mptak
Search Icon

MP: मुरैना में जमकर बवाल, BSF ने संभाला मोर्चा; पोलिंग बूथ पर हंगामा कर रहे उपद्रवियों को खदेड़ा

दुष्यंत शिकरवार

ADVERTISEMENT

ruckus in Morena , MP Election 2023, MP News, Madhya Pradesh, assembly elections in mp
ruckus in Morena , MP Election 2023, MP News, Madhya Pradesh, assembly elections in mp
social share
google news

MP Election 2023: मध्यप्रदेश विधानसभा (Vidhansabha) की सभी 230 सीटों पर मतदान हो रहा है, लेकिन ग्वालियर-चंबल में हिंसा की खबरें लगातार सामने आ रही हैं. मुरैना के दिमनी (Dimni) इलाके में गोलियां चली हैं, यहां पर दो समुदायों के बीच टकराव हुआ है. बता दें कि दिमनी हाई प्रोफाइल सीट विधानसभा सीट है, जहां पर गोलियां चलीं और पथराव हुआ. इसमें एक युवक गंभीर घायल हुआ है. साथ ही तीन से चार लोगों के भी घायल होने की सूचना है.

गोली चलने के बाद यहां पर फोर्स ने मोर्चा संभाल लिया और उपद्रव करने वालों पर लाठियां बरसाई हैं और उन्हें पोलिंग बूथ से खदेड़ दिया है. कई लोगों को घर में घुसकर पीटा है और कई लोगों को हिरासत में लिया है. पुलिस और बीएसएफ ने यहां पर मार्च किया और स्थिति को कंट्रोल करने की कोशिश की है. मुरैना में बीएसएफ को तैनात कर दिया गया है.

मिरघान गांव के पोलिंग बूथ पर हुआ हंगामा

मुरैना के मिरघान गांव में सुबह पोलिंग बूथ 146 और 147 पर जबरदस्त हंगामा हुआ. दोनों ही पक्षों ने यहां पर एक-दूसरे पर वोट नहीं डालने देने का आरोप लगाया है. रोकने-टोकने पर दो पक्षों में पथराव हुआ है. घायल हालत में प्रिंस तोमर नाम के युवक को अस्पताल भेजा गया है. बताया जा रहा है कि उसे छर्रे लगे हैं.

ये भी पढ़ें: कांग्रेस का गंभीर आरोप- छतरपुर के कांग्रेस विधायक नातीराजा की हत्या का किया गया प्रयास

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

दिमनी में बढ़ाई गई सुरक्षा

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2023 के मतदान के दौरान दिमनी विधानसभा क्षेत्र में पथराव और झड़प की सूचना के बाद सुरक्षा बढ़ाई गई है. एसपी मुरैना शैलेंद्र सिंह ने बताया, “अभी पुष्टि नहीं हुई है कि क्या हुआ है. यहां दोनों तरफ के घरों के बीच किसी बात को लेकर कुछ विवाद है. अनावश्यक तरीके से माहौल खराब करने की कोशिश कुछ लोगों के द्वारा की जा रही है. हम जब यहां आए तब यहां कुछ लोग खड़े थे जो हमें देखकर भाग गए. यहां घरों की सर्च भी की जाएगी. हमारा प्रयास है कि शांतिपूर्ण मतदान चलता रहे.”

ग्रामीणों ने लगाया मंत्री पर आरोप

ग्रामीणों का आरोप है कि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के इशारे पर गुंडागर्दी हो रही है. वे किसी भी तरह जीतना चाह रहे हैं. पोलिंग बूथ तक पहुंचने नहीं दिया जा रहा. हम जैसे-तैसे वोट डालने गए भी तो पीटा गया. कपड़े तक फाड़ दिए गए. दिमनी से केंद्रीय मंत्री और BJP प्रत्याशी नरेंद्र सिंह तोमर चुनाव लड़ रहे हैं. कांग्रेस से रवींद्र तोमर उनके मुकाबले में हैं और बसपा से बलवीर दंडोतिया चुनाव लड़ रहे हैं. हालांकि पुलिस ने फायरिंग से इनकार किया है.

ADVERTISEMENT

भिंड में प्रत्याशी को घेरा, गनर ने किया फायर

भिंड के मेहगांव विधानसभा के मानहढ़ गांव में बीजेपी प्रत्याशी राकेश शुक्ला को हमलावरों ने घेर लिया. हमलावरों से बचाने के लिए गार्ड को हवाई फायर करना पड़ा. राकेश शुक्ला के पैर में चोट आई है और उन्हें अस्पताल ले जाया गया है.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: MP Election LIVE: ग्वालियर-चंबल में नहीं थम रहा बवाल, भिंड में तीन बार चली गोली, फोर्स ने उपद्रवियों पर बरसाई लाठियां

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT