mptak
Search Icon

जबलपुर के इस प्रत्याशी के अनोखे दावों ने सभी का ध्यान खींचा, बग्गी पर सवार होकर पहुंचे नामांकन जमा करने

धीरज शाह

ADVERTISEMENT

Jabalpur News
Jabalpur News
social share
google news

Jabalpur News: देश में लोकसभा चुनाव सात चरणों में होने वाले हैं. वही जबलपुर लोकसभा सीट पर प्रथम चरण में 19 अप्रैल को मतदान होगा. नामांकन की आखिरी तारीख को कई तरह के अनोखे नजारे देखने मिले. वही लोकसभा चुनाव फतह करने के लिए करने के लिए जहां एक तरफ मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव पूरी ताकत झोंक रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस भी भाजपा को मात देने में कहीं से पीछे नहीं है.

ऐसे में जबलपुर में एक निर्दलीय प्रत्याशी ऐसा भी दिखा, जो इन सब के बीच में अलग ही अंदाज में घोड़े पर सवार होकर नामांकन दाखिल करने पहुंचा. जबलपुर के स्टेनली लुईस अपनी पत्नी शशि सलालुस को निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर नामांकन भराने पहुंचे थे. लोगों की नजर जब तांगे पर बैठे स्टेनलेस उनकी पत्नी पर पड़ी तो हर कोई हैरानी से देखते रह गया.

इस दौरान स्टेनली लुइस ने मीडिया से चर्चा करते हुए खुद को यूनाइटेड स्टेट ऑफ एशिया का प्रेसिडेंट बता दिया उन्होंने कहा कि वह अपनी पत्नी को जो कि USA की वाइस प्रेसिडेंट है उनको लोकसभा का निर्दलीय तौर पर चुनाव लड़ा रहे हैं. स्टेनली लुइस ने कहा की अगर उनकी पत्नी चुनाव जीतती है तो जबलपुर के हर वोटर को 20 हज़ार डॉलर देंगे. यह परिवार कई चुनाव में भागीदारी कर चुका है. चाहे वह राष्ट्रपति का चुनाव हो या विधायक सभी चुनाव में जबलपुर से नामांकन दाखिल करते हैं.

इस सीट पर पूर्व विधायकों को बीजेपी-कांग्रेस ने दिया मौका

मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव को लेकर सियासी सरगर्मी तेज हो चली है. बीजेपी ने 29 तो कांग्रेस ने भी अपनी अधिकतर सीटों पर प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर दिया है. बीजेपी और कांग्रेस दोनों की ही सूची में पूर्व विधायक या वर्तमान विधायकों को मौका दिया गया है. ठीक ऐसा ही हुआ है दमोह लोकसभा सीट पर, जहां से बीजेपी और कांग्रेस ही पार्टियों ने कांग्रेस के पूर्व विधायकों को मौका दिया है. कांग्रेस ने बंडा विधानसभा सीट से पूर्व विधायक तरवर सिंह लोधी को अपना प्रत्याशी बनाया है. तो वहीं बीजेपी ने दमोह से पूर्व विधायक(कांग्रेस) राहुल लोधी को अपना प्रत्याशी बनाया है.

यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT