MP को लेकर आए ताजा ओपिनियन पोल में BJP को निर्णायक बढ़त, क्या कांग्रेस को नहीं मिलेगी एक भी सीट? जानें

एमपी तक

ADVERTISEMENT

Lok Sabha Elections 2024, TV9 Peoples Insight, Polstrat Survey
Lok Sabha Elections 2024, TV9 Peoples Insight, Polstrat Survey
social share
google news

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव को लेकर लगातार कई सर्वे कंपनियों के ओपिनियन पोल सामने आ रहे हैं. ऐसे में एक ओर ओपिनियन पोल सामने आया है, जिसमें पहली बार बीजेपी को लेकर उनकी मन मुताबिक तस्वीर निकलती दिख रही है. TV9 Peoples Insight, Polstrat के सर्वे के मुताबिक मध्यप्रदेश में बीजेपी 29-0 से क्लीव स्वीप करती नजर आ रही है. बीजेपी मध्यप्रदेश की सभी 29 सीटों को जीतने की स्थिति में आती दिख रही है.

सर्वे करने वाली कंपनी का दावा है कि उन्होंने देशभर में 25 लाख लोगों का सैंपल साइज रखा है. 1 अप्रैल से 13 अप्रैल तक, रैंडम नंबर जेनेरेटर के जरिये कॉल करके सैंपल लिया गया है. इसी दौरान मध्यप्रदेश की सीटों का भी ओपिनियन पोल हुआ है. जिसमें इस तरह की संभावना बनती नजर आ रही है कि बीजेपी मध्यप्रदेश में 29-0 से जीत दर्ज कर सकती है.

कुछ अन्य सर्वे में कांग्रेस को दो से तीन सीटें

इस सर्वे में सीट के साथ ही वोटिंग प्रतिशत को भी सामने रखा है. मध्यप्रदेश में इंडिया गठबंधन को 26.62 प्रतिशत वोट शेयर मिलता दिख रहा है तो वहीं एनडीए को 61.88 प्रतिशत वोट शेयर मिलने की संभावना जताई गई है. जाहिर है कि जहां कुछ सर्वे रिपोर्ट में कांग्रेस के खाते में दो से तीन सीटें आने की संभावना जताई गई थी लेकिन इस सर्वे में बीजेपी को उनके मनचाहे परिणाम मिलते दिख रहे हैं.

लोक पोल के सर्वे में बताया था बीजेपी को नुकसान

लोक पोल के ओपिनियन पोल में बीजेपी को कुछ सीटों पर नुकसान की संभावना जताई गई थी. ये ओपिनियन पोल बता रहा है कि लेटेस्ट सर्वे में मध्य प्रदेश में भाजपा को 25-26 सीटें मिलने का अनुमान है, वहीं कांग्रेस के खाते में 03-04 सीटें जा सकती हैं. प्रदेश में एक सीट वाली कांग्रेस के लिए राहत भरी खबर है. लोक पोल ने भाजपा और कांग्रेस को मिल रही सीटों के पीछे की वजह भी बताई है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

ये भी पढ़ें- मध्यप्रदेश की 29 सीटों पर बीजेपी को बंपर नुकसान की आशंका! इस सर्वे ने बढ़ा दी भाजपा की चिंताएं

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT