mptak
Search Icon

लोकसभा चुनाव से पहले रिटायर्ड ADG ने थामा भाजपा का दामन, वीडी शर्मा ने दिलाई सदस्यता

एमपी तक

ADVERTISEMENT

Retired ADG Sukhraj Singh joins BJP, Madhya Pradesh News, politics News, Madhya pradesh, mp news, loksabha election, bjp, bhopal News,
Retired ADG Sukhraj Singh joins BJP, Madhya Pradesh News, politics News, Madhya pradesh, mp news, loksabha election, bjp, bhopal News,
social share
google news

Madhya Pradesh News: लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा ने सदस्यता अभियान छेड़ रखा है. एक के बाद एक कई नेताओं के बीजेपी में शामिल होने की खबरें सामने आ रही हैं. अब इस कड़ी में नेताओं के साथ अधिकारी भी शामिल हो गए हैं. मध्यप्रदेश के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक(ADG) रहे रिटायर्ड आईपीएस सुखराज सिंह ने बीजेपी जॉइन कर ली है.

पीएम मोदी से प्रेरित होकर जॉइन की बीजेपी

मध्यप्रदेश के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक(ADG) रहे रिटायर्ड आईपीएस सुखराज सिंह को बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने भाजपा की सदस्यता दिलाई. प्रदेश अध्यक्ष ने अंगवस्त्र पहनाकर उनका स्वागत किया. इस दौरान भारतीय जनता पार्टी, प्रदेश कार्यालय में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा, प्रदेश संगठन महामंत्री हितानंद शर्मा और न्यू ज्वाइनिंग टोली के संयोजक डॉ. नरोत्तम मिश्रा मौजूद थे. जानकारी के मुताबिक राष्ट्रपति पुलिस पदक से सम्मानित सुखराज सिंह ने भारतीय जनता पार्टी की विचारधारा और पीएम मोदी के विकास कार्यों से प्रभावित होकर भाजपा जॉइन की है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

बीजेपी ने घोषित किए उम्मीदवार

बीजेपी ने लोकसभा चुनाव को लेकर तैयारियां तेज कर दी हैं. भाजपा ने लोकसभा उम्मीदवारों की पहली लिस्ट भी जारी कर दी है. मध्य प्रदेश में 24 सीटों पर प्रत्याशियों के नाम का ऐलान किया है. पार्टी ने कई मौजूदा सांसदों के टिकट काटे हैं, वहीं कई नए चेहरों को चुनावी मैदान में उतारा है.

नकुलनाथ को कौन देगा टक्कर?

भाजपा ने मध्य प्रदेश में मिशन 29 का लक्ष्य रखा है. यानी कि बीजेपी प्रदेश की सभी 29 सीटों पर जीत हासिल करना चाहती है. बता दें कि वर्तमान में 28 सीटों पर बीजेपी है, वहीं एक सीट कांग्रेस के खाते में है. छिंदवाड़ा एकमात्र ऐसी सीट है, जहां कांग्रेस ने 2019 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस ने जीत दर्ज की थी. कमलनाथ का गढ़ कहे जाने वाले छिंदवाड़ा से उनके बेटे नकुलनाथ सांसद हैं. छिंदवाड़ा सीट पर फिलहाल बीजेपी ने प्रत्याशी का ऐलान नहीं किया है. वहीं नकुलनाथ को कांग्रेस से टिकट मिलना लगभग तय माना जा रहा है. देखना दिलचस्प होगा कि नकुलनाथ के खिलाफ बीजेपी किसे मैदान में उतारती है.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: सिंधिया को टिकट देकर बीजेपी ने कर दिया बड़ा खेला, अब कहां से चुनाव लड़ेंगे केपी यादव?

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT