mptak
Search Icon

Rajgarh Lok Sabha Seat: क्या अपना आखिरी चुनाव जीतेंगे दिग्विजय सिंह, इस दावे से हैरान है कांग्रेस!

एमपी तक

ADVERTISEMENT

mptak
social share
google news

MP Lok Sabha Election 2024: राजगढ़ देशभर की सबसे हॉट सीटों में से एक है, यही वजह है कि इस सीट के चुनावी परिणाम पर सबकी निगाहें टिकी हुई हैं. दरअसल, कांग्रेस ने बड़ा दांव चलते हुए पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह को चुनावी मैदान में उतारा है. इस सीट पर जबरदस्त वोटिंग हुई है, जिससे कांग्रेस जीत को लेकर फुल कॉन्फिडेंस में नजर आ रही है. लेकिन एक चुनावी प्रिडिक्शन कांग्रेस और दिग्विजय सिंह की टेंशन बढ़ा सकता है.

इंडिया टुडे के कंसल्टिंग एडिटर राजदीप सरदेसाई ने चुनावी परिणाम से पहले बड़ा अनुमान जताया है. राजदीप का मानना है कि इस बार मध्यप्रदेश में कांग्रेस को कोई बड़ी उम्मीद नहीं लगाना चाहिए, बीजेपी का पलड़ा ही भारी रहने वाला है. दरअसल, राजदीप ने अपने प्रडिक्शन में बता दिया है कि मध्य प्रदेश, राजस्थान और यूपी जैसे राज्यों में स्थिति 2019 जैसी ही रहने वाली है.

बता दें कि मध्य प्रदेश की 29 लोकसभा सीटों में से 28 सीटों पर बीजेपी का कब्जा रहा है, वहीं एक सीट कांग्रेस के खाते में गई थी. इस बार एमपी की छिंदवाड़ा के साथ ही साथ मंडला, रतलाम-झाबुआ, राजगढ़ और ग्वालियर लोकसभा सीटों पर लड़ाई तगड़ी मानी जा रही है.

आखिरी चुनाव में क्या होगा दिग्विजय का हाल?

राजदीप सरदेसाई ने अपना फाइनल प्रिडिक्शन देते हुए कहा- 2019 में कांग्रेस को मध्यप्रदेश की 29 लोकसभा सीटों में से सिर्फ एक सीट छिंदवाड़ा की मिली थी. इस बार भी कांग्रेस के खाते में मध्यप्रदेश से सिर्फ एक सीट ही आती दिख रही है. अगर ये चुनावी प्रिडिक्शन सही साबित होता है तो दिग्विजय सिंह के लिए परेशानी की बात हो सकती है. दावे के अनुसार दिग्विजय सिंह आखिरी चुनाव हार सकते हैं. हालांकि, ये सिर्फ अनुमान है, फाइनल नतीजे 4 जून को सामने आएंगे, जिसके बाद ही हार-जीत का फैसला होगा. 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

ये भी पढ़ें: MP में कांग्रेस को चौंका देगा फलोदी सट्टा बाजार का दावा, बीजेपी को हो रहा है इतनी सीटों का नुकसान

इन सीटों पर कांग्रेस मजबूत?

मध्य प्रदेश की 29 लोकसभा सीटों पर चार चरणों में चुनाव संपन्न हो चुके हैं. कई सीटों पर कड़ा मुकाबला है. वहीं राजगढ़ समेत कई ऐसी सीटें हैं, जहां कांग्रेस मजबूत स्थिति में दिखाई दे रही है. राजगढ़, छिंदवाड़ा, रतलाम, मंडला सीट पर कांग्रेस की स्थिति काफी मजबूत मानी जा रही है. वहीं, मुरैना-श्योपुर, ग्वालियर लोकसभा सीट पर कड़ा मुकाबला है. 

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: Lok Sabha Chunav: MP में कितनी सीटें जीत रही BJP? फलौदी सट्टा बाजार के दावे से बीजेपी-कांग्रेस हैरान

ADVERTISEMENT

दिग्विजय बचा पाएंगे अपना गढ़?

राजगढ़ दिग्विजय सिंह का गढ़ कहा जाता है. दिग्विजय सिंह की इस इलाके में मजबूत पैठ है. उन्होंने इस चुनाव को अपना आखिरी चुनाव बताते हुए पूरे लोकसभा क्षेत्र में पैदल यात्रा की. वहीं दिग्विजय सिंह स्ट्रांग रूम की सुरक्षा पर भी लगातार नजर बनाए हुए हैं. अब देखना होगा कि दिग्विजय सिंह अपने गढ़ को बचा पाते हैं या नहीं. 

ये भी पढ़ें: Rajgarh Loksabha Seat: दिग्विजय सिंह की सीट को लेकर फलोदी सट्टा बाजार का चौंकाने वाला दावा!

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT