mptak
Search Icon

Rajgarh Loksabha Seat: MP की सबसे हॉट सीट बनी राजगढ़, ज्यादा Voting से डर गए दिग्विजय सिंह?

एमपी तक

ADVERTISEMENT

mptak
social share
google news

MP Loksabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में राजगढ़ लोकसभा (Rajgarh Loksabha) मध्य प्रदेश की सबसे हॉट सीट बनी हुई है. पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह (Digvijaya Singh) के चुनावी मैदान में उतरने से राजगढ़ का मुकाबला काफी दिलचस्प हो गया है. दिग्विजय सिंह का मुकाबला बीजेपी के रोडमल नागर से है. रोडमल नागर के खिलाफ एंटी इनकमबेंसी से दिग्विजय सिंह को फायदा मिल सकता है. 

सुबह 11 बजे तक प्रदेश की 9 लोकसभा सीटों पर 30 प्रतिशत से ज्यादा मतदान हुआ है. सर्वाधिक मतदान राजगढ़ संसदीय क्षेत्र में हुआ है. राजगढ़ सीट पर कुल 34.81 प्रतिशत मतदान हुआ है. देखना होगा कि ज्यादा वोटिंग प्रतिशत का फायदा किस पार्टी को मिल पाता है. 

बीजेपी पर दिग्विजय के गंभीर आरोप

दिग्विजय सिंह ने bjp के ऊपर भड़कते हुए कहा, "राजगढ़ में कांग्रेस के वर्कर्स को 100 मीटर के बाहर किया जा रहा है, वहीं भाजपा के वर्कर्स 100 मीटर भगवान राम के बैनर लगाए हुए हैं. दूसरा, कांग्रेस के लीडर पंकज यादव को थाने में बैठाया है, जबकि उससे ज्यादा अपराधी भाजपा के लोग खुले घूम रहे है. तीसरा चाचौड़ा में मतदान केंद्र 24 पर वोट डले हैं 11 और मशीन बता रही है 50. "

आखिरी चुनाव के सवाल पर दिग्वजिय सिंह ने कहा कि आखिरी चुनाव इसलिए है क्योंकि मैं 77 साल का हो गया हूं. नए लड़कों को मौका देंगे. दिग्विजय सिंह 100 परसेंट जीत मिलने का दावा कर रहे हैं. 

बीजेपी के दिग्गजों पर भारी पड़ेगी दिग्विजय की पदयात्रा? 

दिग्विजय सिंह इस चुनाव को अपना आखिरी चुनाव बताकर इमोशनल कार्ड खेल रहे हैं. उन्होंने पूरे क्षेत्र में पदयात्रा की है और जनता से जुड़ने की कोशिश की है. वहीं रोडमल नागर के समर्थन में केंद्र से लेकर प्रदेश के बीजेपी नेतृत्व ने एड़ी चोटी का जोर लगा दिया है. अब देखना होगा कि दिग्विजय सिंह की पदयात्रा क्या बीजेपी के दिग्गजों की रैलियों पर भारी पड़ेगी या नहीं.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

राजगढ़ दिग्विजय सिंह का गढ़ कहा जाता है. 33 साल बाद उन्होंने राजगढ़ में वापसी की है. पिछला लोकसभा चुनाव उन्होंने भोपाल से लड़ा था, जिसमें उन्हें भाजपा की साध्वी प्रज्ञा ठाकुर से शिकस्त मिली थी.

ये भी पढ़ें: 'वोट डले 11, मशीन बता रही है 50, ये कैसा फर्जीवाड़ा', दिग्विजय सिंह ने राजगढ़ में लगाए सनसनीखेज आरोप

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT