इस ओपिनियन पोल में बीजेपी के लिए आए चौंकाने वाले आंकड़े, कांग्रेस को सोचने पर कर दिया मजबूर

एमपी तक

ADVERTISEMENT

कई सांसदों के खिलाफ दर्ज हैं गंभीर मामले
कई सांसदों के खिलाफ दर्ज हैं गंभीर मामले
social share
google news

India TV-CNX Opinion Poll: इंडिया टीवी और सीएनएक्स ने लोकसभा चुनाव को लेकर ओपिनियिन पोल किया है. इस ओपिनियन पोल के अनुसार मध्यप्रदेश की सभी 29 लोकसभा सीटों को बीजेपी जीत रही है. कांग्रेस को लेकर ये ओपिनियन पोल बता रहा है कि विधानसभा चुनाव की तरह ही लोकसभा चुनाव में भी इसे बुरी तरह से हार का सामना करना पड़ सकता है. जबकि पिछले लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को छिंदवाड़ा लोकसभा सीट जीतने का मौका मिल गया था. लेकिन इस बार ये मौका भी बीजेपी कांग्रेस को देते हुए नजर नहीं आ रही है.

इस ओपिनियन पोल के अनुसार इस बार कांग्रेस छिंदवाड़ा की सीट भी नहीं बचा पाएगी. बीजेपी को छिंदवाड़ा की सीट भी जीतने को मिल जाएगी. ओपिनियन पोल के अनुसार इस बार का चुनाव परिणाम 29-0 के रूप में सामने आएगा. 29 सीटें बीजेपी के खाते में जाएंगी और कांग्रेस के खाते में सिर्फ शून्य आएगा.

जिस तरह से छिंदवाड़ा में बीजेपी ने दो विधायकों, एक महापौर सहित कई बड़े कांग्रेस नेताओं को तोड़कर बीजेपी में शामिल कराया है, उससे जाहिर हो गया है कि छिंदवाड़ा सीट भी बीजेपी बड़े आरोप से अपने पाले में ले आएगी, क्योंकि छिंदवाड़ा सीट पर कांग्रेस के लिए काम करने वाले कद्दावर नेताओं की कमी हो गई है. ये सभी बीजेपी में शामिल हो गए हैं. छिंदवाड़ा कमलनाथ और कांग्रेस का हमेंशा से गढ़ रहा है लेकिन इस बार बीजेपी की तैयारियों को देखकर लग रहा है कि इस सीट पर बीजेपी सेंधमारी करने के काफी करीब पहुंच गई है.

इन सीटों पर हो सकती है कांटे की टक्कर लेकिन बीजेपी को ही जीतते दिखाया

इस ओपिनियन पोल में तो साफ कह दिया गया है कि बीजेपी सभी 29 सीटों को जीत सकती है. हालांकि ग्वालियर, मुरैना, राजगढ़, छिंदवाड़ा जैसी कुछ सीटें हैं, जहां पर मुकाबला बीजेपी और कांग्रेस के बीच कांटे का हो सकता है. लेकिन इस ओपिनियन पोल की मानें तो कांटे का मुकाबला होन के बाद भी जीत बीजेपी की झोली में जाते हुए दिख रही है. अब देखना होगा कि ये ओपिनियन पोल कितना सही साबित होता है. इसके लिए सभी को 4 जून की तारीख का बेसब्री से इंतजार रहेगा, जब लोकसभा चुनावों को लेकर परिणाम सामने आएंगे.

यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT