mptak
Search Icon

MP Lok Sabha Chunav Survey: कांग्रेस ने एग्जिट पोल से भी पहले कर दिया चौंकाने वाला बड़ा दावा! 332 सीटें, लेकिन किसको?

एमपी तक

ADVERTISEMENT

congress exit poll
congress exit poll
social share
google news

Lok Sabha Election: मध्यप्रदेश कांग्रेस ने एक चौंकाने वाला ट्वीट सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर पोस्ट किया है. इसमें सीटों के कुछ आंकड़े दिए गए हैं और दावा किया गया है कि 4 जून काे केंद्र में इंडिया गठबंधन की सरकार बनने जा रही है. एमपी कांग्रेस ने अपने ट्वीट में दावा किया है कि कांग्रेस गठबंधन को 332 सीटें मिल सकती हैं. इसमें 5 सीटें या तो बढ़ सकती हैं या फिर कम भी हो सकती हैं.

कांग्रेस ने सिर्फ इंडिया गठबंधन को ही सीटें नहीं दी है बल्कि उन्होंने बीजेपी गठबंधन को भी कुछ सीटें मिलती दिखाई हैं. एमपी कांग्रेस के इस ट्वीट के अनुसार बीजेपी गठबंधन को 196 सीटें मिल सकती हैं. इसमें भी 5 सीटें या तो बढ़ सकती हैं या फिर कम भी हो सकती हैं. इसी तरह क्षेत्रीय दलों और अन्य के खाते में भी 21 सीटें जाते हुए दिखाई हैं.

लेकिन यहां सबसे बड़ा सवाल ये हैं कि आखिर कांग्रेस के इस दावे का आधार क्या है. एक्स पर कांग्रेस को इस ट्वीट को लेकर ट्रोल भी किया जा रहा है और कांग्रेस से इस दावे का आधार पूछा जा रहा है. दूसरा सबसे बड़ा सवाल यहां खड़ा होता है कि जब निर्वाचन आयोग द्वारा लगाई गई आचार संहिता में साफ उल्लेखित हैं कि 19 अप्रैल से लेकर 1 जून शाम 6 बजे तक किसी भी तरह का एग्जिट पोल या सर्वे नहीं दिखाए जा सकते हैं तो फिर एमपी कांग्रेस ने ऐसा कैसे कर दिया.

4 तारीख आ रही है, नई सरकार ला रही है: कांग्रेस

एमपी कांग्रेस ने अपने ट्वीट में यह भी लिखा है कि 4 तारीख आ रही हैं, नई सरकार ला रही है. इस तरह के दावे को करके एमपी कांग्रेस ने नए राजनीतिक विवाद को जन्म दे दिया है. चुनाव आयोग इस मामले को कैसे संज्ञान लेता है, यह तो वक्त बताएगा लेकिन कांग्रेस के इस दावे ने बीजेपी को जरूर चिंता में डाल दिया है. एमपी कांग्रेस ने जिस तरह से इंडिया गठबंधन को पूर्ण बहुमत की सरकार बनाते हुए दिखाया है, इसकी वजह से मध्यप्रदेश की राजनीति में एक नए विवाद का जन्म हो गया है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Elections: दिग्विजय सिंह ने 77 साल में ऐसा क्या करके सभी को चौंकाया? योगेंद्र यादव ने बता दिया नतीजा

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT