mptak
Search Icon

Lok Sabha Elections: चुनावी नतीजों से पहले फिर एक्टिव हुए Kamalnath, क्या छिंदवाड़ा में BJP के साथ हो गया खेल?

एमपी तक

ADVERTISEMENT

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ
पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ
social share
google news

Chhindwara Loksabha Seat: मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव संपन्न हो चुका है. पूरे प्रदेश की 29 लोकसभा सीटों पर चार चरणों में मतदान हुआ. इसके बाद अब सभी प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला EVM में कैद हो चुका है. अब सभी को इंतजार रिजल्ट का है. खासतौर पर मध्य प्रदेश की सबसे हाई प्रोफाइल सीट छिंदवाडा के रिजल्ट का सबको इंतजार है. ऐसा इसलिए क्योंकि यहां प्रदेश भर की अन्य सीटों की अपेक्षा सबसे ज्यादा मतदान हुआ है. यही कारण है कि अब कमलनाथ पूरे फुलफॉर्म में नजर आ रहे हैं. 

आपको बता दें पूरे लोकसभा चुनाव के दौरान पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ का फोकस अपनी लोकसभा सीट यानि की छिंदवाड़ा पर रहा है. उन्होंने पूरी ताकत के साथ चुनाव लड़ा है. आपको बता दें बीते दिनों चुनाव आयेाग ने मध्य प्रदेश के हर लोकसभा सीट के मतदान प्रतिशत के फाइनल आंकड़े जारी कर दिए हैं. इनके अनुसार छिंदवाड़ा में सबसे ज्यादा 80 प्रतिशत मतदान हुआ है. यही कारण है कि कमलनाथ अपनी जीत और बीजेपी की हार को लेकर काफी आस्वस्थ नजर आ रहे हैं. 

कमलनाथ ने बीजेपी पर साधा निशाना

कमलनाथ ने सोशल मीडिया X पर लिखा कि, "इस लोकसभा चुनाव में भाजपा के ढोल की पोल खुल गई है. भारतीय जनता पार्टी शुरू से ही चुनाव को सांप्रदायिक रंग देने और जनता को बुनियादी मुद्दों से भटकाने का प्रयास कर रही है. लेकिन, जनता शिक्षा, रोज़गार, महँगाई और विकास जैसे बुनियादी मुद्दों पर टिकी हुई है. यह चुनाव देश की जनता की जागृति की अद्भुत मिसाल है.

कमलनाथ आगे लिखते हैं कि, "अब भारत के 140 करोड़ लोगों को अच्छी तरह समझ आ गया है कि देश के विकास का मतलब जन-जन का विकास होता है, और यह विकास तब तक नहीं हो सकता, जब तक नौजवान को रोज़गार, किसानों को फ़सल का उचित मूल्य, महिलाओं को आर्थिक सहायता, व्यापारी को व्यापार करने का अनुकूल माहौल और समाज के वंचित वर्ग को बराबरी की हिस्सेदारी नहीं मिलती".

उन्होंने आगे कहा "कांग्रेस के न्याय पत्र ने देश के नागरिकों में नयी आशा और ऊर्जा का संचार किया है.  चुनाव के पहले चार चरणों में मतदाता कांग्रेस के पक्ष में आए हैं. और बाक़ी के तीन चरण में उससे भी ज़्यादा समर्थन कांग्रेस पार्टी को देने वाले हैं. जय कांग्रेस, विजय कांग्रेस॥"

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

अभी से दिख रही कमलनाथ को अपनी जीत

कमलनाथ लोकसभा चुनाव के बाद एक बार फिर एक्टिव हुए हैं, यही कारण है कि लोग उनकी इस एक्टिविटी को चुनाव में जीत से जोड़कर देख रहे हैं. अब देखना होगा कि कमलनाथ का ये आत्मविश्वास 4 जून को कामयाब होता है या फिर नहीं, क्योंकि बीजेपी ने छिंदवाड़ा जीतने के लिए पूरी ताकत के साथ लड़ाई लड़ी है. 

ये भी पढ़ें:मध्यप्रदेश में कितनी सीटें जीत रही है कांग्रेस? प्रियंका गांधी ने इस इंटरव्यू में सब कुछ बता दिया

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT