mptak
Search Icon

MP: चुनाव में करारी हार से कांग्रेस में मची रार, इस दिग्गज ने खोला पटवारी और कमलनाथ के खिलाफ मोर्चा

रवीशपाल सिंह

ADVERTISEMENT

Ajay Singh, Rahul Bhaiya
Ajay Singh, Rahul Bhaiya
social share
google news

MP Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव के जो रिजल्ट मध्यप्रदेश में सामने आए हैं, उसकी वजह से कांग्रेस पार्टी के अंदर फूट पड़ गई है. कांग्रेस पार्टी के दिग्गज नेता और पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने जीतू पटवारी, दिग्विजय सिंह और कमलनाथ को कांग्रेस की बुरी हार के लिए जिम्मेदार ठहराया है और इनके कामकाज की समीक्षा करने की मांग कांग्रेस आलाकमान से की है.

अजय सिंह ने कहा है कि कांग्रेस संगठन पूरी तरह से लोकसभा चुनाव में नाकाम रहा है. इसकी पूरी जिम्मेदारी पीसीसी चीफ जीतू पटवारी की है और उनको मध्यप्रदेश की सीटों पर हुए लोकसभा चुनाव की हार की पूरी जिम्मेदारी लेनी चाहिए और पद से इस्तीफा दे देना चाहिए.

अजय सिंह बोले- मैं दे दिया था इस्तीफा

अजय सिंह ने बताया कि जब वर्ष 2013 में वे नेता प्रतिपक्ष थे और उस समय कांग्रेस की प्रदेश में हार हुई थी तो मैने इस्तीफा दे दिया था. अजय सिंह ने कहा कि इस आधार पर जीतू पटवारी को न सिर्फ इस्तीफा दे देना चाहिए बल्कि कांग्रेस आलाकमान को जीतू पटवारी के कार्यकाल की पूरी समीक्षा भी करनी चाहिए. अजय सिंह ने कहा कि अब कांग्रेस आलाकमान को मध्यप्रदेश के लिए भविष्य की रणनीति बनाने पर काम करना चाहिए.

ये भी पढ़ेंLok Sabha Election: मध्यप्रदेश से चुनकर आईं कितनी महिला सांसद, किसको मिलेगा मोदी सरकार में मंत्री पद? जानें

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

कमलनाथ और दिग्विजय पर भी बरसे अजय सिंह

अजय सिंह ने कहा कि कमलनाथ के बार-बार पार्टी छोड़ने और वापस आने की उनकी गतिविधियों की वजह से भी कांग्रेस पार्टी को काफी नुकसान हुआ है. इसकी वजह से मतदाताओं का भराेसा कांग्रेस पार्टी के ऊपर से उठ गया था. दिग्विजय सिंह भी इसी तरह से कांग्रेस पार्टी को नुकसान पहुंचाने के लिए जिम्मेदार हैं. अजय सिंह ने कहा कि पार्टी की इतनी बुरी हार इससे पहले मध्यप्रदेश में कभी भी नहीं हुई है. इस हार की पूरी समीक्षा कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व को करना चाहिए.

ये भी पढ़ेंLok Sabha Elections: BJP के इस बड़े नेता ने PM नरेंद्र मोदी को लेकर ऐसा क्या कह दिया, जिसके बाद मच गया है हंगामा

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT