खजुराहो में BJP को चुनौती देने सपा ने बना लिया ये प्लान! प्रत्याशी के नाम से देशभर में मच जाएगा हड़कंप

लोकेश चौरसिया

ADVERTISEMENT

खजुराहो लोकसभा सीट
खजुराहो लोकसभा सीट
social share
google news

Khajuraho Loksabha Seat: मध्य प्रदेश की खजुराहो लोकसभा सीट लगातार सुर्खियों में बनी हुई है. दरअसल, इंडिया गठबंधन (india alliance) के तहत समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) को मिली खजुराहो सीट पर सपा प्रत्याशी का नामांकन रद्द हो गया है. अब सपा और कांग्रेस बीजेपी को चुनौती देने के लिए दूसरा रास्ता देख रही हैं. समाजवादी पार्टी किसी निर्दलीय प्रत्याशी को समर्थन देने वाली है. 12 निर्दलीय प्रत्याशियों में से किसी एक प्रत्याशी का चेहरा समाजवादी पार्टी फाइनल करेगी. सपा प्रदेश अध्यक्ष का कहना है कि इस प्रत्याशी के नाम से देशभर में हड़कंप मच जाएगा.

समाजवादी पार्टी ने मीरा यादव को खजुराहो से चुनावी मैदान में उतारा था, लेकिन मीरा यादव का नामांकन रद्द हो गया. सपा और कांग्रेस ने इसे भाजपा की साजिश बताया है और अब किसी निर्दलीय प्रत्याशी को समर्थन देकर भाजपा को चुनौती देने की तैयारी कर ली है.

प्रत्याशी के नाम से मच  जाएगा हड़कंप

खजुराहो से भाजपा ने वीडी शर्मा को चुनावी मैदान में उतारा है. वहीं 12 निर्दलीय प्रत्याशी भी यहां से चुनाव लड़ रहे हैं. सपा इन निर्दलीय प्रत्याशियों के नामों पर मंथन कर रही है. इनमें से किसी एक नाम पर फाइनल मुहर लगने वाली है. समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. मनोज यादव ने खजुराहो में चल रहे समाजवादी के गहन मंथन पर जानकारी देते हुए बताया, "अभी मंथन चल रहा है, किसी नाम का खुलासा पहले नहीं कर सकते हैं. नाम बहुत जबरदस्त होगा. कल तक आपके सामने नाम सामने आ जाएगा. सिर्फ खजुराहो सीट ही नहीं बल्कि पूरे देश में इस प्रत्याशी के नाम से हड़कंप मच जाएगा." उन्होंने कहा कि वीडी शर्मा को हटा दिया जाए तो 14 प्रत्याशी हैं, उन सभी से चर्चा चल रही है. अभी बात हुई है, अभी किसी को फाइनल नहीं किया है. जो भी होगा दोनों (सपा-कांग्रेस) की सहमति से होगा. 

भाजपा ने षड्यंत्र किया- सपा अध्यक्ष

प्रत्याशी बदलने को लेकर सपा प्रदेश अध्यक्ष मनोज यादव ने कहा कि पार्टी की रणनीति थी कि बेहतर से प्रत्याशी उतारा जाए, यही वजह रही कि पहले मुझे प्रत्याशी बनाया गया, फिर बात चली कि एक ही सीट मिली है तो महिलाओं की हिस्सेदारी को भी जोड़ा जाए, इसके तहत सभी की सहमति से प्रत्याशी उतारा गया था. लेकिन भारतीय जनता पार्टी ने समाजवादी पार्टी और इंडिया गठबंधन के खिलाफ षड्यंत्र किया. उन्होंने कहा कि आप कितना भी अन्याय करो समाजवादी पार्टी पीछे नहीं हटने वाली है. जो पहले जीतने का लक्ष्य बनाया था वही लक्ष्य है.

यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT