mptak
Search Icon

MP की इन 3 विधानसभा सीटों पर BJP-कांग्रेस ने फंसाया पेंच, क्यों नहीं किया उम्मीदवार का ऐलान?

प्रतीक्षा

ADVERTISEMENT

mp tak, mp election 2023, mp news, mp chunav, kamal nath, shivraj singh chauhan
mp tak, mp election 2023, mp news, mp chunav, kamal nath, shivraj singh chauhan
social share
google news

MP Election 2023: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनावों (Vidhansabha Chunav) में अब कुछ ही दिन बाकी हैं. बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही पार्टियों ने लगभग सभी सीटों पर अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है. मध्य प्रदेश की 228 विधानसभा सीटों पर बीजेपी और कांग्रेस के बीच मुकाबला तय हो गया है. लेकिन भाजपा ने 2 सीटों पर, तो वहीं कांग्रेस ने 1 सीट पर अभी तक अपना प्रत्याशी घोषित नहीं किया है. आइए जानते हैं कि ये तीनों सीटों कौन सी हैं और आखिर क्यों बीजेपी कांग्रेस ने इन सीटों पर अभी तक प्रत्याशियों के नामों का ऐलान नहीं किया है.

ये भी पढ़ें: MP Election 2023: BJP ने जारी की पांचवी सूची, 92 सीटों पर घोषित किए उम्मीदवार, देखें पूरी लिस्ट

विदिशा में क्यों नहीं उतारा प्रत्याशी

विदिशा सीट (Vidisha) पर अभी तक बीजेपी ने प्रत्याशी के नाम का ऐलान नहीं किया है. दरअसल विदिशा पिछले 40 साल से भाजपा का गढ़ रहा. 2018 के चुनाव में कांग्रेस के शशांक भार्गव जीतकर आए और उन्होंने भाजपा के किले को भेद दिया. कांग्रेस ने फिर से शशांक भार्गव को प्रत्याशी बनाया है. ऐसे में भाजपा मंथन करने में जुटी हुई है कि कैसे इस गढ़ को वापस पाया जाए. विदिशा की चार अन्य सीटों पर बीजेपी के प्रत्याशी घोषित हो चुके हैं. जानकारी के मुताबिक इस सीट पर ज्योति त्यागी, मुकेश टंडन और तोरन सिंह दांगी टिकट की दावेदारी कर रहे हैं. ऐसे में पार्टी अभी भी सोच-विचार में डूबी हुई है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

ये भी पढ़ें: PM नरेंद्र मोदी ने सिंधिया को क्यों बताया गुजरात का दामाद? जानें इस जुगलबंदी का राज

गुना में BJP ने क्यों घोषित नहीं किया उम्मीदवार

गुना विधानसभा (Guna Vidhansabha) सीट पर बीजेपी ने प्रत्याशी के नाम का ऐलान नहीं किया है. 1993 से इस सीट पर लगातार बीजेपी का कब्जा रहा है. वर्तमान में गोपीलाल जाटव विधायक हैं. बीजेपी की जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान उनका विरोध देखा गया था. बीजेपी की लिस्ट आने से पहले माना जा रहा था कि ग्वालियर-चंबल इलाके की किसी सीट से ज्योतिरादित्य सिंधिया चुनाव लड़ सकते हैं. लेकिन गुना सीट आरक्षित है, ऐसे में यह तय है कि सिंधिया गुना से चुनाव नहीं लड़ेंगे. वहीं कांग्रेस ने गुना से युवा चेहरे पंकज कनेरिया को उम्मीदवार बनाया है. ऐसे में गुना सीट पर बीजेपी के उम्मीदवार का घोषित नहीं किया जाना, सस्पेंस बढ़ा रहा है.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: BJP का बड़ा दांव, इन मंत्रियों पर फिर जताया भरोसा; पूर्व मंत्रियों को भी उतार दिया मैदान में

ADVERTISEMENT

आमला पर कांग्रेस ने क्यों फंसाया पेंच?

कांग्रेस ने 229 विधानसभा सीटों पर उम्मीदवार उतारे हैं, सिर्फ बैतूल की आमला (Amla) सीट पर किसी उम्मीदवार के नाम का ऐलान नहीं किया गया है. माना जा रहा है कि कांग्रेस पार्टी इस सीट से डिप्टी कलेक्टर निशा बांगरे (Nisha Bangre) को टिकट देना चाहती है. लेकिन निशा बांगरे का इस्तीफा अभी तक सरकार ने मंजूर नहीं किया है. आने वाले दिनों में कांग्रेस इस सीट पर प्रत्याशी का ऐलान कर सकती है.

ये भी पढ़ें: BJP ने इस दिग्गज पूर्व मंत्री को किया किनारे, कैलाश के बेटे आकाश के अरमानों पर फिरा पानी

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT