत्याशी भी है. इन सब में खजुराहों और रीवा लोकसभा सीट पर सबकी निगाहें टिकी हुई हैं, खजुराहों से बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा तो इंडिया अलायंस के प्रत्याशी राजा भैया प्रजापति मैदान में हैं. वोटिंग से ठीक पहले राजा भैया प्रजापति ने MPTAK से एक्सक्लूसिव बातचीत में वीडी शर्मा पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं. 

खजुराहो लोकसभा सीट पर मुकाबला दिलचस्प हो गया है. यहां मुख्य रूप से बीजेपी और इंडिया अलायंस के प्रत्याशी के बीच मुकाबला है. यही कारण है कि अब यहां जुबानी जंग भी शुरू हो चुकी है. 

राजा भैया प्रजापति ने वीडी शर्मा पर लगाए गंभीर आरोप

इंडिया अलायंस के प्रत्याशी राजा भैया प्रजापति ने भाजपा पर हमला बोलते हुए इलेक्ट्रोलर बॉन्ड में घोटाला करने के आरोप लगाया है. इसके साथ ही उन्होंने खुलासा करते हुए कहा कि "भाजपा प्रदेशाध्यक्ष और खजुराहो लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी प्रत्यासी विष्णुदत्त शर्मा द्वारा उन पर नामांकन पत्र वापिस लेने का दवाव बनाया गया था"

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

उन्होंने आगे कहा कि वह दबाव में नही आए थे. उल्टे इसकी चुनाव आयोग से शिकायत कर दी थी. अब आरबी प्रजापति गनमैन लेकर वह चुनाव प्रचार कर रहे हैं. 

ये भी पढ़ें: Rewa Lok Sabha Seat: आसान नहीं है BJP की राह, रीवा में नीलम दे रहीं जनार्दन को कड़ी टक्कर, क्या बचा पाएंगे सीट?

ADVERTISEMENT

गठबंधन के समर्थन में हुई देरी पर छलका दर्द

इंडिया गठबंधन द्वारा उन्हें बिलंब से समर्थन दिये जाने की पीड़ा भी उनके मन में छलक आई और कहा की उन्हे प्रचार के लिए पर्याप्त समय नहीं मिला है. वह जानता के बीच ठीक से नही पहुंच सके, लेकिन जीत के बाद वह जानता के बीच रहेंगे. उन्होंने साफ किया कि खजुराहो लोकसभा में जनता ने परिवर्तन का मन बना लिया है. इस बार स्थानीय प्रत्याशी को ही जनता का आशीर्वाद मिलेगा.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें:Loksabha Election: चुनाव के बीच दिग्विजय सिंह को लगा बड़ा झटका, पूर्व CM ने रोक दिया प्रचार

1999 के बाद से खजुराहों नहीं जीती कांग्रेस

1999 के बाद से चुनाव दर चुनाव कांग्रेस इस सीट पर जीत तलाशती रही लेकिन हर बार हार ही हुई है. या यूं कह लें कि 1999 के चुनाव को छोड़ दिया जाए तो 1989 के बाद लगातार भाजपा ने यहां परचम लहराया है. 1989 से 1999 तक उमा भारती ने जीत दर्ज की उसके बाद एक बार कांग्रेस आई और फिर भाजपा ने कमबैक किया और लगातार बनी हुई है. इसी जीत के रथ को रोकने के लिए सपा ने चक्रव्यूह रचते हुए मीरा यादव को मैदान में उतारा है. बता दें कि ये सीट उत्तर प्रदेश सीमा से सटी हुई है और यहां यादव वोटरों की संख्या भी ज्यादा है. 

2019 में क्या रहा था परिणाम

मोदी लहर में बीजेपी ने इस सीट से बड़ी जीत दर्ज की. पहली बार चुनाव लड़ रहे विष्णु दत्त शर्मा ने कांग्रेस की कविता सिंह नातीराजा को 4 लाख 92 हजार 382 वोटों से करारी शिकस्त दी. इस चुनाव में वीडी शर्मा को 8 लाख 11 हजार 135 वोट प्राप्त हुए थे. 2019 से पहले के 3 चुनाव पर नजर डालें तो भाजपा को इतनी जीत नहीं मिली थी. ऐसे में इस बार भी बीजेपी जीत को लेकर आश्वस्त नजर आ रही है. 

ये भी पढ़ें:Exclusive: राजा भैया से मुकाबले को लेकर वीडी शर्मा ने दिया चौंकाने वाला जवाब, लाड़ली बहना पर ये कहा..?

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT