mptak
Search Icon

Phalodi Satta Bazar Exit Poll Result 2024: सट्‌टा बाजार के इस आंकड़े ने चौंकाया, MP में कांग्रेस के खाते में आ रही इतनी सीटें!

एमपी तक

ADVERTISEMENT

Phalodi Satta Market Lok Sabha Election 2024
Phalodi Satta Market Lok Sabha Election 2024
social share
google news

MP Lok Sabha Election 2024: राजस्थान के फलौदी सट्‌टा बाजार ने एक बार फिर से लोकसभा चुनाव में जीत-हार को लेकर अपने अनुमान सामने रखे हैं. मध्यप्रदेश में भी बीजेपी और कांग्रेस को कितनी सीटें मिल रही हैं, उसे लेकर भी सट्‌टा बाजार ने अपने आंकड़े दिए हैं. इन आंकड़ों के अनुसार बीजेपी को मध्यप्रदेश में भी बंपर सीटें मिल सकती हैं.

फलौदी के सट्‌टा मार्केट के अनुसार बीजेपी को मध्यप्रदेश की 29 सीटों में से 28 सीटें आ सकती हैं. यह वही आंकड़ा है जो 2019 में भी बीजेपी को मिला था. सट्‌टा मार्केट मध्यप्रदेश में कांग्रेस को सिर्फ एक सीट दे रहा है. सट्‌टा मार्केट हालांकि करीब आधा दर्जन सीटों पर कांटे का मुकाबला बता रहा है लेकिन कांग्रेस के खाते में सिर्फ एक सीट आते बता रहा है.

सट्टा बाजार का एग्जिट पोल

हालांकि फलौदी का सट्‌टा मार्केट कोई एग्जिट पोल नहीं करता है लेकिन देश और राज्यों के राजनीतिक माहौल के आधार पर सट्‌टा लगाता है. सट्‌टा मार्केट के अनुमानों को लेकर एमपी तक कोई पुष्टि नहीं करता है और सट्‌टा मार्केट के आंकड़ों काे सिर्फ दिलचस्पी के आधार पर ही देखना चाहिए. इनसे किसी भी तरह के परिणाम की कोई सटीक जानकारी नहीं मिलती है.

ये भी पढ़ें- Loksabha Chunav: कांग्रेस को MP में मिल रही बंपर सीटें? मुंबई सट्टा बाजार के अनुमान से टेंशन में आ जाएगी BJP

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

देश में बीजेपी गठबंधन को सट्‌टा मार्केट दे रहा 300 से अधिक सीटें

फलौदी सट्‌टा मार्केट ने जो अनुमान लगाया है, उसके मुताबिक देश में बीजेपी गठबंधन को 304 से 306 सीटें मिल सकती हैं. वहीं कांग्रेस के खाते में सिर्फ 50 सीटें जाने का अनुमान लगाया गया है. वहीं यूपी जैसे बड़े राज्य में सट्‌टा मार्केट अनुमान लगा रहा है कि यहां पर बीजेपी के खाते में 80 सीटों में से 62 से 65 सीटें आ सकती हैं.

अब वास्तव में सही परिणाम क्या होंगे, यह तो 4 जून को ही पता चलेगा, जब परिणाम सामने आएंगे. कुछ हद तक अंदाजा एक जून को आने वाले विभिन्न एग्जिट पोल में लग सकता है लेकिन सही परिणाम जानने के लिए सभी को 4 जून तक का इंतजार करना होगा.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें- Lok Sabha elections: एग्जिट पोल 2019 के नतीजे फाइनल रिजल्ट के कितने करीब थे? देखिए लिस्ट

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT