mptak
Search Icon

PM मोदी आज भोपाल में, कार्यकर्ता महाकुंभ के जरिए MP में करेंगे चुनाव अभियान का शंखनाद

रवीशपाल सिंह

ADVERTISEMENT

PM Modi's road show will not be held in Bhopal tomorrow, this big reason came to the fore
PM Modi's road show will not be held in Bhopal tomorrow, this big reason came to the fore
social share
google news

MP Election 2023: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनावों (Vidhansabha Chunav) में अब कुछ ही समय बाकी है. पीएम मोदी आज भोपाल में कार्यकर्ता महाकुंभ के जरिए बीजेपी के चुनाव अभियान (Election campaign) का शंखनाद करने जा रहे हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) भोपाल के जंबूरी मैदान में भाजपा कार्यकर्ता महाकुंभ (BJP Karyakarta Mahakumbh) को संबोधित करेंगे. कार्यकर्ता महाकुंभ में प्रदेश भर से 10 लाख लोगों के शामिल होने के उम्मीद है. खास बात ये है कि 6 महीने के अंदर पीएम मोदी (PM Modi) का एमपी में ये 7वां दौरा है.

भोपाल (Bhopal) के जंबूरी मैदान में सोमवार को होने जा रहा भाजपा कार्यकर्ता महाकुंभ चुनाव से पहले भाजपा का सबसे बड़ा शो बताया जा रहा है. प्रदेश के पांच स्थानों से शुरू हुई जन आशीर्वाद यात्राओं (Jan Ashirwad Yatra) का भी समापन जंबूरी मैदान में होने जा रहा है. इसमें प्रदेश की सभी 230 विधानसभा क्षेत्र से पार्टी के कार्यकर्ता बुलाए गए हैं. मतलब साफ है कि पीएम के यहां से दिए गए सियासी संदेश का असर पूरे प्रदेश में जाएगा.

ये भी पढ़ें:  PM मोदी का 6 महीने में 7वां MP दौरा, भोपाल में कार्यकर्ता महाकुंभ के जरिए BJP का होगा शक्ति प्रदर्शन

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

 

ADVERTISEMENT

10 लाख लोग होंगे शामिल

पीएम मोदी की अगुवाई में हो रहे बीजेपी के कार्यकर्ता महाकुंभ में प्रदेश भर से 10 लाख लोगों के शामिल होने के उम्मीद है. इस कार्यकर्ता महाकुंभ के कार्यक्रम स्थल पर पांच बडे़ वाटरप्रूफ डोम बनाए गए हैं. पीएम के मंच के ठीक सामने बने डोम में करीब 60 हजार लोगों के बैठने की व्यवस्था है. स्टेज के सामने बने डोम के दोनों तरफ दो-दो डोम बनाए गए हैं. इनमें भी कार्यकर्ताओं के बैठने के लिए कुर्सियां लगाई गई हैं. पूरे सभास्थल को 42 सेक्टर में बांटा गया है. हर सेक्टर में 1500 लोगों के बैठने की व्यवस्था की गई है.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें:  पीएम मोदी के दौरे से पहले उमा भारती के ट्वीट ने बढ़ाई राजनीतिक सरगर्मी! जानें

पीएम मोदी के इर्द-गिर्द रहेगा चुनाव

मध्यप्रदेश में भाजपा ने अब तक किसी को सीएम फेस (CM Face) घोषित नहीं किया है. माना जा रहा है कि पीएम मोदी के चेहरे को सामने करके ही भाजपा चुनाव मैदान में उतरेगी. भाजपा ने ‘एमपी के मन में मोदी और मोदी के मन में एमपी’ को चुनाव की थीम और इस पर गाना लॉन्च कर ये बता दिया है कि इस बार एमपी का पूरा चुनाव पीएम मोदी के इर्द-गिर्द केंद्रित रहेगा. मोदी अपने 6 दौरों से प्रदेश के 22 जिलों की 94 विधानसभा सीटों को कवर कर चुके हैं. वे अपने भाषण में गरीब, दलित, आदिवासी, पसमांदा मुसलमानों का जिक्र कर चुके हैं. भ्रष्टाचार, परिवारवाद और तुष्टीकरण को लेकर वे कांग्रेस समेत अन्य विपक्षी पार्टियों पर हमलावर भी दिखे.

ये भी पढ़ें:  चुनाव से पहले कोटवारों के लिए CM शिवराज ने कर दिए बड़े ऐलान, मानदेय कर दिया दोगुना

ऐसा है पीएम मोदी का कार्यक्रम

पीएम मोदी जंबूरी मैदान पर बने हैलीपैड पर उतरेंगे और फिर कार से कार्यक्रम स्थल तक पहुंचेंगे. पांडाल के बीचों बीच बने रोड पर पीएम प्रदेश भर से आए कार्यकर्ताओं का अभिवादन स्वीकार करते हुए स्टेज पर पहुंचेंगे. जंबूरी मैदान पर आयोजित बीजेपी कार्यकर्ता महाकुंभ को संबोधित करने से पहले पीएम नरेंद्र मोदी करीब आधा किलोमीटर का रोड शो करेंगे. इसके लिए सभा स्थल पर रोड बनाया गया है. भोपाल में 3000 पुलिस जवान फील्ड पर पीएम मोदी की सुरक्षा में तैनात रहेंगे.

ये भी पढ़ें: PM मोदी का MP दौरा, कार्यकर्ता महाकुंभ को करेगें संबोधित, जानें क्या हैं इसके राजनीतिक मायने!

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT