MP: सैलाना विधायक कमलेश्वर डोडियार को क्यों लगी बाप पार्टी के आलाकमान की फटकार?

विजय मीणा

ADVERTISEMENT

Sailana MLA, Kamleshwar Dodiyar, Ratlam News
Sailana MLA, Kamleshwar Dodiyar, Ratlam News
social share
google news

Kamleshwar Dodiyar: सैलाना के भारत आदिवासी पार्टी के विधायक कमलेश्वर डोडियार की सक्रियता विधानसभा  क्षेत्र में नहीं दिखने से  कई चर्चा चलने लगीं है. सूत्रों के मुताबिक विधायक कमलेश्वर डोडियार को उनकी ही पार्टी के आलाकमान ने  जमकर फटकार लगाई है. यह फटकार उनकी लगातार मिल रही शिकायतों को लेकर लगाई जाना बताई जाती है.

बताया जाता है की विधानसभा चुनाव में सैलाना से चुनाव जीते भारत आदिवासी पार्टी ( बाप)  के कमलेश्वर डोडियार  विधायक बनने के बाद विधानसभा क्षेत्र में कई विवादों में घिरे. उन पर व्यापारियों और एक मेडिकल स्टोर संचालक द्वारा अवैध वसूली की शिकायत पुलिस को की थी. इसमें से मेडिकल स्टोर संचालक की लिखित शिकायत पर विधायक कमलेश्वर डोडियार  और उनके एक साथी के खिलाफ सैलाना पुलिस ने अवैध वसूली का प्रकरण दर्ज किया था.

इस  मामले में विधायक और उनके साथी को हाईकोर्ट से अग्रिम जमानत  मिल गई थी. लेकिन इसके बाद सैलाना और सरवन क्षेत्र के व्यापारियों द्वारा विधायक के खिलाफ शिकायत की गई थी. जिसमें पुलिस जांच कर रही है. बाप पार्टी के सूत्रों के मुताबिक  विधायक कमलेश्वर डोडियार के खिलाफ  लगातार आमजन की शिकायते होने से बाप पार्टी आलाकमान ने गंभीरता से लिया है. आलाकमान ने विधायक  कमलेश्वर डोडियार को बुलाकर फटकार लगाई और अपना व्यवहार सुधारने के लिए कहा.

बाप पार्टी अपने ही विधायक से है बहुत नाराज

सूत्र बताते है कि बाप पार्टी के आलाकमान अपने सैलाना विधायक कमलेश्वर डोडियार से इतना नाराज हैं कि पार्टी की ओर से मध्य प्रदेश विधानसभा सचिवालय को भेजी जाने वाली जानकारी भी अभी तक नही भेजी गई है. जिसके कारण कमलेश्वर डोडियार के निर्दलीय विधायक होने का खतरा मंडरा रहा है. अगर ऐसा हुआ तो बाप पार्टी जो राजस्थान में अलग भील प्रदेश बनाने के लिए बड़ा आंदोलन चला रही है, उसे मध्यप्रदेश में झटका लगेगा. विधानसभा चुनाव में बीजेपी और कांग्रेस के बाद सिर्फ बाप पार्टी ही है, जिसका कोई नेता जीतकर विधायक बना है. वहीं कमलेश्वर डोडियार जो अपनी झोपड़ी और साइकिल से चलने वाली जीवनशैली की वजह से पूरे देश में चर्चित हो गए थे, अब वे कुछ अन्य वजहों से विवादों में घिरते नजर आ रहे हैं.

यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT