mptak
Search Icon

Election 2023: ये है मध्य प्रदेश में भाजपा की बंपर जीत का कारण, अमित शाह ने किया खुलासा

एमपी तक

ADVERTISEMENT

Amit Shah, Secret of BJP's bumper victory in Madhya Pradesh, Amit Shah revealed, Mp election, madhya pradesh
Amit Shah, Secret of BJP's bumper victory in Madhya Pradesh, Amit Shah revealed, Mp election, madhya pradesh
social share
google news

Amit Shah On MP Election: मध्य प्रदेश समेत तीन राज्यों के विधानसभा चुनावों में भाजपा (BJP) को बंपर जीत मिली है. मध्य प्रदेश में भाजपा ने 163 सीटों पर जीत हासिल की, वहीं कांग्रेस मात्र 66 सीटों पर ही सिमट कर रह गई. कांग्रेस अपनी करारी हार पर आत्ममंथन करने में जुटी हुई है. प्रदेश में भाजपा की बंपर जीत के अलग-अलग कारण बताए जा रहे हैं. अब भाजपा के कद्दावर नेता और गृह मंत्री अमित शाह ने पार्टी को मिली जीत के कारण का खुलासा कर दिया है.

अमित शाह ने बताया BJP क्यों जीती?

गृह मंत्री अमित शाह एजेंडा आजतक के मंच पर पहुंचे थे. जहां उन्होंने मध्य प्रदेश समेत तीनों राज्यों में भाजपा को मिली जीत का श्रेय पीएम मोदी को दिया. अमित शाह ने कहा, “हमारी जीत का बहुत बड़ा कारण हमारे लाभार्थियों की नई फौज जो मोदी जी ने खड़ी की है. मोदी जी कहते हैं, कि देश में एक ही जाति है, वो गरीबी की जाति है. और ये जो नया कॉन्सेप्ट है, गवर्नेंस का, उसने भाजपा को बहुत बड़ा फायदा पहुंचाया है. मोदी जी की लोकप्रियता ने जो बड़ा वोट बैंक खड़ा किया था, उसको समेटने में हमारा संगठन सफल रहा.”

ये भी पढ़ें: शिवराज सिंह चौहान के सीने से लिपटकर रोने लगीं लाड़ली बहनें, भावुक हुए पूर्व सीएम ने किया बड़ा दावा

शाह ने पीएम मोदी को दिया जीत का क्रेडिट

एजेंडा आजतक के मंच पर अमित शाह से सवाल किया गया कि क्या किया आपने कि कांग्रेस अभी तक नहीं समझ पा रही है कि वो हारे कैसे? इस पर जवाब देते हुए अमित शाह ने कहा, “नरेंद्र मोदी जी ने 10 साल में 13 करोड़ लोगों को गरीबी रेखा से ऊपर लाने का काम किया. 60 करोड़ लोगों को बेसिक सुविधाएं प्रदान कर दीं. चाहें घर के अंदर शौचालय हो, नया घर देना हो, बिजली देना, गैस सिलेंडर हो, मुफ्त अनाज देना हो, 5 लाख तक की स्वास्थ्य सुविधाएं देनी हों आधार कार्ड देना हो, बैंक अकाउंट देना हो और सारी सुविधाओं को ऑनलाइन जोड़ना. ये सारा जो किया है, इसका सबसे ज्यादा फायदा इन्हीं तीन राज्यों को हुआ है. बीमारू राज्य बिहार, मध्य प्रदेश और राजस्थान थे. आज वहां पर डेवलपमेंट दिखाई देता है और लोग ढेर सारी सुविधाओं के साथ जीवन बसर कर रहे हैं और आगे का सपना लेकर आगे बढ़ रहे हैं.”

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

भाजपा की जीत के कारण

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनावों के दौरान भाजपा ने अपने सीएम फेस का ऐलान नहीं किया था. केंद्रीय नेतृत्व और पीएम मोदी के चेहरे पर चुनाव लड़ा गया. पार्टी को बंपर जीत हासिल हुई. राजनीतिक जानकार भाजपा की जीत के अलग-अलग कारण बताते हैं. एमपी में भाजपा की जीत का श्रेय शिवराज सिंह चौहान की लाड़ली बहना योजना को भी दिया जा रहा है. हालांकि अमित शाह ने जीत का पूरा क्रेडिट पीएम मोदी को दिया है.

ये भी पढ़ें: उमा भारती अचानक क्यों करने लगीं सीएम मोहन यादव की तारीफ, सियासी गलियारों में चर्चाएं शुरू

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT