mptak
Search Icon

Rajgarh Lok Sabha Seat: राजगढ़ में हवा का रुख किसके पक्ष में, दिग्विजय सिंह या बीजेपी? वरिष्ठ पत्रकारों ने बता दी सच्चाई

पंकज शर्मा

ADVERTISEMENT

राजगढ़ लोकसभा सीट
राजगढ़ लोकसभा सीट
social share
google news

Rajgarh Lok Sabha Seat: मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव का लेकर वोटिंग हो चुकी है. अब सभी को 4 जून का इंतजार है. इस बार मध्य प्रदेश की सबसे हाई प्राेफाइल सीट राजगढ़ पर बंपर वोटिंग 74 प्रतिशत से अधिक वोटिंग हुई है. जिसके बाद से कई तरह के अनुमान लगाए जा रहे हैं. किसी का मानना है कि यह कांग्रेस के लिए अच्छा संकेत तो कोई इसे बीजेपी के लिए फायदेमंद बता रहा है. माना जा रहा है कि इस सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी और पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह के पक्ष में हवा का रुख जा सकता है. वोटिंग प्रतिशत बढ़ने पर राजगढ़ के वरिष्ठ पत्रकारों ने क्या कहा, आइए आपको बताते हैं...

राजगढ़ के वरिष्ट पत्रकार बताते हैं कि "तीसरे चरण के मतदान में सबसे ज्यादा राजगढ़ लोकसभा सीट पर मतदान हुआ है. इसके पीछे का कारण दिग्वियज सिंह हैं, क्योंकि एक तरफ पूरी बीजेपी और दूसरी तरफ अकेले दिग्विजय सिंह राजगढ़ में चुनाव लड़ रहे थे" वे आगे कहते हैं कि "हाई प्रोफाइल सीट होने के कारण दोनों दलों के कार्यकर्ताओं ने पूरी मेहनत की है. जिसका नतीजा सबके सामने रहा है. 

 

 

क्या हो सकता है इस सीट का परिणाम? 

वरिष्ट पत्रकार बताते हैं कि "इस सीट पर किसी भी दल ने कोई कसर नही छोड़ी है. बीजेपी की तरफ से उनका चेहरा मोदी जी थे. जिनका राजगढ़ में ज्यादा जमीनी टच नहीं है. वहीं अगर दूसरी तरफ दिग्विजय सिंह को देखा जाए तो उनका इस सीट से पुराना संबंध है. और पुराने लोगों के साथ ही इस सीट के लोगों से व्यक्तिगत जुड़ाव है. जिसका फायदा कांग्रेस को मिला है. अगर ये फैक्टर काम करता है. तो इस सीट पर दिग्विजय सिंह की जीत सुनिश्चित है"

वाबजूद इसके पत्रकारों की माने तो इस सीट पर कुछ भी कहना उचित नहीं होगा क्योंकि कई कांग्रेस क्षेत्रों में बीजेपी ने सेंध लगाई है. यही कारण है कि यहां से अभी किसी के पक्ष में कोई कुछ नहीं कहा जा सकता है. लेकिन हां ये जरूर है कि इस सीट पर मुकाबला बहुत कांटे का था. बढ़े हुए मतदान प्रतिशत ने भी सबकी टेंशन बढ़ाई है. ये बढ़ा हुआ मतदान किसके लिए फायदेमंद साबित होगा ये तो आने वाला वक्त ही बताएगा. 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

ये भी पढ़ें:दिग्विजय सिंह को किस बात का सता रहा डर? गुना के बाद राजगढ़ में EVM की पहरेदारी करने पहुंचे, कहा- इस पर हमें शक है...?

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT