चुनाव प्रचार के अनोखे रंग, बीजेपी प्रत्याशी राजेश मिश्रा ने गेहूं काटकर की वोट की अपील

हरिओम सिंह

ADVERTISEMENT

Sidhi Lok Sabha Chunav 2024
Sidhi Lok Sabha Chunav 2024
social share
google news

Sidhi Loksabha Seat: मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव से पहले सियासत के कई रंग देखने को मिल रहे हैं. प्रचार के दौरान प्रत्याशी और उनके परिजनों का प्रचार करने का अनोखा तरीखा भी देखने को मिल रहा है, ठीक ऐसा ही कुछ सीधी लोकसभा प्रत्याशी राजेश मिश्रा का प्रचार देखने को मिला है. आपको बता दें राजेश मिश्रा अपने बयानों को लेकर सुर्खियों में बने रहते हैं. इस बार वे अपने प्रचार को लेकर चर्चा में हैं. 

सीधी लोकसभा चुनाव में अलग-अलग रंग देखने को मिल रहा है, चुनाव प्रचार के दौरान पंचायत एवं ग्रामीण विकास राज्य मंत्री राधा सिंह एवं सीधी लोकसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी डॉ राजेश मिश्रा गेहूं के खेत में कटाई करते हुए नजर आए. अब इसकी तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं. लोग इस तस्वीर को लेकर तरह-तरह के सवाल कर रहे हैं, लोगों की माने तो ये सब चुनाव का असर है.

बयानों के जरिए सुर्खियों में बीजेपी प्रत्याशी

 सीधी-सिंगरौली  संसदीय क्षेत्र के भाजपा सांसद प्रत्याशी डॉ राजेश मिश्रा का भाषण पिछले दिनों सोशल मीडिया समेत प्रदेश भर में सुर्खियों का विषय बना हुआ था. जिसमें वे कहते नजर आ रहे थे. राम के भरोसे है चुनावी नाईया, सभा संबोधन के दरमियान कहा "बीजेपी को वोट देने वाले मतदाताओं को ही अयोध्या में विराजमान हुयें श्री राम का मिलेगा आशीर्वाद"

उन्होंने आगे कहा था "बीजेपी को वोट देने वाला मतदाता जब अयोध्या दर्शन करने जाएगा तो श्री राम की प्रतिमा से मिल सकेगा. आंख से आंख मिलाकर कह सकेगा जो श्री राम को लाया हैं हम उसको लायेगें" 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

क्या हैं सीधी लोकसभा के जातीय समीकरण

विंध्य की सीधी लोकसभा सीट के बारे में बात करें तो अनुसूचित जाति की संख्या 11 फीसदी के आसपास है. इसके अलावा अनुसूचित जनजाति की संख्या 32 फीसदी है. हालांकि, इलाके में ठाकुरों और ब्राण्हणों को बर्चश्व माना जाता है. इलाके की 8 में से 3 सीटें एसटी और 1 सीट एससी के लिए रिजर्व है. हालांकि, 4 सीटों पर अनारक्षित चुनाव होता है. ऐसे में देखना होगा कि इस सीट पर कांग्रेस के कमलेश्वर पटेल या फिर विधानसभा चुनाव के समय बीजेपी से नाराज हुए राजेश मिश्रा को जनता अपना सांसद चुनती है.

2019 चुनाव का परिणाम क्या था?

साल 2019 में हुए लोकसभा चुनाव में यहां बीजेपी की रीता पाठक ने कांग्रेस के अजय सिंह को हरा दिया था. इस चुनाव में उन्होंने 698342 यानी कुल मतदान का 54.44 फीसदी वोट हासिल किया था. जबकि, उनके मुकाबले कांग्रसे के अजय सिंह (राहुल भैय) ने महज 411818 यानी 32.11 वोट हासिल किया था.

ADVERTISEMENT

सीधी में कुल वोटरों की संख्या 1845547 है. इसमें पुरुष और 966579 और महिला वोटर- 878948 हैं. जबकि, अन्य वोटरों की संख्या 20 है. 2019 में हुई मतगणना की बातकरें तो इलाके में 1282705 वोट पड़े थे. यानी इलाके में कुल 69.50 वोट फीसदी वोट पड़े. इसमें से 5627 वोट नोट को डाले गए.

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT