मुख्य खबरें राजनीति

शिवराज की हुंकार, बोले- कमलनाथ ने शिवाजी महाराज का अपमान किया, बुलडोजर से हटवाई प्रतिमा

Chhindwara news : मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कलमलनाथ के गड़ छिंदवाड़ा में हुंकार भरी है. आज रविवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सौसर पहुंचे. जहां उन्होंने छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा का अनावरण किया, छिंदवाड़ा में छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा के अनावरण के अलावा 40 विभिन्न विकास कार्यों का लोकार्पण तथा भूमिपूजन भी […]
Updated At: Feb 19, 2023 22:06 PM
shivraj singh chouhan, cm shivraj,

Chhindwara news : मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कलमलनाथ के गड़ छिंदवाड़ा में हुंकार भरी है. आज रविवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सौसर पहुंचे. जहां उन्होंने छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा का अनावरण किया, छिंदवाड़ा में छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा के अनावरण के अलावा 40 विभिन्न विकास कार्यों का लोकार्पण तथा भूमिपूजन भी किया. जिसकी लागत लगभग 103 करोड़ 77 लाख रूपये से अधिक है. इसके साथ ही उन्होंने कमलनाथ पर जमकर हमला बोला है.

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रविवार को छिंदवाड़ा पहुंचकर अश्वारोही प्रतिमा का अनावरण किया.जिला प्रशासन द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने अंकुर अभियान के अंतर्गत ग्राम सांवली के श्री कॉलेज ऑफ एजुकेशन के सामने स्थित मैदान में पौधारोपण किया.

शिवाजी की प्रतिमा का अनावरण

Cm shivraj singh chouhan, mpcm, cm shivraj
फोटो :पवन शर्मा


मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान छिंदवाड़ा में कई निर्माण कार्यों का लोकार्पण किया. आज शिवाजी महाराज की जयंति के मौके पर शिवराज सिंह चौहान दोपहर सौसर में शिवाजी महाराज की प्रतिमा अनावरण किया. मुख्यमंत्री आज छिंदवाड़ा में 18 करोड़ की लागत के 21 निर्माण कार्यों का लोकार्पण किया. शिवराज सिंह चौहान ने 9 करोड़ 23 लाख रुपये लागत 19 निर्माण कार्यो के भूमि पूजन किया है.

ये भी पढ़े: कमलनाथ के गढ़ छिंदवाड़ा में सीएम शिवराज, राजनीतिक हलचल तेज; जानें दोनों नेताओं के कार्यक्रम

कमलनाथ पर बरसते दिखाई दिए शिवराज
सौसर में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पूर्व सीएम कमलनाथ पर जोरदार निशाना साधते हुए कहा कि हम गुंडों पर बुलडोजर चलाते हैं लेकिन कमलनाथ तुमने तो छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा पर बुलडोजर चलवा दिया. उन्होंने कहा कि कमलनाथ तुम्हें लज्जा नहीं आई कि तुमने सौसर की जनता के द्वारा स्थापित की गई छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा को बुलडोजर से हटवा दिया.

ये भी पढ़े: सीएम शिवराज की मंत्रियों को नसीहत, कहा- काम करने का तरीका बदलें, 2-2 जिले की विकास यात्रा की रिपोर्ट ली
छत्रपति शिवाजी महाराज हमारे आदर्श है

chhatrapati shivaji maharaj, cmshivraj
फोटो: पवन शर्मा


मुख्यमंत्री बोले शिवराज सिंह चौहान ने कहा छत्रपति शिवाजी महाराज हमारे आदर्श हैं, छत्रपति शिवाजी महाराज जिन्होंने मुगलों को खदेड़ा था, हिंदवी स्वराज अगर हमारे देश में नहीं होगा तो फिर कहां होगा, उन्होंने कहा कि जब मुगल हमें प्रताड़ित कर रहे थे पूरे देश में धर्मांतरण का दौर चल रहा था तब शिवाजी महाराज ने ऐसे अत्याचारों के खिलाफ आवाज उठाई थी और उनका दमन किया था.

हमें पढ़ाया गया आजादी केवल एक परिवार ने दिलाई
सौसर में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा हमें पढ़ाया तो सिर्फ एक खानदान के बारे में गया है, कि आजादी जवाहर लाल नेहरू ने दिलाई लेकिन हम भूल गए लक्ष्मीबाई को, तात्या टोपे को, नेता जी सुभाष चंद्र बोस, अमर शहीद कुंवर सिंह जी समेत अनेक वीरों ने आजादी के लिए अपने प्राण न्योछावर किए, लेकिन उन्हें भुला दिया गया. कांग्रेस ने एक पाप और किया है अंग्रेज तो चले गए लेकिन अंग्रेजी हम पर लाद दी,जो भी पढ़ाई होती है अब अंग्रेजी में होती है.

मध्य प्रदेश की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए Mp Tak पर क्लिक करें
ये है विकास दिव्यकीर्ति सर की फेवरेट फिल्म, नाम जानकर रह जाएंगे दंग IAS बहन की शादी में खूबसूरत लुक में नजर आईं टीना डाबी, देखें तस्वीरें बेहद कंजूस होते हैं इन तारीखों को जन्में लोग, पाई-पाई का रखते हैं हिसाब इस मूलांक वाली लड़कियों की किस्मत में होती है बेवफाई, प्यार में मिलता है धोखा जन्नत जैसे खूबसूरत हैं MP ये 2 गांव, कश्मीर-गोवा से होती है तुलना घमंडी और जिद्दी होती हैं इन तारीखों को जन्मीं लड़कियां ससुराल में राज करती हैं इन तारीखों में जन्मीं लड़कियां, मिलता है ढेर सारा प्यार प्यार से ज्यादा पैसे पर मरते हैं इस मूलांक वाले लोग, फायदे के लिए बनाते हैं रिश्ते इस दिन जन्में लोगों में होता है ‘राजयोग’, IAS-IPS बनने की जबर्दस्त काबिलियत शर्मिला टैगोर की हसीन अदाओं पर क्लीन बोल्ड हो गए थे क्रिकेटर टाइगर पटौदी खजुराहो में ऐसा क्या हुआ कि बन गया वर्ल्ड रिकॉर्ड? देखिए खास तस्वीरें पढ़ने में सबसे ज्यादा होशियार होते हैं इस मूलांक वाले लोग, बनते हैं बड़े अफसर जब लगे कि जिंदगी में अब कुछ नहीं बचा, तब दिव्यकीर्ति सर का ये सूत्र पार लगा देगा नैया गुस्से में आगबबूला हो जाते हैं इस तारीख को जन्में लोग, पलभर में तोड़ देते हैं रिश्ते खूबसूरती में IAS टीना डाबी को टक्कर देती हैं MPPSC टॉपर प्रिया पाठक, देखें तस्वीरें इस तारीख को जन्म लेने वाली लड़कियों में होता है IAS बनने का जन्मजात गुण वसंत में खिल जाती है ‘सतपुड़ा की रानी’, इस हिल स्टेशन की खूबसूरती देख रह जाएंगे हैरान बला की खूबसूरत होती हैं इस तारीख में जन्मीं लड़कियां, ऐश्वर्या का नाम भी है इस लिस्ट में बॉलीवुड की कौन सी एक्ट्रेस है विकास दिव्यकीर्ति की पहली पसंद? जान लीजिए करोड़ों में खेलते हैं इस तारीख को जन्में लोग, टाटा-अंबानी भी इस लिस्ट में