mptak
Search Icon

इस बार 10 तारीख को नहीं, इस डेट में आएंगे लाडली बहनों के खाते में पैसे, जानें क्यों?

एमपी तक

ADVERTISEMENT

mptak
social share
google news

MP News: मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना (Ladli Behna Yojna) जब से लॉन्च हुई है, तब से महिलाएं हर महीने 10 तारीख का इंतजार करती हैं. आमतौर पर हर महीने 10 तारीख को लाड़ली बहना योजना की किस्त डाली जाती है, लेकिन इस बार 4 अक्टूबर को ही महिलाओं के खाते में राशि डाल दी जाएगी. इसके साथ ही सीएम शिवराज (CM Shivraj) ने आगामी समय में योजना की राशि बढ़ाने के भी संकेत दिए हैं.

दरअसल मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव (assembly Election) नजदीक हैं. जानकारी के मुताबिक 10 अक्टूबर को आचार संहिता लगाई जा सकती है. आचार संहिता (Code of conduct) लगने की संभावनाओं को देखते हुए लाड़ली बहना योजना की राशि को इस बार 10 तारीख से पहले डालने का फैसला लिया गया है.

ये भी पढ़ें: MP Assembly Election Date 2023: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव की तारीख और शेड्यूल, जानें

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

4 अक्टूबर को खाते में आएंगे रुपये

महिलाओं को आर्थिक तौर पर मजबूत बनाने के लिए शुरू की गई योजना “लाड़ली बहना योजना” इस बार सुर्खियों में है. दरअसल ये पहली बार है, जब एक साथ 1250 रुपये लाभार्थी महिलाओं के खाते में डाले जाएंगे. इसके साथ ही इस बार 4 अक्टूबर को योजना की राशि ट्रांसफर की जाएगी. सीएम शिवराज ने सोशल मीडिया x पर जानकारी देते हुए कहा कि वे कल बुरहानपुर से बहनों के खाते में 1250 रुपये डालेंगे. इससे पहले 1000 रुपये महिलाओं के खाते में डाले जा रहे थे.


ये भी पढ़ें: CM शिवराज को कहीं विदाई का डर तो नहीं? आखिर क्यों बोले- ‘मैं चला गया तो बहुत याद करोगे’?

ADVERTISEMENT

क्या बढ़कर 3000 होगी राशि?

सीएम शिवराज सिंह चौहान के सोशल मीडिया हैंडल से किए गए एक अन्य पोस्ट में लिखा है, ‘3000 रुपए महीना देकर अपनी बहनों की तकलीफें खत्म करूंगा’. इसके बाद से ही इस योजना की राशि बढ़ाए जाने की खबरों को भी बल मिल गया है. सीएम शिवराज ने इससे पहले कहा था कि लाड़ली बहना योजना की राशि एक हजार से बढ़ाकर 1250 रुपए कर दी है. धीरे-धीरे लाड़ली बहनों के खातें में यह राशि बढ़ाकर तीन हजार कर दी जाएगी. बहनों के सारे दु:ख दूर कर दिए जाएंगे.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: ग्वालियर में बोले मोदी- अगली बार MP को देश का टॉप थ्री राज्य बनाएंगे, पढ़ें PM की खास-खास बातें

चुपचाप डाल दूंगा रुपये

सीएम शिवराज ने कहा, “10 तारीख को देता हूं लेकिन इस बार कल ही डाल रहा हूं लाड़ली बहनों के खाते में. क्योंकि चुनाव की घोषणा होगी तो चुनाव के समय नहीं डाल पाएंगे, इसलिए कल डाल रहा हूं. चुनाव के बाद एक महीना और आएगा चुपचाप वह भी डाल दूंगा. और सुनो मेरी बहनों, ये भाई का संकल्प है पूरी दुनिया सुन ले, 3 हजार रुपया महीना देके अपनी बहनों की तकलीफें दूर करूंगा. मैंने हिंदू मुसलमान, जात-पात कुछ नहीं देखा; मेरी बहने तो मेरी बहने है कोई जात की हो, किसी भी धर्म की हों. मैं तुम्हारा भाई हूं, मैं तुम्हारे लिए जीता हूं, तुम्हारे लिए मरूंगा.”

ये भी पढ़ें: चुनावों से ठीक पहले इस सर्वे ने चौंकाया, जानें कौन है सीएम फेस के तौर पर MP की पहली पसंद?

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT