mptak
Search Icon

राहुल गांधी को MP दौरे से पहले लगा बड़ा झटका, एक और विधायक छोड़ेगा कांग्रेस का साथ

एमपी तक

ADVERTISEMENT

राहुल गांधी का भिंड दौरा
राहुल गांधी का भिंड दौरा
social share
google news

Loksabha Chunav 2024: मध्य प्रदेश समेत पूरे देश भर में लोकसभा चुनाव को लेकर प्रचार प्रसार बड़ी तेजी से देखने को मिल रहा है. मध्य प्रदेश में भी कई दिग्गज नेता जनसभाओं को संबोधित कर रहे हैं. प्रदेश में लोकसभा चुनाव के तीसरे और चौथे चरण के लिए मतदान होना बाकी है. यही कारण है कि बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही दल पूरी ताकत के साथ मैदान में डटे हुए हैं. इसी क्रम में कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी आज कांग्रेस प्रत्याशी फूलसिंह बरैया के समर्थन में भिंड में रैली करेंगे. 

जानकारी के मुताबिक लोकसभा चुनाव के लिए ये उनका दूसरा दौरा है. इसके पहले वे सतना लोकसभा सीट पर जनसभा को संबोधित करने वाले थे. लेकिन तबितय खराब होने के कारण वे वहां नहीं पहुंच सके थे. पार्टी का फोकस ग्वालियर चंबल क्षेत्र पर है. यही कारण है कि खुद राहुल गांधी यहां जनसभा को संबोधित करने वाले हैं.

 

 

जनसभा से पहले राहुल को बड़ा झटका

राहुल गांधी की जनसभा से पहले कांग्रेस पार्टी को 2 बड़े झटके लगे हैं. एक तो कल इंदौर से कांग्रेस प्रत्याशी अक्षय कांति बम द्वारा नामांकन वापस लेना. तो वहीं दूसरा कांग्रेस विधायक रामनिवास रावत का बीजेपी में शामिल होना. पिछले दिनों दिग्विजय सिंह ने कहा था कि रामनिवास कहीं नही जा रहे वे यहीं रहने वाले हैं, लेकिन रामनिवास रावत ने बीजेपी में जाने का मन बना लिया है. यही कारण है कि आज वे सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में बीजेपी की सदस्यता ग्रहण करेंगे. 

ये भी पढ़ें: MP: कांग्रेस को बड़ा झटका, इस विधायक को ज्वॉइन कराएंगे CM मोहन यादव, पक्का प्लान तैयार!

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

चौथे चरण में भी एमपी दौरे पर रहेंगे राहुल

राहुल गांधी चुनाव के चौथे चरण में भी मध्य प्रदेश के दौरे पर रहने वाले हैं. वे 6 मई को झाबुआ और 7 मई को बड़वानी दौरे पर रहेंगे. बता दें, झाबुआ और बड़वानी सीटों पर चौथे चरण में मतदान होगा. प्रदेश में चौथे चरण में 13 मई को 8 सीटों पर मतदान होगा. प्रदेश में पहले चरण और दूसरे चरण में छह छह कुल 12 सीटों पर मतदान हो चुका है. अब तीसरे और चौथे चरण में 17 सीटों पर मतदान होना है. ये तो आने वाला वक्त ही बताएगा की राहुल की रैली का कितना असर देखने को मिलता है. 

12 बजे भिंड पहुंचेंगे राहुल

राहुल गांधी मंगलवार दोपहर 12 बजे हेलीकॉप्टर से 17 बटालियन स्थित एसएएफ हैलीपैड पर उतरेंगे. इसके बाद कार से छोटे से रोड शो के साथ एमजेएस ग्राउंड स्थित कार्यक्रम स्थल पर पहुंचेंगे. जहां कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष जीतू पटवारी समेत तमाम कांग्रेसी नेताओं के साथ वे मंच साझा करेंगे. राहुल गांधी इस दौरान सभा को संबोधित कर कांग्रेस प्रत्याशी फूल सिंह बरैया के समर्थन में जनता से वोट मांगेंगे. 

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: कांग्रेस उम्मीदवार अक्षय कांति बम ने नामांकन वापस लिया, लेकिन टूट गया BJP का सपना, हो गया बड़ा खेला!

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT