आपका जिला ग्वालियर मुख्य खबरें

लाखों की जब्त शराब पर चला पुलिस का बुलडोजर, कनकूरा के जंगल में किया गया नष्ट

Police bulldozer runs on seized liquor worth lakhs, destroyed in Kankura forest

Bhind news: भिंड में 38 लाख रुपए कीमत की शराब पर पुलिस का बुलडोजर चला है. बुलडोजर चलाकर शराब को नष्ट करने की कार्रवाई की गई है  ये राजसात शराब की बोतलों को न्यायालय के आदेश पर जेसीबी मशीन से नष्ट किए जाने की कार्रवाई की गई. शराब को नष्ट करते समय मौके पर आबकारी अधिकारी समेत पुलिस के अधिकारी भी मौजूद रहे.

दरअसल भिंड एसपी मनीष खत्री ने जानकारी देते हुए बताया है कि पिछले कई सालों से जिला आबकारी विभाग और पुलिस द्वारा अलग-अलग स्थानों से अवैध देशी और विदेशी शराब जब्त करने की कार्रवाई की गई थी. इनके प्रकरण जिले के विभिन्न न्यायालयों से निराकृत हुए और शराब को रातसात किया गया. नष्ट की गई शराब की शुरूआती कीमत करीब 40 लाख रूपये बताई जा रही है.

ये भी पढ़ें: NIA और ATS की छापेमार कार्रवाई, हाईकोर्ट के वकील समेत शहर के कई इलाकों में मारा छापा

कई तरह की शराब की गई नष्ट
ऐसे कुल 1090 प्रकरण हैं जिनकी शराब को रातसात करने की कार्रवाई की गई. इनमें व्हिस्की, बियर, रम, देसी मदिरा, प्लेन मसाला, विदेशी मदिरा, कच्ची हाथ भट्टी की मदिरा शामिल थी. इन्हें विधिवत तरीके से नष्ट करने की कार्रवाई की गई.

20 साल में ऐसा पहली बार हुआ: एसपी मनीष
कनकूरा के जंगल में शराब की बोतलों को ट्रैक्टर ट्रॉली और लोडिंग वाहन में भरकर ले जाया गया. मौके पर जिला आबकारी अधिकारी श्रीमती बसंती भूरिया समेत पुलिस और प्रशासन के अधिकारी भी पहुंचे और यहां सभी की निगरानी में वीडियोग्राफी कराते हुए शराब पर बुलडोजर चलाकर उसे नष्ट करने की कार्रवाई की गई. नष्ट की गई शराब की कीमत ₹4000000 बताई गई है. भिंड एसपी मनीष खत्री का दावा है कि 20 साल में ऐसा पहली बार हुआ है कि शराब को नष्ट करने की इस तरह की कार्यवाही की गई है.

ये भी पढ़ें: कांग्रेस विधायक का CM शिवराज पर बड़ा आरोप, कहा- ‘मुख्यमंत्री ने चुराई लड़ाई बहना योजना’

ऐसा क्या हुआ कि मंडप से उठकर स्टुडेंट्स के बीच क्लास रूम पहुंच गई दुल्हन? चर्चा में हैं MP का ये हनुमान मंदिर, जानें क्याें चक्कर लगा रहे राजनेता ऑनलाइन अंडरगारमेंट खरीदने वाली महिलाओं के लिए ये खबर, हुई चौंकाने वाली वारदात! कान्हा के पास दर्द से तड़पता, गिरता-उठता दिखा बाघ, VIDEO वायरल धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री को मन से अपना पति मान चुकी है MBBS की ये छात्रा ‘जंगल बुक’ के मोगली का है MP से खास रिश्ता! जानें ये दिलचस्प कहानी बगावती तेवर दिखा रहे सचिन पायलट पहुंचे MP, जानें कहां की पूजा कौन हैं रोशनी यादव, जिनकी MP सियासत में हो रही है इतनी चर्चा क्या होता है, जब सबके दुख दूर करने वाले भगवान ही पड़ जाएं बीमार? ये हैं MP के सबसे वैभवशाली किले, रोमांचकारी है इनका इतिहास MP गर्मी में भी नहीं रुकी बारिश, अब जाने कब आएगा मानसून स्कूल में हिजाब का पोस्टर वायरल हुआ तो CM ने दिखाई सख्ती, जानें फिर.. क्या मास्टर स्ट्रोक साबित हाेगी ‘सीखो कमाओ स्कीम’, जानें कैसे होगा फायदा इंतजार खत्म… कुछ दिन में खुशियों से भर जाएंगे लाड़ली बहनों के खाते बांधवगढ़ में मिले 2000 साल पुरानी सभ्यता के अवशेष, हैरत में ASI के अधिकारी नर्मदा नदी के इस घाट पर तैरने लगे कई किलाे वजनी पत्थर, कौतूहल में पड़े लोग धीरेंद्र शास्त्री से शादी की अफवाहों पर भावुक हुईं जया किशोरी, बताई सच्चाई महाकालेश्वर मंदिर जाने पर बवाल के बाद सारा बोलीं- मुझे फर्क नहीं पड़ता.. बायसन को कान्हा से संजय टाइगर रिजर्व क्यों भेजा जा रहा? जानें नवाबी शहर भोपाल की वो अनदेखी तस्वीरें जो आपको भर देंगी रोमांच से