mptak
Search Icon

Lok Sabha Election Result: मतगणना से ठीक पहले जीतू पटवारी ने दे दिया ये बड़ा संदेश, कर दिया अलर्ट

एमपी तक

ADVERTISEMENT

State President Jitu Patwari
State President Jitu Patwari
social share
google news

Lok Sabha Election Result: मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव के परिणामों को लेकर सियासी गलियारों में गहमागहमी का माहौल है. एग्जिट पोल में एक ओर जहां बीजेपी को बढ़त मिलती हुई दिखाई दे रही है तो वहीं दूसरी ओर कांग्रेस एग्जिट पोल को नकारते हुए जीत को लेकर आश्वस्त नजर आ रही है. लेकिन काउंटिंग को लेकर कांग्रेस के दिग्गज नेताओं को डर सता रहा है. जीतू पटवारी ने काउंटिंग से पहले सोशल मीडिया पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं के लिए अलर्ट मैसेज जारी किया है.

जीतू पटवारी ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को परिवार बताते हुए सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए लिखा, " हम सभी ने पूरी निष्ठा समर्पण और परिश्रम से लोकसभा चुनाव में निर्णायक संघर्ष किया है. इसी का परिणाम है कि कांग्रेस/इंडिया परिवार निर्णायक बढ़त की ओर कदम बढ़ा चुका है." जीतू पटवारी का ये रिएक्शन दिखाता है कि वे एग्जिट पोल के बाद भी जीत को लेकर आश्वस्त हैं.

काउंटिंग से पहले जीतू पटवारी का अलर्ट मैसेज

जीतू पटवारी ने आगे लिखा, "अब प्रजातांत्रिक प्रक्रिया के महत्वपूर्ण चरण मतगणना के दौरान भी अत्यधिक सतर्कता से जिम्मेदारी का निर्वाह करना है. ताकि अपेक्षित सफलता सुनिश्चित की जा सके. मतगणना की प्रक्रिया अत्यंत संवेदनशील और संरचित होती है. इसका प्रत्येक चरण विधिवत और सही तरीके से पूरा किया जाए, यह भी हम सभी के लिए बहुत आवश्यक है."

ये भी पढ़ें: Loksabha Election 2024: ग्वालियर लोकसभा सीट पर BJP के लिए एक वीडियो बन गया मुसीबत! क्या प्रवीण पाठक पहुंचेंगे संसद?

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

जीतू पटवारी ने कार्यकर्ताओं को दिए निर्देश

पीसीसी चीफ ने कार्यकर्ताओं से अपील करते हुए लिखा, "मतगणना शुरू होने से पहले, सुनिश्चित करें कि आप मतगणना केंद्र में समय पर पहुंचें और अपने पहचान पत्र और नियुक्ति पत्र के साथ तैयार रहें. साथ ही वहां की तैयारी को भी बारीकी से समझ लें. मतगणना के दौरान प्रत्येक प्रतिनिधि का कर्तव्य है कि वह पूरी सतर्कता और पारदर्शिता के साथ निगरानी करें. किसी भी अनियमितता या संदेहास्पद गतिविधि को तुरंत नोटिस करे. यदि कुछ भी नियम विरुद्ध दिखाई दे, इसकी सूचना संबंधित अधिकारी को दें. सुनिश्चित करें कि प्रत्येक टेबल पर गिनती के दौरान सही प्रक्रिया का पालन हो."

उन्होंने लिखा, "मतगणना अधिकारियों का उद्देश्य निष्पक्ष और पारदर्शी चुनाव प्रक्रिया सुनिश्चित करना है. हमें भी उनकी इस लोकतांत्रिक जिम्मेदारी में उनकी सहायता करनी है. यह भी ध्यान रखना है कि प्रशासनिक तंत्र के इस निष्पक्ष कार्य में कोई भी राजनीतिक दल या उनका का नुमाइंदा बाधा नहीं बने."

ये भी पढ़ें:  Exit Poll Result 2024: इन सीटों पर अभी भी है कांग्रेस को जीत की उम्मीद, पार्टी के बड़े नेता कर रहे ये दावे

ADVERTISEMENT

मतगणना के बाद करें ये काम

"जब मतगणना समाप्त हो जाए, तब भी आपको अपने कर्तव्यों को पूर्ण सतर्कता के साथ निभाना है. क्योंकि, इस पड़ाव पर हमारे पूर्व के के अनुभव अच्छे नहीं रहे हैं! परिणामों की घोषणा के बाद, प्रत्येक परिणाम पत्रक (रिटर्निंग शीट) पर हस्ताक्षर करने से पहले उसकी अच्छी तरह से जांच कर लें. यह सुनिश्चित करें कि सभी गणनाएं सही तरीके से हुई हैं और कोई त्रुटि नहीं है."

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: Loksabha Election: छिंदवाड़ा में विवेक बंटी साहू भारी? कमलनाथ के गढ़ को भेदकर MP में क्लीन स्वीप करने वाली है BJP?

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT