जबलपुर के ये कांग्रेस प्रत्याशी प्रचार के इस तरीके से आ गए चर्चा में, वोट के साथ लोगों से क्यों मांगने लगे नोट

धीरज शाह

ADVERTISEMENT

Jabalpur News
Jabalpur News
social share
google news

Jabalpur News: लोकसभा चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आ रहा है. वैसे-वैसे माहौल भी रोमांचक हो रहा है. वहीं अब जबलपुर में कांग्रेस प्रत्याशी दिनेश यादव अपने अनोखे अंदाज में प्रचार करते दिखाई दे रहे हैं. दरअसल दिनेश यादव जनता के बीच वोट मांगने पहुंच रहे हैं और वोट के साथ-साथ नोट भी मांग रहे हैं. जी हां अभी तक प्रत्याशियों द्वारा जनता को वोट के लिए पैसे देने के ही मामले सामने आते रहे हैं लेकिन जबलपुर में इसका उल्टा हो रहा है.

यानी मतदाता से वोट भी लो और नोट भी लो. दरअसल दिनेश यादव मध्यम वर्ग के व्यापारी हैं, लेकिन राजनीति में सालों से सक्रिय होने के कारण उनकी छवि एक राजनेता की रही है. हालांकि आर्थिक रूप से दिनेश यादव बहुत ज्यादा संपन्न नहीं हैं. जनता के बीच पहुंच रहे दिनेश यादव का कहना है कि यह बात पूरा देश जानता है कि कांग्रेस के सभी बैंक खाते सीज कर दिए गए हैं और कांग्रेस पार्टी एवं उसके प्रत्याशियों के पास चुनाव लड़ने के लिए भी पैसा नहीं है.

ऐसे में जनता के बीच वोट मांगने के लिए तो वह खुद जा सकते हैं, लेकिन अन्य आवश्यक कार्यों के लिए उन्हें पैसों की जरूरत पड़ेगी. इस स्थिति में जनता से ही सहयोग की उम्मीद है. दिनेश यादव ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के सभी खाते सीज हैं. ऐसे में वह जनता से ₹10 का सहयोग मांग रहे हैं और ₹100 से ज्यादा उन्हें जरूरत भी नहीं है.

हर मतदाता से ले रहे 10 से 100 रुपए तक

यानी प्रत्येक मतदाता से ₹10 से लेकर ₹100 तक का सहयोग उनके लिए पर्याप्त है. दिनेश यादव ने यह भी दावा किया कि उन्हें जनता का भरपूर समर्थन मिल रहा है और 4 जून को आने वाले लोकसभा चुनाव परिणाम के बाद उनका विजय जुलूस निकलेगा जो मीडिया के कैमरे में रिकॉर्ड होगा. वही मतदाता भी उन्हें वोट देकर समर्थन करते नजर आ रहे हैं. अब देखना यह है कि 4 जून को जबलपुर लोकसभा में किस पार्टी की जीत होती है.

यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT