mptak
Search Icon

MP Election LIVE: अब जबलपुर में बवाल, शहर पूर्व से BJP प्रत्याशी अंचल सोनकर को मारी गोली

एमपी तक

ADVERTISEMENT

MP Election 2023 Shivraj Kamal Nath Kailash Vijayvargiya public hands Crowds polls voting day MP Breaking mp News update
MP Election 2023 Shivraj Kamal Nath Kailash Vijayvargiya public hands Crowds polls voting day MP Breaking mp News update
social share
google news

MP ELECTION 2023: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनावों के लिए प्रदेश भर में वोटिंग की जा रही है. इस बीच कई जगह पथराव और गोलीबारी की घटनाएं सामने आई हैं. जिसमें खुद बीजेपी प्रत्याशी के घायल होने की भी खबर है. जिन्हें इलाज के लिए जिला अस्पताल ले जाया गया है. वोटिंग प्रतिशत की बात करें तो मध्यप्रदेश की 230 विधानसभा सीटों पर शाम 5 बजे तक 71.16 प्रतिशत वोटिंग हुई है. लगातार हो रही गोलीबारी के बाद पुलिस एक्शन में आ गई है. पुलिस आरोपियों को घरों से बाहर निकालकर पीटती नजर आ रही है. इसके अलावा भोपाल में चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग एक वीडियो में युवक को थप्पड़ मारते नजर आ रहे हैं.

वहीं छतरपुर के राजनगर विधानसभा क्षेत्र में अरविंद पटेरिया और उनके 20 समर्थकों पर हत्या का मुकदमा दर्ज की गई है. कांग्रेस नेता सलमान खान को कार से कुचलना के मामले में पुलिस ने 20 लोगों को नामजद किया गया है. वहीं भोपाल से मंत्री विश्वास सारंग के हाथ चलाने का वीडियो सामने आया है.

MP मतदान के लाइव अपडेट…

बीजेपी प्रत्याशी को लगी गोली

ग्वालियर चंबल के बाद अब जबलपुर में गोलीबारी की घटना सामने आई है. यहां बीजेपी प्रत्याशी अंचल सोनकर को गोली लगने का मामला सामने आया है. आपको बता दें बुधवार को अंचल सोनकर के बेटे राजा सोनकर, भाजपा पार्षद विवेकराम सोनकर समेत निशांत सोनकर उर्फ संदीप के खिलाफ बेलबाग थाने में मामला दर्ज किया गया था.वे जबलपुर पूर्व विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी हैं.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

राजनगर में बीजेपी प्रत्याशी पर दर्ज हुई FIR

छतरपुर के राजनगर विधानसभा क्षेत्र में अरविंद पटेरिया और उनके 20 समर्थकों पर हत्या का मुकदमा दर्ज. कांग्रेस नेता सलमान खान को कार से कुचलना के मामले में पुलिस ने 20 लोगों को नामजद FIR दर्ज की गई है. रात करीब ढाई बजे कार से किया गया था एक्सीडेंट. कॉग्रेस विधायक एवं प्रत्याशी कुँवर विक्रम सिंह नातीराजा एवं म्रतक सलमान खान के परिजनों ने उठाई थी कार्यवाही की मांग. खजुराहो थाने में दर्ज हुई FIR.

नेताओं काे किया गया नजरबंद

भाजपा प्रत्याशी श्रीमती माया सिंह, कांग्रेस प्रत्याशी सतीश सिकरवार के भाई नीटू सिकरवार, पीताम्बर सिंह एवं पूर्व विधायक मुन्नालाल गोयल के पुत्र आतिश गोयल को एडिशनल एसपी ऋषिकेश मीणा ने नजर बंद कर दिया है. लगातार हो रहे विवाद के कारण ये कार्रवाई की गई है.

ADVERTISEMENT

जबलपुर में लाठी चार्ज

जबलपुर पश्चिम विधानसभा में भाजपा नेताओ पर लाठीचार्ज की खबर सामने आ रही है. आपको बता दें हितकारिणी कन्या विद्यालय में बने मतदान केंद्र के पास की घटना बताई जा रही है, भाजपा के वरिष्ठ नेता पूर्व जिला उपाध्यक्ष पूर्व अजय तिवारी पर पुलिस ने लाठी चार्ज किया. कार्यकर्ताओं सहित मतदाताओं में मची भगदड़ हाथ में फ्रैक्चर की खबर आई सामने.

ADVERTISEMENT

पिछोर विधानसभा चुनाव में पथराव

पिछोर विधानसभा सीट पर पूरे दिन तो मतदान सामान्य होता रहा, लेकिन शाम होते-होते विवाद की खबरें सामने आ गई. यहां पतथरबाजी देखने को मिली है. मौके पर कलेक्टर-एसपी मौजूद हैं.

राजनगर में बीजेपी प्रत्याशी पर हमला

छतरपुर जिले की राजनगर विधानसभा क्षेत्र के लवकुश नगर में तनाव की स्थिति देखने को मिल रही है. भाजपा नेताओं की कारो में पथराव हुआ. लोगो ने डंडो से कारो को कांच फोड़ दिए हैं.

अटेर विधानसभा में फायरिंग

अटेर विधानसभा के बढ़पुरा पोलिंग क्रमांक 49 और रिदौली पोलिंग क्रमांक 77 के बाहर फायरिंग की घटना सामने  आई है. उपद्रवियों ने की फायरिंग, पुलिस बल पहुंचने पर भागे उपद्रवी भाग खड़े हुए.

कितना रहा अब तक वोट परसेंट

मध्य प्रदेश में दोपहर दो बजे तक 45 फीसदी मतदान हो चुका है, कई जिलों में 50 फीसदी मतदान हो चुका है. संभावना जताई जा रही है कि 2018 के वोटिंग परसेंटेज का रिकॉर्ड शाम को मतदान खत्म होने के बाद टूट सकता है.

इंदौर में वाेटिंग के दौरान मारपीट

इंदौर की विधानसभा 4 में मतदान के दौरान कांग्रेस भाजपा के समर्थकों में हुआ. विवाद पुलिस ने दोनों ही पार्टी के समर्थकों पर किया लाठी चार्ज कर मामले को शांत कराया जा रहा है.,

महू में तलवारीबाजी की घटना

महू विधानसभा सीट पर वोटिंग के दौरान तलवार बाजी की घटना के कारण दो लोगों के घायल होने की खबर सामने आई है. फिलहाल पुलिस ने मामले को शांत कराते हुए मतदान शुरू कराया है.

पुलिस से भिड़े लोग

पृथ्वीपुर विधानसभा के माडिया ग्राम पंचायत में पुलिस और पब्लिक के बीच भिड़ंत हो गई, जिसके बाद जमकर लाठी-डंडे चले. माडिया के बूथ क्रमांक 67 अछरू माता पर फर्जी मतदान का आरोप लगने पर पुलिस मामले की छानबीन करने पहुंची थी.

मुरैना में फिर विवाद

मुरैना अब जौरा विधान सभा के खिडौरा गाँव में संघर्ष देखने केा मिला है. इस दौरान वहां जम कर पथराव व लाठी चलने की खबरें सामने आ रही हैं. कांग्रेस व भाजपा समर्थकों में के बीच उपद्रव देखने को मिल रहा है. भाजपा से सूबेदार सिंह सिकरवार तो कांग्रेस से पंकज उपाध्याय प्रत्याशी है

बड़ामलहरा सीट पर मतदान का बहिष्कार

बुंदेलखंड अंचल के छतरपुर जिले की बड़ा मलहरा सीट पर मतदान का बहिष्कार देखने को मिला है. ये बहिष्कार एक जगह नहीं बल्कि कई जगहों पर देखने को मिल रहा है. विधानसभा की ग्राम पंचायत सिमरिया के समेरठा के रहवासियों ने मतदान केंद्र पर वहिष्कार कर दिया है. ग्राम पंचायत सिमरिया के समेरठा में गांव में रोड की समस्याओं को लेकर ग्रामवासी नाराज हैं, उनका कहना है आजादी के 75 साल बाद भी उन्हें मूलभूत सुविधाओं के लिए गुहार लगानी पड़ रही है. इसी कारण वे मतदान का बहिष्कार करेंगे.

भिंड-बरहद गांव में पोलिंग बूथ के बाहर बीजेपी और कांग्रेस समर्थकों के बीच हुआ विवाद, कांग्रेस पार्टी का एजेंट हुआ बुरी तरह घायल, उपचार के लिए लाया गया मेहगांव अस्पताल जहां उसका इलाज किया जा रहा है.

जब से मध्य प्रदेश में वोटिंग शुरू हुई है. तभी से ग्वालियर-चंबल क्षेत्र से हिंसा की खबरें सामने आ रही हैं. सुबह से अब तक 3 बार गोलियां चल चुकी हैं. बताया गया कि क्षत्रिय लोगों को वोट ना डालने को लेकर चलाई गोली. इस पूरे हमले में एक किशोर प्रिंस तोमर घायल गंभीर रूप से घायल हो गया है.

सुरजेवाला ने बीजेपी पर बोला हमला

रणदीप सुरजेवाला ने मध्य प्रदेश चुनाव में हो रही हिंसा पर बीजेपी पर हमला बोला है, उन्होंने कहा “राजनगर, छत्तरपुर के कांग्रेस विधायक श्री विक्रम सिंह नाटीराजा की हत्या का घिनौना प्रयास किया गया व ड्राइवर की हत्या कर दी गई है” रीवा में भाजपा समर्थकों ने घातक हमला कर सुंदरिया आदिवासी पर जानलेवा हमला किया. वे ज़िंदगी मौत के बीच में झूझ रहा है.

बीजेपी पुलिस पैसा प्रशासन का उपयोग कर रही है-कमलनाथ

पीसीसी चीफ कमलनाथ ने प्रदेश में हो रही हिंसा को लेकर कहा कि “कल रात भर बीजेपी ने शराब पैसे बाटे गए हैं. इंदौर 1 में मैने एसपी से बात की है मुरैना एसपी बीजेपी कार्यकर्ता के रूप में कार्य कर रहे है. वी डी शर्मा के पास अब कुछ कहने को बचा नही है. नरोत्तम मिश्रा को पहले अपनी चिंता करनी चाहिए.

मतदान केंद्र के बाहर टेंट हटाने के दौरान लगा करंट

हरदा जिले में वोटिंग के दौरान पोलिंग बूथ पर करंट लगने से अफरातफरी का माहौल बन गया. इस हादसे में 1 की मौत और 3 लोग घायल हो गए हैं. फिलहाल घायलों को जिला अस्पताल रैफर किया गया है. तो वहीं शव को पोस्टमार्डम के लिए भेज दिया गया है.

बीजेपी प्रत्याशी पर पथराव

मानहड़ गांव में पहुंचे बीजेपी प्रत्याशी राकेश शुक्ला पर हुआ पथराव की खबर सामने आई है. राकेश शुक्ला के बचाव में गनर ने किए हवाई फायर, मौके पर तनाव जैसे हालात बने हुए हैं. दिमनी के बाद एक बार फिर फायरिंग की खबर सामने आई है. बीजेपी प्रत्याशी राकेश शुक्ला जिसमें गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. उनके पैर में चोट लगी है और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

पूरी खबर यहां पढ़ें: MP Election 2023: भिंड में भाजपा प्रत्याशी के गनर ने की फायरिंग, जानें फिर क्या हुआ

 नकुलनाथ को पोलिंग के अंदर जाने किया गया मना

छिंदवाडा में वार्ड नम्बर 25 में बने मतदान का निरीक्षण करने नकुलनाथ पहुचे थे, वो मतदान केंद्र के अंदर जाना चाह रहे थे लेकिन नगर निगम के प्रतिपक्ष नेता एवं भाजपा नेता विजय पांडे ने उन्हें अंदर जाने से रोक दिया ओर वो वहां से वापस चले गए.  आपको बता दे कि पूर्व मुख्यमंत्री क्मलनाथ ओर सांसद नकुलनाथ ने सुबह ही अपने गृह ग्राम शिकारपुर में अपना वोट डाल चुके हैं. उसके बाद वो शहर के मतदान केंद्रों का निरीक्षण करने निकले थे. तभी वो शहर के वार्ड नम्बर 25 में बने मतदान केंद्र में अंदर जा रहे थे. तो वहां मौजूद भाजपा नेता एवं नगर निगम नेता प्रतिपक्ष ने उन्हें अंदर जाने से रोक दिया. विवाद होता देख नकुलनाथ वापस चले गये.

सुमावली में सभी प्रत्याशी नजरबंद

मुरैना जिले की सुमावली से तीनों प्रत्याशी नज़र बंद भाजपा प्रत्याशी एदल कंसाना, कांग्रेस प्रत्याशी अजब सिंह कुशवाह, बीएसपी प्रत्याशी कुलदीप सिकरवार को पुलिस कंट्रोल रूम में नजर बंद कर दिया गया है. हिंसा रोकने के कारण ऐसा किया गया है.

पोलिंग एजेंट के साथ मारपीट

प्रधुम्न सिंह तोमर के मतदान केंद्र के पास वाले केंद्र पर कांग्रेस प्रत्याशी सुनील शर्मा ने आरोप लगाया है कि उनके एजेंट के साथ भाजपा के एजेंट ने मारपीट की है. योगेंद्र सेंगर के साथ छोटू सेंगर ने मारपीट की है यह आरोप लगाया है. आपको बता दें पूरी घटना के दौरान मीडिया बाहर ही थी. दूसरे बूथ पर मंत्री प्रधुम्न सिंह तोमर वोट डाल रहे थे. लेकिन एजेंट ने किसी को सूचना नहीं दी सीधे अपने प्रत्याशी को दी.

वीडी शर्मा ने MPTAK से बातचीत में कांग्रेस पर लगाए आरोप

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वी डी शर्मा ने प्रदेश में हो रहे वबाल पर कहा कि कांग्रेस ने गुंडो को टिकट दिया है, इसी कारण माहौल बिगड़ा हुआ है.

भाजपा प्रत्याशी देवेंद्र जैन ने किया आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन

इस समय मध्य प्रदेश भर में वोटिंग चल रही है. इसी को देखते हुए कुछ नियम कायदे बनाए गए हैं. लेकिन इन नियमों की धज्जियां शिवपुरी से बीजेपी प्रत्याशी देंवेद्र जैन ने खुले आम उड़ा दी हैं. देवेंद्र जैन केंद्र पर चुनावी निरीक्षण करने आए थे. इस समय देवेंद्र गले में चुनाव चिन्ह कमल का दुपट्टा डाले हुए थे. वे इसे डाले हुए उस कक्ष में भी गए ,जहां वोट डाले जा रहे थे.

ये भी पढ़ें: मध्य प्रदेश में 9 बजे तक 10 प्रतिशत मतदान! दिमनी में चली गोली तो झाबुआ में पथराव

पृथ्वीपुर सीट पर प्रत्याशी पर मारपीट का आरोप

पृथ्वीपुर भाजपा प्रत्याशी डॉक्टर शिशुपाल सिंह यादव ने कांग्रेस  कार्यकर्ताओं पर गुंडागर्दी और मारपीट का लगाया है. पृथ्वीपुर विधानसभा के पहाड़ी बक्शी के बूथ क्रमांक 120 सहित दो बूथों पर मारपीट का लगाया है. आरोप में बोले निवाड़ी कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी से शिकायत करेंगे.

ये भी पढ़ें: झाबुआ में विक्रांत भूरिया के काफिले पर हमला, निजी सहायक घायल, BJP प्रत्याशी पर गंभीर आरोप

प्रियंका गांधी ने किया पोस्ट

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने मध्य प्रदेश में हो रही वोटिंग बीच सोशल मीडिया x पर पोस्ट किया है. उन्होंने लिखा “आज चुनाव है और मुझे पूरा यकीन है, कि मध्य प्रदेश की जनता घोटालों, चिकनी-चुपड़ी-झूठी बातों, लोगों को आपस में ही लड़ा देने की साजिशों और कुर्सी को जागीर समझने वाली मानसिकता को करारा सबक सिखायेगी.

केंद्रीय मंत्री वीरेंद्र खटीक ने किया मतदान

केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री डॉ वीरेंद्र कुमार अपनी पत्नी के साथ मतदान करने बूथ क्रमांक 74 टीकमगढ़ विधानसभा के 43 में पहुंचे और मतदान किया है. मीडिया से बात करते हुऐ कहा है की सभी को वोट डालने का अधिकार है, और इस लोकतंत्र के महापर्व में बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं. देखा जा रहा है कि सुबह से मतदाता अपने मत का उपयोग करने के लिए लाइन लग कर खड़ी हुई है, और लोगों में मतदान के प्रति उत्साह नजर आ रहा है.  केंद्रीय मंत्री स्कूटर बैठकर शहर में मतदान केंद्र का निरीक्षण करने निकल गए.

ये भी पढ़ें: शिवराज सिंह चौहान वोट डालने पहुंचे, वीवीआईपी उम्मीदवारों की साख दांव पर

कांग्रेस प्रत्याशी हेमंत कटारे को किया नजर बंद

अटेर विधानसभा से भाजपा प्रत्याशी अरविंद भदौरिया और उनके भाई देवेंद्र भदोरिया को समर हाउस में पुलिस ने किया नजरबंद किया गया है.  अटेर विधानसभा से कांग्रेस प्रत्याशी हेमंत कटारे और उनके भाई योगेश कटारे को चौधरी की हवेली में  नजरबंद किया गया.

राजनगर सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी के समर्थक की मौत

राजनगर विधानसभा में कॉग्रेस समर्थक की वाहन से कुचलकर मौत का मामला सामने आया है. कांग्रेस प्रत्याशी कुंवर विक्रम सिंह नाती राजा का बड़ा आरोप है कि नातीराजा बोले मेरा सलमान गाड़ी पर नहीं चढ़ पाया और सामने वालों ने कह दिया कुचल दो इसको. घटना के बाद कांग्रेस प्रत्याशी कुंवर विक्रम सिंह नाती राजा और बीएसपी प्रत्याशी डॉक्टर घासीराम पटेल समर्थकों के साथ थाने पहुंचे हैँ. पुलिस से उठाई आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की मांग इस दौरान कांग्रेस प्रत्याशी रोते नजर आए हैं.

कांग्रेस प्रत्याशी साहब सिंह गुर्जर पर FIR दर्ज

ग्वालियर ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेस प्रत्याशी साहब सिंह गुर्जर के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है. बीएसपी के कार्यकर्ता को धमकाने का आरोप लगाया है. तिघरा थाना क्षेत्र में बीएसपी के जिला अध्यक्ष सतीश मंडेलिया ने एफआईआर दर्ज करवाई है. दीपू जाटव नाम के बसपा कार्यकर्ता को फोन पर धमकाने का आरोप बताया जा रहा है. जिसका ऑडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

कैलाश विजयवर्गीय ने किया मतदान

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव और विधानसभा क्षेत्र 1 के प्रत्याशी कैलाश विजयवर्गीय परिवार सहित मतदान करने पहुंचे, मतदान के पूर्व किये मंदिर में परिवार सहित दर्शन साथ मे है. विधानसभा क्षेत्र 2 के प्रत्याशी रमेश मेंदोला कैलाश विजयवर्गीय ने कहा एकदम आश्वस्त हूं इंदौर में 9 सीट जीतेंगे.

Shivraj Singh Chauhan, MP Election 2023, Madhya Pradesh Assembly Election, VVIP Seat

मेहगांव विधानसभा की तीन पोलिंग बूथ पर ईवीएम में आई खराबी, मतदान रुका, पोलिंग बूथ नम्बर 53, 274, 240 पर मतदान रुका. फिलहाल एक्सपर्ट मशीनों को ठीक करने काम कर रहे हैं.

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और कांग्रेस के सीएम फेस कमलनाथ ने अपने-अपने बूथों पर वोटिंग कर दी है. जिसके बाद दानों ही नेताओं ने मध्य प्रदेश के सभी लोगों मतदान की अपील की है.

ये भी पढ़ें; MP में वोटिंग से पहले राऊ सीट पर बवाल! पुलिस को मामला शांत कराने लिए चलाने पड़े आंसूू गैस के गोले

क्या बोले कमलनाथ

मतदान के बीच प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और छिंदवाड़ा से उम्मीदवार कमलनाथ ने बीजेपी पर बड़ा कहते हैं, “मुझे पूरे प्रदेश पर भरोसा है कि वे सच्चाई का साथ देंगे. मुझे जनता पर, मतदाताओं पर भरोसा है. मैं शिवराज सिंह नहीं हूं कि कह दूंगा कि हम ही जीतेंगे” इतनी या उतनी सीटें. सीटों की संख्या जनता तय करेगी..’

वह कहते हैं, “भाजपा के पास पुलिस, पैसा और प्रशासन है. अभी कुछ और घंटों तक उनके पास यह रहेगा. कल, मुझे कई फोन कॉल आए, किसी ने मुझे एक वीडियो भेजा जिसमें दिखाया गया है, कि शराब और पैसा बांटा जा रहा है”

ये भी पढ़ें: मध्य प्रदेश में मतदान के बीच कमलनाथ का बड़ा आरोप- ‘बीजेपी बंटवा रही शराब और पैसा’

नक्सल प्रभावित इलाकों में 3 बजे तक होगा मतदान

राज्य निर्वाचन आयुक्त ने बताया कि मतदान सुबह सात बजे से शाम के छह बजे तक होगा. लेकिन कुछ नक्सल प्रभावित जिले और मतदान केंद्र हैं, जहां पर वोटिंग सुबह सात बजे से दोपहर तीन बजे तक ही होगी. इनमें बालाघाट की लांजी, परसवाड़ा, बैहर सीट है, जहां पर सुबह सात बजे से दोपहर तीन बजे तक मतदान होगा. इसके साथ ही मंडला के 55 मतदान केंद्र एवं डिंडोरी के 40 मतदान केंद्रों पर भी दोपहर तीन बजे तक मतदान होगा.

 

 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT