कांग्रेस से इस्तीफा देने के बाद सामने आईं निशा बांगरे, BJP में जाने को लेकर कही चौंकाने वाली बात

आकांक्षा ठाकुर

ADVERTISEMENT

 Nisha Bangre
Nisha Bangre
social share
google news

Nisha Bangre resignation from Congress: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के समय अपनी सरकारी नौकरी छोड़कर राजनीति में एंट्री करके चर्चांओं में आई निशा बांगरे का अब राजनीति से मोह भंग हो गया है. ऐसा इसलिए क्योंकि उन्होंने आज कांग्रेस पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया है. आपको बता दें निशा बांगरे ने विधानसभा चुनाव के समय छिंदवाड़ा में कमलनाथ की मौजूदगी में कांग्रेस पार्टी की सदस्यता ली थी. आज भी निशा ने छिंदवाड़ा से ही कांग्रेस को अलविदा कह दिया है. कांग्रेस छोड़ने के बाद निशा बांगरे ने MPTAK से एक्सक्लूसिव बातचीत में कई खुलासे किए हैं. 

दरअसल विधानसभा चुनाव के पहले तक निशा बांगरे छतरपुर जिले में SDM के पद पर पदस्थ थीं. उसके बाद उन्होंने राजनीति में आने का मन बनाया और अपना इस्तीफा राज्य सरकार को भेज दिया. जिसे सरकार ने स्वीकार नहीं किया. बाद में निशा ने इस्तीफा स्वीकार कराने के लिए बैतूल से भोपाल तक पैदल यात्रा की और अंत में कोर्ट के आदेश के बाद इस्तीफा स्वीकार कर लिया गया. लेकिन इस्तीफा स्वीकार होने के पहले ही जिस सीट पर निशा चुनाव लड़ने का सोच रही थी उस सीट पर कांग्रेस ने अपना प्रत्याशी घोषित कर दिया.

निशा बांगरे की माने तो उस समय उनसे कमलनाथ और कांग्रेस पार्टी ने वादा किया था कि लोकसभा चुनाव आपको टिकट दिया जाएगा. तब तक आप पार्टी के लिए काम करिए, लेकिन लोकसभा चुनाव में भी कांग्रेस ने निशा को कहीं से भी मौका नहीं दिया. बल्कि हाल ही में उन्हें प्रदेश प्रवक्ता पद दिया गया था. जिससे उन्होंने इस्तीफा दे दिया है. 

ये भी पढ़ें: निशा बांगरे का राजनीति से क्यों हुआ मोह भंग, अब आगे क्या है प्लान, इस इंटरव्यू में कर दिए सारे खुलासे

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

कांग्रेस से इस्तीफा देने के बाद क्या बोली निशा बांगरे

इस्तीफ़ा देने के बाद सबसे पहले निशा बांगरे ने एमपी तक से की बात चीत में बताया कि "छिन्दवाड़ा से मैंने राजनीति की शुरुआत की थी. यही पर ख़त्म करने आयी हूं. कांग्रेस ने बाबा साहब के साथ अन्याय किया था. उनकी बेटी के साथ भी अन्याय किया है. अपने लोगो को जा के बताऊंगी कांग्रेस सबके साथ छल करती है. निशा ने बताया कि मोहन सरकार से बातचीत चल रही है. उन्हें पूरा भरोसा है कि मुख्यमंत्री उनके साथ न्याय करेंगे. 

निशा बांगरे ने अपने बीजेपी में जाने को लेकर कहा, "अभी तक कोई ऐसी बात नहीं है. वो तो आने वाला वक्त बताएगा" "अगर बीजेपी की तरफ से ऐसा कोई प्रस्ताव आता है तो जरूर विचार किया जाएगा"

 

 

निशा बांगरे ने लगाए कांग्रेस पर गंभीर आरोप

निशा ने अपने इस्तीफे में लिखा 'कांग्रेस में नारी सम्मान के लिए कोई स्थान नहीं है'. इसका ताजा उदाहरण लोकसभा चुनाव 2024 में संसदीय सीटों में कांग्रेस पार्टी के अंदर मध्य प्रदेश में महिलाओं को सही प्रतिनिधित्व न मिलना है. 

ADVERTISEMENT

उन्होंने लिखा कि मैं कांग्रेस की राजनीति में व्यापक स्तर पर कार्य करना चाहती थी, लेकिन इसके लिए कांग्रेस पार्टी ने मेरी योग्यता को ही अयोग्यता बना दिया. अब मैं कांग्रेस पार्टी के सभी दायित्वों से मुक्त होना चाहती हूं और मैं अपना पूरा जीवन बाबा साहब के विचारों के प्रचार प्रसार के लिए समर्पित करती रहुंगी.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: कांग्रेस को फिर लगा बड़ा झटका! पूर्व SDM निशा बांगरे ने छोड़ी कांग्रेस, क्या है आगे का प्लान?

कांग्रेस ने मेरे साथ की वादा खिलाफी- बांगरे

निशा ने लिखा कि विधानसभा चुनाव के समय 229 सीटों पर प्रत्याशी घोषित किए और एक सीट आमला मेरे लिए होल्ड पर रखने का केवल दिखावा कर समाज का वोट बटोरना चाहा एवं खुद षडयंत्र कर मुझे चुनाव लड़ने से रोका गया. पुनः मुझे लोकसभा में टिकट देने का भरोसा दिया गया, लेकिन इसमें भी वादाखिलाफी की गई. 

कमलनाथ के कहने पर छोड़ी थी नौकरी

निशा बांगरे ने कमलनाथ के कहने पर ही नौकरी छोड़ी थी और उम्मीद थी कि कांग्रेस उनको अपना उम्मीदवार बनाकर चुनावी मैदान में उतारेगी लेकिन कांग्रेस पार्टी के अंदर निशा बांगरे को लेकर खासा विरोध हो गया था, जिसके कारण उनका टिकट ऐन मौके पर कट गया था. अब न नौकरी रही और न ही विधानसभा चुनाव लड़ने का मौका निशा बांगरे को मिला. ऐसे में अब वे राजनीति से दूरी बनाकर फिर से शासकीय सेवा में जाने की कोशिश कर रही हैं.

ये भी पढ़ें: पूर्व SDM निशा बांगरे दोबारा क्यों नौकरी जॉइन करना चाहती हैं? क्यों हुआ सियासत से मोह भंग? खुद किया खुलासा

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT