mptak
Search Icon

MP Election: विधायकों के दलबदल का असर! MP की इन सीटों पर उपचुनाव करवाने की तैयारी में इलेक्शन कमीशन, जानें

ADVERTISEMENT

Madhya Pradesh Election News: मध्य प्रदेश की 29 लोकसभा सीटों पर लोकसभा चुनाव संपन्न हो चुका है, अब नतीजों का इंतजार है. लेकिन, अब इलेक्शन कमीशन मध्य प्रदेश में एक और चुनाव कराने की तैयारी में है. जानकारी के मुताबिक, मध्य प्रदेश में जल्द ही उपचुनाव हो सकते हैं.

social share
google news

Madhya Pradesh Election News: मध्य प्रदेश की 29 लोकसभा सीटों पर लोकसभा चुनाव संपन्न हो चुका है, अब नतीजों का इंतजार है. लेकिन, अब इलेक्शन कमीशन मध्य प्रदेश में एक और चुनाव कराने की तैयारी में है. जानकारी के मुताबिक, मध्य प्रदेश में जल्द ही उपचुनाव हो सकते हैं. दरअसल, लोकसभा चुनाव के दौरान कई कांग्रेस विधायकों ने दलबदल करते हुए भाजपा का दामन थाम लिया. वहीं कई विधायक लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं. ऐसे में प्रदेश की कई सीटों पर जल्द ही उपचुनाव हो सकते हैं. 

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव जीतने वाले 3 कांग्रेस विधायकों विधायकों ने भाजपा जॉइन कर ली है. अमरवाड़ा से कांग्रेस विधायक कमलेश शाह , बीना विधायक निर्मला सप्रे और विजयपुर से कांग्रेस विधायक रामनिवास रावत ने भाजपा जॉइन कर ली है. कमलेश शाह और निर्मला सप्रे ने विधानसभा से इस्तीफा दे दिया है, वहीं रामनिवास रावत ने अभी तक इस्तीफा नहीं दिया है. दलबदल कानून के तहत इन सीटों पर उपचुनाव कराया जाएगा.  

इन सीटों पर भी होंगे उपचुनाव?

कई मौजूदा विधायक लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं, अगर ये जीतते हैं तो ऐसे में इन सीटों पर भी उपचुनाव होना तय है. बुधनी से विधायक पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान, मंडला से कांग्रेस विधायक ओमकार सिंह मरकाम, उज्जैन से तराना विधायक महेश परमार, शहडोल से पुष्पराजगढ़ से विधायक फुंदेलाल मार्को और सतना से विधायक सिद्धार्थ कुशवाहा लोकसभा के चुनावी मैदान में हैं. लोकसभा चुनाव के नतीजे तय करेंगे कि कितनी सीटों पर चुनाव होंगे. देखें पूरी वीडियो रिपोर्ट....

ये भी पढ़ें: MP में लोकसभा चुनाव खत्म होने के बाद दीपक जोशी का बड़ा बयान, कमलनाथ को लेकर ये क्या बोल गए?

ADVERTISEMENT

यह भी देखे...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT