mptak
Search Icon

Loksabha Election 2024: ग्वालियर लोकसभा सीट पर BJP के लिए एक वीडियो बन गया मुसीबत! क्या प्रवीण पाठक पहुंचेंगे संसद?

सर्वेश पुरोहित

ADVERTISEMENT

ग्वालियर लोकसभा सीट
ग्वालियर लोकसभा सीट
social share
google news

Gwalior Loksabha Seat: देश भर में लोकसभा चुनाव संपन्न हो चुके हैं. अब सबको 4 जून का इंतजार है. इस बीच तमाम एजेंसियों और न्यूज चैनल के एग्जिट पोल भी जारी हो गए हैं. जिसके बाद मध्य प्रदेश में कांग्रेस को एक बार फिर निराशा हाथ लगती नजर आ रही है. एग्जिट पोल की माने तो इस बार भी मध्य प्रदेश में 2019 जैसा परिणाम देखने को मिल सकता है. तो वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस का गढ़ मानी जाने वाली छिंदवाड़ा सीट बीजेपी के पाले में जाती दिखाई दे रही है. इसके अलावा इस समय प्रदेश भर में ग्वालियर लोकसभा सीट को लेकर काफी चर्चाएं हो रही हैं. आइए जानते हैं.

ग्वालियर लोकसभा सीट को लेकर ऐसा माना जा रहा है कि यहां से बीजेपी प्रत्याशी भारत सिंह कुशवाहा कमजोर नजर आ रहे हैं. तो वहीं बीजेपी प्रत्याशी प्रवीण पाठक इस सीट पर मजबूत स्थिति में हैं. वरिष्ट पत्रकार महेश शर्मा बताते हैं कि इस बार ग्वालियर का चुनाव बेहद रोचक रहा है. परिणाम जो भी पर ग्वालियर में स्थानीय चेहरों पर चुनाव लड़ा गया है.

ये भी पढ़ें: Loksabha Election: छिंदवाड़ा में विवेक बंटी साहू भारी? कमलनाथ के गढ़ को भेदकर MP में क्लीन स्वीप करने वाली है BJP?

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

बीजेपी के लिए जातिवाद बन गया बड़ी चुनौती- शर्मा

ग्वालियर लोकसभा सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी शुरूआत से ही स्थानीय चेहरों पर चुनाव को फोकस करना चाहते थे. जिसमें वे काफी हद तक कामयाब भी रहे हैं. इस सीट पर बीजेपी के लिए जातिवाद के मुद्दे ने काफी चुनौती पेश की है. यही कारण है कि इसका असर साफ तौर पर परिणामों में देखने को मिलेगा. 

प्रचार के आखिरी दिनों में वीडियो ने बिगाड़ा खेल

वरिष्ट पत्रकार महेश शर्मा बताते हैं कि "प्रचार के अंतिम समय में जो कुछ वीडियो वायरल हुए थे. उन वीडियोज ने बीजेपी का खेल बिगाड़ा है. उन वीडियोज में धर्म विशेष के अहंकार को प्रदर्शित करने वाली बाते थीं. उन वीडियो ने ग्वालियर जैसे शहर में कई उच्च जातियों को ध्रवीकरण करने का काम किया है. जिसको वोटिंग के दिन पूरे ग्वालियर ने महसूस किया है. नतीजा जो भी पर ग्वालियर लोकसभा सीट पर बहुत क्लेाज फाइट है."

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: ग्वालियर सीट पर कांग्रेस के प्रवीण ने बिगाड़ दिया BJP के दिग्गजों का खेल? छिंदवाड़ा की जगह यहां हो गया बड़ा खेला!

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT