mptak
Search Icon

Lok Sabha Election 2024: पोलिंग बूथ पर वोट डालते हुए वीडियो रिकॉर्ड करना युवक को पड़ा महंगा, पुलिस ने FIR की दर्ज

अमर ताम्रकर

ADVERTISEMENT

मतदान के दौरान बूथ के अंदर फोन से बनाया वीडियो
मतदान के दौरान बूथ के अंदर फोन से बनाया वीडियो
social share
google news

MP News: चुनाव आयोग ने मतदान के दौरान पोलिंग के अंदर मोबाइल फोन समेत कई अन्य डिवाइसों को अंदर ले जाने पर रोक लगाई हुई है. लेकिन, आयोग की इस रोक कोई असर होता दिखाई नहीं दे रहा है. लोकसभा चुनाव के हर चरण में सैकड़ो वीडियो और फोटोज सामने आए हैं. जिनमें नियमों की धज्जियां उड़ाई गई हैं. वीडियो और फोटो बनाकर सार्वजनिक करने के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं. मतदान की गोपनीयता भंग करने के ऐसे ही एक मामले में कटनी पुलिस ने एक युवक के खिलाफ मामला दर्ज किया है.

दरअसल दूसरे चरण में 26 अप्रैल को खजुराहो संसदीय क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले कटनी जिले के बहोरीबंद में वोटिंग हुई थी.  बहोरीबंद के एक मतदान केंद्र में पंकज साहू नामक एक युवक ने मतदान के समय कमल का बटन दबाते हुए वीडियो बना लिया. जिसका वीडियो अब सामने आया है. जो सोशल मीडियो पर तेजी से वायरल हो रहा है.  

बूथ के अंदर फोन से बनाया वीडियो 

बहोरीबंद के मतदान केंद्र क्रमांक 141 में पंकज साहू ने बीजेपी प्रत्याशी व्ही डी शर्मा के पक्ष में मतदान करते हुए कमल का बटन दबाते हुए उसका वीडियो बनाया है. वायरल वीडियो में वीवीपैट की पर्ची गिरते हुए भी दिखाया जाता है. इस वीडियो के बैक ग्राउंड में जो राम को लाए हैं. हम उनको लायेंगे की धुन भी बज रही है. वीडियो के आखिरी में युवक खुद भी दिखाई देता है.

मतदान की गोपनीयता भंग करने का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल होने के बाद पीठासीन अधिकारी पंकज पटेल की सूचना पर स्लीमनाबाद पुलिस ने पंकज साहू के खिलाफ एफ आई आर दर्ज की है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

मंत्री और विधायक पर भी हो चुका मामला दर्ज

पोलिंग बूथ के अंदर वीडियो और फोटो को लेकर मध्य प्रदेश के पूर्व मंत्री कमल पटेल और विधायक आरिफ मसूद के खिलाफ भी मामला दर्ज हो चुका है. आपको बता दें पूर्व मंत्री कमल पटेल ने अपने नाबालिग पोते के साथ मतदान किया था. तो वहीं विधायक मसूद ने अपने बेटे के साथ मतदान किया था, जिसके बाद चुनाव आयोग ने दोनों के खिलाफ मामला दर्ज किया था. 

ये भी पढ़ें:शिवराज के सांसद बनने के बाद बुधनी से चुनाव लड़ेंगे कार्तिकेय सिंह चौहान? क्यों हो गई सुगबुगाहट तेज

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT