mptak
Search Icon

जीतू पटवारी के विधानसभा क्षेत्र में लगे ‘वोट मांगकर हमें शर्मिंदा न करें’ के पोस्टर, जानें पूरा मामला

धर्मेंद्र कुमार शर्मा

ADVERTISEMENT

indore news, mp news, jitu patwari
indore news, mp news, jitu patwari
social share
google news

MP Politics: मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव की नजदीकियों के साथ ही राजनीतिक दलों का विरोध भी सामने आ रहा है. इंदौर नगर निगम के अंतर्गत वार्ड क्रमांक 76 के गोकुल नगर कॉलोनी के रहवासियों ने कॉलोनी के गेट पर बैनर लगाए हैं, जिसमे विकास कार्य नहीं होने को लेकर सिस्टम को उन्होंने जिम्मेदार ठहराया है. ये कांग्रेस नेता जीतू पटवारी का विधानसभा क्षेत्र है. पोस्टरों में नेताओं ने ‘वोट नहीं मांगने’ की अपील की गई है. बैनर में साफ तौर पर लिखा है कि राजनीतिक दलों के नेतागण चुनाव के लिए वोट मांग कर हमें शर्मिंदा न करें.

कॉलोनी के स्थानीय निवासियों ने स्थानीय नेताओं पर कई आरोप लगाए. एक ने कहा कि विधायक जी ने आश्वासन दिया था, लेकिन आजतक काम पूरा नहीं हुआ इसी बात से सब नाराज हैं इसलिये काम नहीं तो वोट नहीं. पानी की समस्या से परेशान लोगों ने कहा कि पानी नहीं है रोड नहीं है, बस वोट लेने आ जाते हैं. लोगों ने कहा कि इस बार हमारी समस्या का हल नहीं निकला तो वोट नहीं देंगे, हमने ये तय किया है, कोई रहवासीय वोट नहीं देगा.

किसी पार्टी को नहीं देंगे वोट

गोकुल नगर कॉलोनी राऊ विधानसभा क्षेत्र में आती है, जहां करीब 500 से अधिक मतदाता निवास करते हैं. कॉलोनी के लोगों का कहना है कि उनकी कॉलोनी में नर्मदा लाइन अब तक नहीं पहुंची, वही ड्रेनेज, अवंतिका गैस लाइन के लिए भी रहवासी परेशान हैं. लोगों का कहना है कि, कॉलोनी में पानी की टंकी तो बनी है, लेकिन राजेश उसमें आज तक पानी नहीं भरा गया, वही बगीचे की जमीन बंजर हो रही है, जिस पर अब अवैध रूप से लोग वाहन खड़े करने लगे हैं, जो की अवैध पार्किंग स्थल बनता जा रहा है. गोकुल नगर के लोगों का कहना है कि, वह अब तक क्षेत्रीय विधायक, पार्षद, महापौर, सांसद, सहित तमाम जनप्रतिनिधियों और संबंधित विभागों में शिकायत कर चुके हैं, बावजूद इसके उनकी सुनवाई कहीं नहीं हो रही है. कॉलोनी के रहवासियों के अनुसार यदि जल्द ही उनकी समस्या का निराकरण नहीं किया गया, तो वह बड़ा आंदोलन करेंगे किसी भी पार्टी को वोट नहीं देंगे.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

पार्षद ने दिया ये जवाब

कांग्रेस की क्षेत्रीय पार्षद सीमा सोलंकी का कहना है कि नर्मदा की फाइल लगाई हुई थी. नगर निगम और यह क्लोज कैंपस में बल्क कनेक्शन की आवश्यकता होती है, जो पार्षद की ओर से फाइल जाना चाहिए थी. वह मेरे द्वारा नगर निगम में भेज दी गई है और इसके लिए क्षेत्रीय विधायक जीतू पटवारी ने भी निगम आयुक्त हर्षिका सिंह से इस पूरे विषय पर चर्चा की है और उसे प्रक्रिया को आगे बढ़ाया गया है.  पार्षद ने गैस लाइन कनेक्शन नहीं दिए जाने पर जवाब देते हुए कहा कि यहां पर d-mart के पास हर बार किसी न किसी कारण से खुदाई करना पड़ती है, जिससे गैस लाइन डैमेज हो जाती है तो इसके वजह से यहां पर अवंतिका गैस लाइन लाने के लिए कुछ टेक्निकल इश्यू आ रहे हैं. हालांकि अवन्तिका गैस लाइन की परमिशन हो चुकी है ओर जल्द ही गोकुल नगर रहवासियों को इसकी सुविधा मिलेगी.

पार्षद ने दिया ये बहाना

वहीं क्षेत्रीय पार्षद का कहना है कि कई सुविधाओं के बाद भी व्यक्ति कभी भी संतुष्ट नहीं होता है. पार्षद का कहना है कि इस क्षेत्र के पार्षद और विधायक दोनों कांग्रेस पार्टी से हैं और वह विपक्ष की भूमिका में है और ऐसे में उन्हें काम कराने में काफी ताकत लगाना पड़ती है यह सभी जानते हैं. वही कांग्रेस पार्षद ने बताया कि राऊ विधानसभा क्षेत्र काफी बड़ी है और ऐसे में हर गली मोहल्ले को ठीक करना इतना पॉसिबल नहीं है.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: इंदौर में कुत्ते के विवाद में खूनी संघर्ष, दो की गोली मारकर हत्या

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT