mptak
Search Icon

चौथे चरण की वोटिंग से पहले शाजापुर में मतदान का बहिष्कार, गांव वालों ने रैली निकालकर जताया विरोध, जानें वजह

मनोज पुरोहित

ADVERTISEMENT

शाजापुर के ग्राम चेमली में मतदान का बहिष्कार
शाजापुर के ग्राम चेमली में मतदान का बहिष्कार
social share
google news

MP Loksabha Chunav 2024: मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव के चौथे चरण की वोटिंग कल यानि कि 13 मई कराई जाएगी. इसके लिए प्रशासन और शासन दोनों अपनी तैयारियों में जुटे हुए हैं. तो वहीं दूसरी तरफ प्रशासन वोट प्रतिशत बढ़ाने के लिए भी कई तरह के जतन करता दिखाई दे रहा है. लेकिन ये सारे जतन शाजापुर जिले के सेमवली गांव में फैल होते नजर आ रहा है. यहां ग्रामीणों ने रैली निकालकर मतदान का बहिष्कार किया है. 

दरअसल शाजापुर जिले के ग्राम सेमली चाचा में ग्रामीणों ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए 13 मई को होने वाले मतदान के बहिष्कार का निर्णय लिया है. ग्रामीणों ने पूरे गांव भर में ढोल ढमाकों के साथ रैली निकाली और मतदान का बहिष्कार किया.

 

 

क्यों किया मतदान का बहिष्कार? 

दरअसल गांव वालों का आरोप है कि एक सैनिक की हत्या के मामले में पुलिस ने गांव के कुछ निर्दोष लड़को को पकड़ कर हत्या का मामला दर्ज कर लिया है. जबकि गाव वाले का कहना है की वो निर्दोष हैं.  ग्रामीणों ने उनकी गिरफ्तारी के बाद उच्चस्तरीय जांच को लेकर पहले गांव में विरोध प्रदर्शन करते हुए चुनाव बहिष्कार का निर्णय लिया है. 

ग्रामीणों की माने तो हत्या के केस में निर्दोष युवकों को फंसाया गया है. उनका कहना है कि इस पूरे मामले की उच्च स्तरीय जांच होनी चाहिए, ताकि सच सामने आ सके. 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

फिलहाल पूरे मामले केा लेकर प्रशासन गांव वालों को मनाने के साथ ही बातचीत में जुटा हुआ है. अब देखना होगा कि प्रशासन गांव वालों को मतदान के लिए मना पता है या फिर नहीं,

ये भी पढ़ें: MP News: 'शादी छोड़कर भाग रहा दूल्हा ...', इंदौर में जनसभा के दौरान कांग्रेस पर जमकर बरसे CM मोहन

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT