mptak
Search Icon

Breaking: कांग्रेस ने MP के लिए जारी की लोकसभा की आखिरी लिस्ट, ग्वालियर-मुरैना से चौंकाने वाले नाम

ADVERTISEMENT

MP Congresss candidate List
MP Congresss candidate List
social share
google news

MP Congresss candidate List: मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Chunav) को लेकर राजनीतिक सरगर्मियां तेज हैं. भाजपा (BJP) ने प्रदेश की सभी 29 सीटों पर प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया है,  तो वहीं आखिरकार लंबे इंतजार के बाद कांग्रेस ने अपनी बची हुई 3 सीटों पर प्रत्याशियों के नामों का एलान कर दिया है.  ग्वालियर, मुरैना और खंडवा लोकसभा सीट पर कौन उम्मीदवार होगा, इसका बेसब्री से इंतजार किया जा रहा है. इस बीच कांग्रेस उम्मीदवारों की एक लिस्ट सामने आई है. जिसमें कांग्रेस ने अपने प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर दिया है. 

इस लिस्ट के मुताबिक कांग्रेस ने ग्वालियर लोकसभा सीट से प्रवीण पाठक, खंडवा से नरेंद्र पटेल और मुरैना से सत्यपाल सिंह शिकरवार नीतू को उम्मीदवार बनाया है. गौरतलब है कि कांग्रेस इन सीटों पर किसी मजबूत प्रत्याशी की तलाश कर रही थी, जिसके बाद ये लिस्ट सामने आई है.

कौन हैं कांग्रेस के ये प्रत्याशी? 

  • लिस्ट के मुताबिक ग्वालियर से प्रवीण पाठक को उम्मीदवार बनाया गया है. वे सुरेश पचौरी के करीबी माने जाते हैं. प्रवीण पाठक को कांग्रेस ने 2023 के विधानसभा चुनाव में ग्वालियर दक्षिण से अपना उम्मीदवार बनाया था. हालांकि उन्हें हार का सामना करना पड़ा था.
  • कांग्रेस पार्टी ने मुरैना लोकसभा सीट से लंबे मंथन के बाद पूर्व विधायक सत्यपाल सिंह सिकरवार को मैदान में उतारा है.
  • खंडवा में नरेंद्र पटेल का भाजपा के ज्ञानेश्वर पाटिल से मुकाबला है. कांग्रेस ने मुरैना में भाजपा के शिवमंगल सिंह के सामने सत्यपाल सिंह सिकरवार को मैदान में उतारा है.

कांग्रेस ने अब तक मध्यप्रदेश की 29 सीटों में से 28 पर उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया है. जबकि खजुराहो सीट सपा के लिए छोड़ी गई थी. यहां सपा प्रत्याशी मीरा यादव का नामांकन पत्र निरस्त कर दिया गया है, जिसके बाद सियासत गर्माई हुई है. 

 

यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT