mptak
Search Icon

Lok Sabha Elections: प्रशांत किशोर ने बता दिया, आखिर मध्यप्रदेश में बीजेपी सभी 29 सीटें कैसे जीती?

एमपी तक

ADVERTISEMENT

India Today Interview with Prashant Kishore
India Today Interview with Prashant Kishore
social share
google news

India Today Interview with Prashant Kishore: चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने इंडिया टुडे से बातचीत में बता दिया कि आखिर मध्यप्रदेश में बीजेपी सभी 29 सीटें जीतने में कैसे कामयाब हो गई. वो कौन से प्रमुख कारण थे, जिनकी वजह से कांग्रेस का मध्यप्रदेश में सफाया हो गया और बीजेपी ने एमपी में ऐतिहासिक जीत इस लोकसभा चुनाव में हासिल की.

इंडिया टुडे से खास बातचीत में प्रशांत किशोर ने मध्य प्रदेश में बीजेपी की जीत को लेकर कहा कि "मध्य प्रदेश के बीजेपी और संघ के स्ट्रक्चर और दूसरे राज्यों के स्ट्रक्चर में फर्क है. दूसरे राज्यों में बीजेपी सिर्फ मोदी के नाम पर जीत रही थी, जबकि मध्य प्रदेश में मोदी के नाम के साथ बीजेपी का बहुत बड़ा स्ट्रक्चर भी है. अगर आप देखेंगे तो बगल के राज्य राजस्थान में नुकसान हुआ, लेकिन मध्य प्रदेश में नहीं हुआ".

पूरे देश में यदि बीजेपी की सीटें घटने की चर्चा हो रही है तो इसके साथ ही ये चर्चा भी हो रही है कि मध्यप्रदेश सहित कुछ अन्य राज्य हैं जहां पर बीजेप ने करीब-करीब क्लीन स्विप किया है. इसमें भी मध्यप्रदेश हिंदी भाषी सबसे बड़ा राज्य है, जहां पर इतने बड़े पैमाने पर बीजेपी ने एक तरफा जीत हासिल करके क्लीन स्विप किया है.

इधर एमपी में कांग्रेस के खराब प्रदर्शन की जांच होगी

कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक के बाद जयराम रमेश और केसी वेणुगोपाल ने मीडिया के सवालों के जवाब देते हुए कहा कि कांग्रेस वर्किंग कमेटी ने फैसला लिया है कि जिन राज्यों में कांग्रेस पार्टी का प्रदर्शन अपेक्षा के अनुरूप नहीं रहा है. उन राज्यों में कांग्रेस पार्टी के प्रदर्शन की जांच की जाएगी.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

जांच करने के लिए एक कमेटी का गठन जल्द ही किया जाएगा जो ऐसे राज्यों का दौरा करेगी. खराब प्रदर्शन करने वाले राज्यों में कांग्रेस पार्टी प्रत्येक कार्यकर्ता से लेकर बूथ अध्यक्ष तक से बात करेगी और पता लगाएगी कि आखिर कांग्रेस पार्टी से क्या चूक हुई,जिसकी वजह से कई राज्यों में लोकसभा चुनाव का प्रदर्शन कांग्रेस पार्टी का अच्छा नहीं रहा है.

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Elections: मध्यप्रदेश में कांग्रेस के खराब परफॉर्मेंस की जांच होगी, CWC में हो गया बड़ा ऐलान

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT