mptak
Search Icon

कांग्रेस की करारी हार के बाद क्या इस्तीफा देंगे कमलनाथ? सूत्रों के हवाले से आई बड़ी खबर

रवीशपाल सिंह

ADVERTISEMENT

Congress lagged behind in exit polls results Kamal Nath mp election results 2023
Congress lagged behind in exit polls results Kamal Nath mp election results 2023
social share
google news

MP Congress News: मध्य प्रदेश में कांग्रेस (Congress) की करारी हार के बाद कई तरह के सवाल उठ रहे हैं. पीसीसी चीफ कमलनाथ (kamalnath) ने आज प्रदेशभर के प्रत्याशियों की बैठक बुलाई है. कयास लगाए जा रहे हैं कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष (PCC Chief) कमलनाथ अपने पद से इस्तीफा दे सकते हैं. लेकिन अब कांग्रेस सूत्रों के हवाले से बड़ी जानकारी सामने आई है.

हार के बाद मंथन में जुटे कमलनाथ

कमलनाथ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष होने के साथ-साथ मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में कांग्रेस का सीएम फेस भी थे. हालांकि कांग्रेस को प्रदेश की 230 में से 66 सीटों पर ही जीत मिली, वहीं भाजपा ने 163 सीटों पर जीत हासिल की. कमलनाथ मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव (Madhya Pradesh Election 2023) में पार्टी की हार की समीक्षा के लिए आज सभी प्रत्याशियों के साथ बैठक कर रहे हैं, जिसमें पार्टी की हार के कारणों पर मंथन किया जाएगा

Kamalnath MP Congress News Madhya Pradesh assembly Election 2023

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

कमलनाथ के इस्तीफे के कयास

सूत्रों के मुताबिक पार्टी ने प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ से अभी तक इस्तीफा देने के लिए नहीं कहा है. 6 तारीख को दिल्ली में ‘INDIA’ की बैठक में भी भाग लेंगे और बाद में वह पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से अलग से मुलाकात करेंगे. इस बैठक के बाद तय किया जाएगा कि कमलनाथ PCC चीफ बने रहना चाहते हैं या नहीं. विधानसभा चुनाव में मिली हार के बाद आज कमलनाथ ने राहुल गांधी से फोन पर बात की है.

हार के बाद क्या बोले कमलनाथ

हार के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कमलनाथ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि विरोधी दल के नाते हमारी जो जिम्मेदारी है, उस पर हम डटे रहेंगे. हम भारतीय जनता पार्टी को बधाई देते हैं. हमें उम्मीद है कि भाजपा जनता के विश्वास को जिम्मेदारी से निभाएगी. उन्होंने कहा कि हम हमारी हार पर चिंतन करेंगे कि आखिर हमसे कहां चूक हो गई और हम जनता का विश्वास क्यों नहीं जीत पाए? बता दें कि भाजपा की जीत के बाद कमलनाथ सीएम शिवराज के आवास पर पहुंचे थे और उन्हें जीत की बधाई दी थी.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: MP Election: दिग्विजय सिंह को EVM में गड़बड़ी का शक! जताई हैकिंग की आशंका

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT