mptak
Search Icon

'बैलगाड़ी में चढ़े, पंगत में परोसीं पूरियां, लोगों से मिले गले..' महा आर्यमन का पिता सिंधिया के लिए इमोशनल कार्ड

विकास दीक्षित

ADVERTISEMENT

ज्योतिरादित्य सिंधिया के बेटे महा आर्यमन सिंधिया ने बैलगाड़ी की सवारी की है.
jyotiraditya_scindia
social share
google news

Lok Sabha Election 2024: गुना लोकसभा सीट पर ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ साथ पूरा परिवार चुनावी मैदान में कूद पड़ा है. सिंधिया के बेटे महा आर्यमन सिंधिया वह सब कर रहे हैं, जो लोकसभा चुनाव में पिता ज्योतिरादित्य सिंधिया की जीत के लिए जरूरी है. आज वह बैलगाड़ी में सवार हुए, पंगत में पूरियां परोसीं, युवाओं से संवाद किया. बमोरी क्षेत्र के युवाओं को "जुगाड़" की परिभाषा समझाई.

महा आर्यमन ने युवाओं से पूछा कि क्या वे जुगाड़ के बारे में जानते हैं? जुगाड़ के बारे में सुनते ही युवा ठहाके मारकर हंसने लगे. उन्होंने बताया कि वो अपने विदेशी दोस्तों से जुगाड़ को लेकर चर्चा कर रहे थे. पहले विदेशी लोग जुगाड़ का मतलब समझते थे कि कुछ भी जोड़तोड़ कर बना लिया और हो गई जुगाड़ तैयार. 

आर्यमन सिंधिया बोले, "लेकिन अब वही विदेशी दीवार पर अपना सिर मार रहे हैं. कह रहे हैं कि भारत के लोग कैसे कर लेते हैं ये सब. विदेशियों को समझ में नहीं आ रहा है. वही विदेश के लोग आज भारत में जुगाड़ के बारे में समझने आ रहे हैं कि यहां के लोग कैसे जुगाड़ से चीजें बनाते हैं. हमसे सीखने आये हैं. टेक्नोलॉजी कैसे बनती है आधे पैसे में सेटेलाइट अंतरिक्ष में कैसे भेजते हैं. विदेशी हमसे सीखने आये हैं कि कम लागत में फाइटर जेट्स कैसे बनते हैं."

सिंधिया ने युवाओं को पंगत में कराया भोजन

आर्यमन सिंधिया का एक अलग रूप भी देखने को मिला जब कार्यक्रम के बाद उन्होंने बामोरी की जनता के लिए खाना को परोसा वो एक एक कर सैंकड़ों लोगों के पास बैठे, उन्हें पूरियां दीं और सभी से एक-एक करके बात की. इसके बाद आर्यमन सिंधिया उन्ही के बीच बैठकर भोजन भी किया. महार्यमन ने गुना में समोसे खाये और कपड़े भी खरीदे. महार्यमन सिंधिया ने कहा हमारे लोकसभा में अधिक युवा है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

लाखों युवा पहली बार वोट देने वाले हैं. उन्हें देश में एक दशक में जो बदलाव हुए है उसके बारे में जानकारी देनी है. जूनियर सिंधिया ने कहा कि हमारे क्षेत्र का चुनाव मई के महीने में है तो हमें लोगों को प्रेरित करना है की अधिक से अधिक वोट दें. 

मई में पसीने छूटेंगे लेकिन मतदान हमें करना है: महा आर्यमन सिंधिया 

आर्यमन सिंधिया ने कहा हमारे लोकसभा में अधिक युवा हैं, कई लाख पहली बार वोट देने वाले भी है उन्हें भी हमें बताना है कि देश में एक दशक में जो बदलाव हुए है उसके बारे में जानकारी देनी है. साथ में कहा की हमारे क्षेत्र का चुनाव मई के महीने में है तो हमें लोगों को प्रेरित करना है की अधिक से अधिक वोट दें. 

ADVERTISEMENT

 

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT