mptak
Search Icon

MP Election: उमा भारती के इस बयान ने सियासी गलियारों में मचाई खलबली, जानें क्या कहा

हिमांशु शिवा

ADVERTISEMENT

uma bharti with gopal bhargav, mp news, mp politics
uma bharti with gopal bhargav, mp news, mp politics
social share
google news

MP Election 2023: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनावों (MP Assembly Election) से पहले बीजेपी की कद्दावर नेता उमा भारती (Uma Bharti) फुल एक्शन मोड में नजर आने लगी हैं. अब उनके नए बयान ने सियासी गलियारों में हलचल मचा दी है. उमा भारती ने मंच से चुनाव लड़ने का ऐलान किया है. उमा भारती ने कहा कि लोगों को लगा कि मैं राजनीति (Politics) छोड़ दी है और मैं यह कहती रहती थक गई कि अभी राजनीति नहीं छोड़ी है और अगला चुनाव भी मैं लडूंगी. इसके साथ उन्होंने वरिष्ठ नेता गोपाल भार्गव (Gopal Bhargav) को भी चुनाव लड़ने का आदेश दिया है.

उमा भारती वीरांगना अवंती बाई की प्रतिमा के अनावरण करने के लिए सागर (Sagar) जिले के शाहपुर (Shahpur) पहुंची थी. यहीं पर उन्होंने एक जनसभा को भी संबोधित किया, इसी दौरान उन्होंने 2024 के लोकसभा चुनाव (Loksabha Election) लड़ने का ऐलान किया. उमा भारती के इस बयान ने राजनीतिक खेमों में हलचल मचा दी है.

‘मैं अगला चुनाव लडू़ंगी’

उमा भारती ने मंच से लोकसभा का चुनाव (Loksabha Election 2024) लड़ने का ऐलान किया है. उन्होंने कहा कि लंबे समय से काम करते-करते थक गई थी, इसलिए साल 2019 के चुनाव में ब्रेक ले लिया. लोगों को लगा कि मैंने राजनीति छोड़ दी है और मैं यह कहती रहती थक गई कि अभी राजनीति नहीं छोड़ी है और अगला चुनाव भी मैं लडूंगी. उमा भारती ने कहा कि 75 की नहीं पचासी की हो जाऊंगी तो भी राजनीति नहीं छोडूंगी, मैं अगला चुनाव लडू़ंगी.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

गोपाल भार्गव को भी दिया आदेश

उमा भारती ने मंत्री गोपाल भार्गव को भी चुनाव लड़ने का आदेश दिया. गोपाल भार्गव को संबोधित करते हुए उमा भारती ने कहा ‘भैया आपको आदेश देती हूं, आप यह चुनाव लड़ोगे आप ना नहीं कहोगे चुनाव को लड़ने के लिए भले ही मुझे आज्ञा देने का अधिकार नहीं है, फिर भी मैंने उनको ऐसा कहा और मुझे लगता है कि वह मेरी बात को स्वीकार करेंगे. आप लोग भी मेरी इस बात को ध्यान रखिएगा कि भैया का साथ अटूट है भैया की रहने से मुझे राजनीति में बहुत बड़ा बल मिलता है.’ उमा भारती ने जनता से मंत्री गोपाल भार्गव को विधानसभा चुनाव में अपना आशीर्वाद (Jan Ashirwad) देने की अपील की.

ये भी पढ़ें: इंदौर में गोवा के CM बोले- यहां इतना विकास कि अब MP की बिजली से चलती है दिल्ली की ट्रेन

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT